Agra Smart City Project: BHEL पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा के जुर्माने के साथ पांच करोड़ का नोटिस, ये है वजह

Agra Smart City Projectभेल पर 1.60 करोड़ का जुर्माना। एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के निर्माण में हो रही है देरी। मिट्टी उडऩे पर राधिका इंफ्राटेक सहित अन्य पर एक लाख का जुर्माना। आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ताजगंज के नौ वार्ड पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 05:05 PM (IST)
Agra Smart City Project: BHEL पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा के जुर्माने के साथ पांच करोड़ का नोटिस, ये है वजह
19 में से छह प्रोजेक्ट अब तक पूरे हो चुके हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा स्मार्ट सिटी के कई प्रोजेक्ट में देरी हो रही है। एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के निर्माण का कार्य छह माह की देरी से चल रहा है। इस पर आगरा स्मार्ट सिटी लि. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निखिल टीकाराम ने भारत इलेक्ट्रिानिक्स लि. (बेल) पर 1.60 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं 31 दिसंबर से पूर्व सेंटर का कार्य न पूरा करने पर पांच करोड़ रुपये का नोटिस दिया गया है।

आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ताजगंज के नौ वार्ड पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। 19 में से छह प्रोजेक्ट अब तक पूरे हो चुके हैं। पिछले दिनों सीईओ निखिल टीकाराम ने 16 प्रोजेक्ट की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि दो माह पूर्व बेल पर तीस लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा चुका है। वहीं फतेहाबाद रोड पर मिट्टी उडऩे पर राधिका इंफ्राटेक पर एक लाख रुपये, पानी की पाइप लाइन धीमी गति से बिछाने पर एसबी कंपनी पर आठ लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। सीईओ ने बताया कि कार्य में देरी पर देव कंस्ट्रक्शन पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है जबकि 1.20 करोड़ रुपये की नोटिस दी गई है। सीवर लाइन बिछा रही एलपी इंफ्रा पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि 31 अगस्त 2021 तक सभी प्रोजेक्ट पूरे हो जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी