Stop Begging: रंग लाएगी SSP Agra की मुहिम, आगरा में रुकेगी भिक्षावृत्ति

Stop Beggingभिक्षावृत्ति रोकने को मानव तस्करी निरोधक शाखा और पुलिस चलाएगी मुहिम। एसएसपी ने मानव तस्करी निरोधक शाखा और 42 थानों और सामाजिक संस्था के साथ की बैठक। भीख मांगने वाले बच्चों और महिलाओं के पीछे कोई गैंग तो नहीं पता लगाएगी पुलिस।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 04:20 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 04:20 PM (IST)
Stop Begging: रंग लाएगी SSP Agra की मुहिम, आगरा में रुकेगी भिक्षावृत्ति
भिक्षावृत्ति रोकने को मानव तस्करी निरोधक शाखा और पुलिस चलाएगी मुहिम।

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर में भिक्षावृत्ति रोकने के लिए मानव तस्करी निरोधक शाखा और संबंधित थानों की पुलिस मुहिम छेड़ेगी। शहर की लाइफ लाइन समेत रेलवे और बस स्टैंड पर भीख मांगने वाली महिलाओं और बच्चों के पीछे कोई गैंग तो नहीं है। पुलिस इसकी जानकारी भी जुटाएगी । इससे कि भिक्षावृत्ति कराने वाले गिरोह के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। गुरुवार को एसएसपी बबलू कुमार ने मानव तस्करी निरोधक शाखा, 42 थानों की पुलिस और सामाजिक संगठनों के साथ बैठक की।

एसएसपी ने बताया कि गुरुवार को मानव तस्करी निरोधक थाने में जिले के अन्य थानाध्यक्षों के साथ बैठक बुलाई गई थी। इसमें सामाजिक संगठन भी शामिल थे। बैठक में शहर में भिक्षावृत्ति के खिलाफ मुहिम चलाने का निर्णय लिया गया। शहर में एमजी रोड के अलावा रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों के आसपास महिलाएं गोद में बच्चों को लेकर भीख मांगती दिखाई देती हैं। इसके अलावा बच्चे भी खिलौने बेचने के साथ भीख मांगते भी नजर आ जाते हैं।

एसएसपी ने बताया कि बच्चों और महिलाओं के भीख मांगने के पीछे कोई गैंग तो नहीं है, पुलिस इसकी जांच करेगी। यदि उनसे जबरन भीख मंगवाई जा रही है तो कार्रवाई की जाएगी। इन बच्चो को आश्रय गृह आसरा दिलाएंगे। बच्चों के अभिभावकों की भी काउंसिलिंग की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी