Chocolate Day: JD और Chivas Regal जैसी हजारों रुपये की चॉकलेट्स से मुंह होगा मीठा Agra News

किटकैट और फाइव स्‍टार के अलावा वाइन कंपनियों की चॉकलेट्स बाजार में छाईं। स्विस चॉकलेट्स की है ज्यादा डिमांड।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 10:26 AM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 10:26 AM (IST)
Chocolate Day: JD और Chivas Regal जैसी हजारों रुपये की चॉकलेट्स से मुंह होगा मीठा Agra News
Chocolate Day: JD और Chivas Regal जैसी हजारों रुपये की चॉकलेट्स से मुंह होगा मीठा Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। वेलेंटाइन वीक में जितना जरूरी प्यार का एहसास है, उतना ही जरूरी मुंह मीठा करने के लिए चॉकलेट का साथ है। प्यार और चॉकलेट का साथ बहुत पुराना है। इस वेलेंटाइन पर बाजार में दस रुपये कीमत से लेकर हजारों रुपये तक की चॉकलेट उपलब्ध हैं।

चॉकलेट की दुनिया में सबसे ऊपर स्विस चॉकलेट्स का नंबर आता है। यही वजह है कि बाजार में स्विस चॉकलेट की बड़ी रेंज बाजार में उपलब्ध है। इस रेंज में 350 रुपये से लेकर दो हजार रुपये तक की चॉकलेट उपलब्ध हैं। इन चॉकलेट को तोहफे के रूप में देने के लिए लोग खरीद रहे हैं। वेलेंटाइन वीक में चॉकलेट डे के लिए यह चॉकलेट अपनी मिठास घोल रही हैं।

एमजी रोड स्थित भगत हलवाई के संचालक शिशिर भगत बताते हैं कि उनके पास दो हजार रुपये से ज्यादा की भी चॉकलेट उपलब्ध हैं। लेकिन उन्हें खरीदने वाले लोगों की संख्या काफी सीमित है।

खंदारी स्थित आनंद स्टोर के संचालक आनंद कुमार बताते हैं कि कुछ साल पहले तक टोबेलेरोन सबसे अच्छी चॉकलेट मानी जाती थी। पर अब टोबेलेरोन से भी महंगी और अच्छी चॉकलेट बाजार में बिक रही हैं। विदेशी चॉकलेट की कीमत हजारों में हैं।

लिकर चॉकलेट भी है पसंद में शामिल

कई ब्रांडेड कंपनियों ने लिकर चॉकलेट भी बाजार में उतारी हैं। इनकी कीमत भी हजारों में हैं। जैक डेनियल्‍स (जेडी) की लिकर चॉकलेट बोतल की शेप में है जिसकी कीमत लगभग 1700 रुपये है। स्विस चॉकलेट एंथेनबर्ग को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस कीमत लगभग 1595 रुपये है।

इम्‍पोर्टेड चॉकलेट्स का किया स्‍टॉक

वेलेंटाइन वीक को लेकर शॉप्‍स पर इन दिनों इम्‍पोर्टेड चॉकलेट्स का स्‍टॉक किया गया है। रेड लेबल और शिवाज रीगल की चॉकलेट्स भी मंगाई गई हैं। आम दिनों की तुलना में इन दिनों चॉकलेट्स की बिक्री अच्‍छी खासी हो रही है। कैडबरी की स्‍थानीय बाजार में चॉकलेट बिक्री के मामले में आज भी बड़ी हिस्‍सेदारी है।  

chat bot
आपका साथी