आगरा में कोविड जांच केंद्र के बाहर फुटपाथ पर फेंके कोरोना संदिग्धों के सैंपल

रोजगार कार्यालय में जिला अस्पताल द्वारा संचालित है कोविड जांच केंद्र। जांच के लिए टीम गठित। सुबह नौ से रात आठ बजे तक सैंपल लिए जाते हैं और रात नौ बजे एसएन के माइक्रोबायोलाजी विभाग में जांच के लिए सैंपल भेज दिए जाते हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 05:23 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 05:23 PM (IST)
आगरा में कोविड जांच केंद्र के बाहर फुटपाथ पर फेंके कोरोना संदिग्धों के सैंपल
कोविड जांच केंद्र, सांई की तकिया के बाहर फुटपाथ पर पड़े कोरोना संदिग्धों के सैंपल।

​आगरा, जागरण संवाददाता। ​कोविड ​जांच केंद्र, रोजागार कार्यालय के बाहर कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल पड़े मिलने से खलबली मची हुई है। स्वास्थ्यकर्मियों ने सैंपल केंद्र में रखवा दिए, इस मामले की जांच कराई जा रही है।

कोरोना की जांच के लिए जिला अस्पताल द्वारा कोविड जांच केंद्र, रोजगार कार्यालय, सांई की तकिया में संचालित है। यहां सुबह नौ से रात आठ बजे तक सैंपल लिए जाते हैं और रात नौ बजे एसएन के माइक्रोबायोलाजी विभाग में जांच के लिए सैंपल भेज दिए जाते हैं। जांच केंद्र के बाहर कुछ सैंपल फुटपाथ पर पड़े हुए थे, इसकी जानकारी होने पर स्वास्थ्यकर्मियों ने सैंपल उठा लिए। उन्हें जांच केंद्र में रखवा दिया गया। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा. अशोक अग्रवाल ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है।

घर से सैंपल लेकर 700 रुपये में कराते हैं जांच

जिला अस्पताल के कोविड केंद्र के बाहर मिले सैंपल की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि निजी लैब पर कार्यरत कर्मचारी घर से कोरोना की जांच के लिए सैंपल लेते हैं। इसके लिए सैंपल देने वाले से 600 से 700 रुपये लिए जाते हैं, इन सैंपल को जिला अस्पताल के कोविड जांच केंद्र पर निश्शुल्क जांच के लिए जमा करा देते हैं। जांच केंद्र के कर्मचारियो को 100 से 200 रुपये देते हैं। मगर, पिछले दिनों जांच केंद्र के कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं, नए कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। इसके चलते बाहर से सैंपल लेकर आए युवक के सैंपल नहीं लिए गए और वह बाहर फेंक कर चला गया। 

chat bot
आपका साथी