प्रधानाध्यापक ने धकिया दी पार्षद, आखिर क्यों बना स्कूल लड़ाई का अखाड़ा

उपस्थिति रजिस्टर में नहीं थे दर्ज अनुपस्थित बच्चों के नाम। पार्षद ने रजिस्टर लिया कब्जे में तो भड़क गई प्रधानाध्यापक।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 10:59 AM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 11:19 AM (IST)
प्रधानाध्यापक ने धकिया दी पार्षद, आखिर क्यों बना स्कूल लड़ाई का अखाड़ा
प्रधानाध्यापक ने धकिया दी पार्षद, आखिर क्यों बना स्कूल लड़ाई का अखाड़ा

आगरा(जेएनएन): शहर का एक प्राथमिक विद्यालय लड़ाई का अखाड़ा बन गया। स्कूल में अचानक पहुंची पार्षद ने बच्चों की अनुपस्थिति को लेकर जब प्रधानाचार्य से पूछताछ की तो प्रधानाचार्य पार्षद को धकिया दिया। इस पर बीएसए को स्कूल पहुंचना पड़ा।

मामले के अनुसार स्कूल के रजिस्टर पर बच्चों की उपस्थिति लगाने को लेकर शुक्रवार को महिला पार्षद और प्रधानाध्यापक आपस में भिड़ गईं। दोनों ने अभद्रता का धक्का देने का आरोप लगाया। पार्षद के पक्ष में कई अन्य पार्षद भी पहुंच गए। सूचना पर बीएसए भी स्कूल पहुंचे। दो घंटे तक दोनों के बीच बहस होती रही।

विजय नगर कॉलोनी के प्राथमिक विद्यालय प्रथम पर सुबह 11.30 बजे क्षेत्रीय पार्षद नेहा गुप्ता पहुंचीं। उस वक्त प्रधानाध्यापक सुमा कुमारी नहीं थीं। पार्षद रजिस्टर जांचने लगीं, उसमें कुछ अनुपस्थित बच्चों का ब्योरा दर्ज नहीं था। इसी बीच सुमा कुमारी भी स्कूल पहुंची। उन्होंने बच्चों का ब्योरा दर्ज करने को रजिस्टर मांगा, तो विवाद होने लगा। पार्षद का आरोप है कि शिक्षक ने उन्हें धक्का देकर रजिस्टर छीन लिया और स्कूल से जाने को कहा। शिक्षक का कहना है कि उन्होंने कोई अभद्रता नहीं की। सूचना पर करीब एक दर्जन पार्षद भी स्कूल पहुंच गए। इसी बीच बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा भी पहुंच गए। उन्होंने दोनों लोगों की बात सुनी। करीब दो घंटे तक हंगामा होता रहा। शिक्षक ने बताया कि उन्हें स्कूल की मीटिंग में जाना था, इसलिए अनुपस्थित बच्चों का ब्योरा नहीं दर्ज कर पाई थीं। बीएसए आनंद प्रकाश ने बताया कि दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी