चक्‍कर काट परेशान छात्राेें के लिए अच्‍छी खबर, जल्‍द विवि जारी करेगा मार्क्‍सशीट Agra News

आंबेडकर विवि में पटल प्रभारियों से मार्क्‍सशीट का मांगा गया ब्योरा। 23 नवंबर तक देना है ब्योरा कॉलेजों में भेजी जाएंगी मार्क्‍सशीट।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 09:32 AM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 09:32 AM (IST)
चक्‍कर काट परेशान छात्राेें के लिए अच्‍छी खबर, जल्‍द विवि जारी करेगा मार्क्‍सशीट Agra News
चक्‍कर काट परेशान छात्राेें के लिए अच्‍छी खबर, जल्‍द विवि जारी करेगा मार्क्‍सशीट Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। आंबेडकर विवि में अव्यवस्थाओं के चलते छात्रों की मार्क्‍सशीट परीक्षा विभाग में रद्दी की तरह पड़ी हैं। इन्हें कॉलेजों में नहीं भेजा गया है। वहीं, मार्क्‍सशीट न मिलने से छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को लेकर परेशान हैं। वे विवि और कॉलेजों के चक्कर लगा रहे हैं। 

सत्र 2018-19 की मार्क्‍सशीट भी कॉलेजों में नहीं भेजी जा रही हैं। इससे छात्र परेशान हो रहे हैं। पीआरओ डॉ. गिरजा शंकर शर्मा ने बताया कि परीक्षा विभाग के पटल प्रभारियों से उपलब्ध मार्क्‍सशीट का ब्योरा मांगा गया है। 23 नवंबर तक अवशेष मार्क्‍सशीट के ब्योरा के साथ यह भी बताना है कि किस कारण से मार्क्‍सशीट कॉलेजों में नहीं भेजी हैं।

मार्क्‍सशीट के लिए भी वसूली

सूत्रों के मुताबिक, विवि में मार्क्‍सशीट के लिए भी वसूली हो रही है। पटल प्रभारी सुविधा शुल्क लेने के बाद ही मार्क्‍सशीट देते हैं। ऐसे में कॉलेज संचालकों ने भी छात्रों से मार्क्‍सशीट के लिए वसूली शुरू कर दी है। तमाम कॉलेजों में मार्क्‍सशीट देने के लिए 100 से 500 रुपये तक वसूले जा रहे हैं।

परीक्षा शुल्क जमा न होने पर नहीं रोकी जाएंगी मार्क्‍सशीट

विवि ने परीक्षा शुल्क जमा न करने वाले कॉलेजों की मार्क्‍सशीट पर रोक लगा दी थी। इन छात्रों ने कॉलेजों में शुल्क जमा कर दिया है, लेकिन कॉलेजों ने विवि में शुल्क जमा नहीं किया है। इससे मार्क्‍सशीट के लिए छात्र परेशान हो रहे हैं। ऐसे में परीक्षा शुल्क जमा न करने वाले कॉलेजों में भी मार्क्‍सशीट भेजने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि छात्रों को परेशानी न हो। शुल्क जमा न करने वाले कॉलेजों पर विवि विधिक कार्रवाई करेगा।  

chat bot
आपका साथी