Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि ने दी चेतावनी, 48 कालेजों के छात्र होंगे प्रभावित, नहीं जमा हुई फीस

Ambedkar University Agra विश्वविद्यालय ने दी अंतिम चेतावनी होगी सख्त कार्रवाई। अक्टूबर में रोका गया था 180 कालेजों का परिणाम। अधिकांश कालेजों ने अपने यहां प्रवेश लेने वाले छात्रों के परीक्षा फीस का चालान निकालकर जमा नहीं किया है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 05:36 PM (IST)
Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि ने दी चेतावनी, 48 कालेजों के छात्र होंगे प्रभावित, नहीं जमा हुई फीस
अक्टूबर में रोका गया था 180 कालेजों का परिणाम।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने फैसला लिया है कि जिन कालेजों ने फीस जमा नहीं की है, उन कालेजों के छात्रों को परीक्षा नहीं देने दी जाएगी। इस फैसले से 48 कालेजों के छात्र प्रभावित होंगे। विश्वविद्यालय का कहना है कि कालेजों को कई बार फीस जमा करने के निर्देश दिए गए, मौके दिए गए।पर कालेजों ने निर्देशों को अनसुना कर दिया। अब अंतिम चेतावनी दी गई है।

इस साल अक्टूबर में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से शैक्षणिक सत्र 2020-21 की परीक्षा का अधूरा परिणाम जारी किया गया था। फीस जमा न करने वाले करीब 180 कालेजों का परिणाम रोका गया था। अधिकांश कालेजों ने अपने यहां प्रवेश लेने वाले छात्रों के परीक्षा फीस का चालान निकालकर जमा नहीं किया है या फिर चालान निकाले नहीं गए हैं। जिससे ऐसे कालेजों का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हो पा रहा था। कालेजों में संचालित पाठ्यक्रमों के निकाले गए गए परीक्षा फीस चालान व बकाया परीक्षा फीस तत्काल जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। फीस के करीब चार करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया था। विश्वविद्यालय के निर्देशों के बाद 35 से ज्यादा कालेजों ने फीस जमा करा दी थी। अक्टूबर अंत तक बाकी कालेजों ने भी फीस जमा करा दी। वर्तमान में 48 एेसे कालेज हैं, जिन्होंने अब तक फीस जमा नहीं कराई है। परीक्षा नियंत्रक अजय कृष्ण यादव ने बताया कि इन कालेजों को अंतिम चेतावनी दे दी गई है। अगर यह अब भी फीस जमा नहीं कराएंगे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देरी से शुरू हुई परीक्षा

आगरा कालेज में चल रही विधि परीक्षा में बुधवार को जगदंबा डिग्री कालेज के छात्रों की परीक्षा 40 मिनट देरी से शुरू हुई। मंगलवार को हुए विवाद के बाद कालेज ने फीस जमा करा दी थी, लेकिन परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि फीस देर रात जमा हुई।इस वजह से प्रवेश पत्र व अन्य जानकारी देर से जनरेट हो सकी।नोडल सेंटर और परीक्षा केंद्र को देर से ही जानकारी मिल सकी, इसलिए परीक्षा देरी से शुरू हुई। छात्रों को अतिरिक्त समय दिया गया था। 

chat bot
आपका साथी