जनसभा में बोले अखिलेश, देश को बुलेट ट्रेन नहीं, बुलेटप्रूफ की जरूरत

सपा सुप्रीमो ने बोला केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमला। कहा सेना का बजट कम कर बुलेट टे्रन चला रही सरकार।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 Dec 2018 04:46 PM (IST) Updated:Fri, 07 Dec 2018 04:46 PM (IST)
जनसभा में बोले अखिलेश, देश को बुलेट ट्रेन नहीं, बुलेटप्रूफ की जरूरत
जनसभा में बोले अखिलेश, देश को बुलेट ट्रेन नहीं, बुलेटप्रूफ की जरूरत

आगरा, जेएनएन। फीरोजाबाद में नसीरपुर के निकट नगला छबरैय्या में कारगिल शहीद ब्रजलाल की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे सपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए शहीद ब्रजलाल यादव के शौर्य को नमन किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि यदि धैर्य सीखना है तो फौजियों को देखिये। वर्तमान सरकार ने फौज को भी राजनीति से जोड़ दिया है। नेताजी ने फैसला किया कि सरकार की तरफ से शहीद को मदद देंगे। हमने 20 लाख की मदद दी। गाजीपुर में शहीद के बूढ़े मां बाप से मिले तो उन्हें भी सम्मान दिया। सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में 350 जवान शहीद हुए लेकिन अब उनकी बात नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक के बदले दस सिर लाने का वादा किया था। कहां गया वादा। वन रैंक वन पेंशन पर भी कुछ काम नहीं हुआ। रक्षा विभाग का बजट कम कर बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है। देश को बुलेट ट्रेन की नहीं बल्कि फौजी को बुलेटप्रूफ जैकेट चाहिए। भाजपा ने सेना का अपमान किया है। जहां जवान दुखी है वहीं किसानों को बुरे हाल पर छोड़ दिया है। उन्होंने जनसभा में पूछा कि बताओ किसकी आय दोगुनी हुई है। ये आलू का बेल्ट है। चुनाव में कहा था कि आलू किसानों को राहत देंगे। खाद कितनी महंगी हो गई। उज्ज्वला के चूल्हे दोबारा नहीं जले। कांग्रेस की महंगाई को बीजेपी ने एक हजार तक पहुंचा दिया। अखिलेश बोले कि प्रधानमंत्री विदेश घूमते हैं। जिस रास्ते पर देश धकेल दिया है उसमें रोजगार पैदा नहीं हो रहा।

अखिलेश ने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की उपलब्धि पर कहा कि सपा सरकार द्वारा बनवाया गया आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे आज गाड़ी और जनता से भर चुका है। उन्होंने कहा कि देश में बड़े काम करने होंगे। हमने बड़े काम किए, बड़ी सड़क बनाई। ये एक्सप्रेस वे कोई छोटी सड़क नहीं बल्कि देश की सबसे बड़ी सड़क है। सपा सरकार यहां सड़क किनारे मंडियां बना रही थी, लेकिन अब सरकार ने सब काम रुकवा दिए हैं।

इस सड़क को हम 36 महीने में बनना चाहते थे लेकिन नेताजी के कहने पर 24 महीने तय किये लेकिन सड़क 21 माह में ही बना दी गई। एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमान उतारे गए। साइकिल वालों ने सबसे बड़ी सड़क बनाई। समाजवादियों ने गांव वालों को कम्प्यूटर चलाने सिखाए। हमने गरीब महिला को 500 रुपये पेंशन दी जोकि वर्तमान सरकार ने बन्द कर दी। यदि सपा फिर सत्ता में आई तो गरीब महिलाओं को दो- दो हजार रुपये पेंशन में देंगे।

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर पूर्व मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधा। कहा कि मुख्यमंत्री सदन में कहते हैं ठोक दो, बुलंदशहर और लखनऊ में देख लो किसको ठोक दिया गया। यही मुख्यमंत्री रहे तो हम यकीनन 300 सीटें जीतेंगे।

पुलिस भर्ती पर अखिलेश ने कहा कि

समाजवादियों को दिल्ली और लखनऊ में मौका मिलेगा तो फिर से भर्ती करेंगे। उन्होंने कहा कि 2019 में बड़ी लड़ाई है, देश की लड़ाई है। यदि चूक गए तो फिर मौका नहीं मिलेगा। 2022 तो हम निश्चित रूप से जीत लेंगे। सपा सुप्रीमों बोले कि बीजेपी शातिर है। 15 लाख की बातें की। दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देना था। नोटबन्दी कर दी। एक अच्छी शराब बनाने वाला भी भाग गया। हम पर यादव यादव का आरोप था। अब जो भागे हैं वो कौन हैं। देश के 40 हजार कारोबारी देश छोड़कर चले गए। यदि वो होते तो पैसा देश में रहता।

शिवपाल पर भी बोला हमला

अखिलेश ने आगे कहा कि बीजेपी ए बी सी डी टीमें उतारेगी। ये बांटने का काम करते हैं। वे बोले कि ऐसे कई लोग हैं जो हमारा झंडा लगाकर विश्वासघात करते हैं।

chat bot
आपका साथी