राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह से मिले धनगर, बयान किया अपना दर्द

प्रमाण पत्र के मामले में शासन के निर्देशों का पालन न करने का लगाया अधिकारियों पर आरोप।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 08:38 PM (IST)
राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह से मिले धनगर, बयान किया अपना दर्द
राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह से मिले धनगर, बयान किया अपना दर्द

आगरा, जेएनएन। प्रदेश सरकार द्वारा निर्देश जारी किए जाने के बावजूद धनगर समाज के लोगों को अनूसूचित जाति प्रमाणपत्र जारी नहीं हो रहे। परेशान समाज के लोगों ने शनिवार को राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के समक्ष जहां अपना दुखड़ा रोया, वहीं अधिकारियों द्वारा प्रदेश सरकार के निर्देशों का पालन न कर चुनाव में नुकसान पहुंचाने जैसी साजिश से अवगत कराया।

भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय मंत्री प्रेमपाल सिंह  धनगर के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधि मंडल ने एटा पहुंचे राज्यपाल कल्याण सिंह को बताया कि प्रदेश सरकार का आदेश धनगरों के एससी प्रमाणपत्र बनाए जाने के लिए प्रशासन को प्राप्त हो चुके हैं। फिर भी अधिकारियों की मंशा प्रमाणपत्र जारी करने के मामले में ठीक नहीं है। समाज के लोगों ने प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किए हैं, लेकिन लेखपाल शासनादेश को ही गलत बताकर प्रार्थनापत्र खारिज कर रहे हैं। ऐसे हालातों में समाज के अधिकारों का हनन हो रहा है। वहीं सरकार की मंशा के विपरीत अधिकारियों की मनोस्थिति भी साफ होती जा रही है। आग्रह किया गया कि धनगर जाति के प्रमाणपत्र निर्गत कराने के लिए आदेश कराएं। ताकि समाज को हक मिले और समाज प्रदेश सरकार के साथ खड़ा नजर आए।

इस दौरान अवगत कराया गया कि समाज की बैठक रविवार सुबह 10 बजे वनगांव में अनुसूचित मोर्चा के मंत्री निर्मल धनगर के आवास पर होगी। जिसमें अग्रिम रणनीति बनेगी। प्रतिनिधि मंडल में संरक्षक श्यौराज सिंह, वीरेंद्र धनगर, डा. विनोद कुमार, अरङ्क्षवद कुमार, गोपाल धनगर, राजेंद्र सिंह, चुन्नीलाल, कुंवरपाल, चंदन सिंह, नीरज धनगर, सुखवीर सिंह, राहुल, अशोक आदि लोग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी