दावत के स्वाद ने बीमार की बरात

आगरा(जागरण संवाददाता): शादी की खुशियों को उस वक्त नजर लग गई जब बरातियों के स्वागत के लिए बना दावत का

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jun 2018 11:01 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jun 2018 11:01 AM (IST)
दावत के स्वाद ने बीमार की बरात
दावत के स्वाद ने बीमार की बरात

आगरा(जागरण संवाददाता): शादी की खुशियों को उस वक्त नजर लग गई जब बरातियों के स्वागत के लिए बना दावत का खाना उनके लिए मुसीबत बन गया। घटना के अनुसार फीरोजाबाद के थाना जसराना क्षेत्र के कस्बा पाढ़म के उस्मानपुर निवासी मुनीश की बेटी की शादी बीती रात हो रही थी। सिरसागंज के नगला पाडे से लोकेंद्र के यहा से उनके पुत्र रमन की यहा बारात आयी थी। शादी में दोनों ओर से खुशी का माहौल चल रहा था। रात एक बजे जैसे ही बारातियों ने दावत खायी, उसके बाद एक के बाद एक बराती बीमार होने लगे। उल्टिया, दस्त होने के साथ हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में सभी बारातियों के एक साथ बीमार होने से लड़की पक्ष भी हैरत में पड़ गया।

लड़की पक्ष के रिश्तेदारों ने भी दावत खायी तो वह भी बीमार हो गये। शादी कराने वाले पंडित जी पर भी इसका असर दिखा। बीमार बरातियों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। कुछेक ने प्राइवेट डाक्टर्स से दवा ली। सुबह मंडप में पूरी तरह सन्नाटा छाया हुआ था। शादी कराने आए पंडित जी की हालत में थोड़ा सुधार हुआ तो दूल्हा दुल्हन के फेरे हो सके।

जसराना में भर्ती लोग

बीमार बरातियों में मुनीश, अंकित, अंकुश, सौरव, नेमा, हिना, नीलम, रमन, रामनरेश, ग्रीश चंद्र, रामबाबू, रक्षपाल सिंह संग 50 से अधिक हैं। बीमार पड़े कुल लोगों घराती और बराती पक्ष के 80-90 लोग हैं। हालाकि सब फूड प्वायजनिंग का शिकार बताये जा रहे हैं बाकी उपचार से सबकी हालत में सुधार हो रहा है। दावत में बने किस व्यंजन को खाने से सभी फूड प्वायजनिंग का शिकार हुए इसकी जानकारी अभी नहीं हो सकी है।

chat bot
आपका साथी