विवि में दलालों के लिए 'चोर दरवाजा'

जागरण संवाददाता, आगरा: आंबेडकर विश्वविद्यालय में जिन दलालों को रोकने के लिए प्रवेश व्यवस्था में संशो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jun 2018 08:08 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jun 2018 08:08 AM (IST)
विवि में दलालों के लिए 'चोर दरवाजा'
विवि में दलालों के लिए 'चोर दरवाजा'

जागरण संवाददाता, आगरा: आंबेडकर विश्वविद्यालय में जिन दलालों को रोकने के लिए प्रवेश व्यवस्था में संशोधन किया, उनके लिए भी अब रास्ता तलाश लिया गया है। दलाल विवि में चोर रास्ते से बेखौफ आ-जा रहे हैं।

आंबेडकर विवि में बाहरी लोगों और बिना काम के आने वालों को रोकने के लिए पास व्यवस्था लागू की गई। इसका मुख्य उद्देश्य दलालों पर अंकुश लगाने का था। विवि की इस व्यवस्था का छात्र नेताओं ने विरोध भी किया। मगर, अब दलालों ने विवि में जाने के लिए रास्ता निकाल लिया है। यह रास्ता विवि के हेल्प डेस्क के बराबर में स्थित डाकघर का है। डाकघर का एक दरवाजा विवि के अंदर खुलता है। इस रास्ते के जरिए कोई भी बिना रोक-टोक विवि में दाखिल हो जाता है। वैसे तो विवि प्रशासन की ओर से हर गेट पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं, लेकिन इस गेट को छोड़ दिया गया है। दिन में दर्जनों लोग इस गेट से विवि में प्रवेश कर जाते हैं। इसी रास्ते अंदर आने वाले विभागों में बैठे भी नजर आने लगे हैं। चीफ प्रॉक्टर मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा है तो इस पर रोक लगाई जाएगी। बिना पास विवि में किसी को एंट्री नहीं मिलेगी। चीफ प्रॉक्टर मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा है तो इस पर रोक लगाई जाएगी। बिना पास विवि में किसी को एंट्री नहीं मिलेगी।

गेट नंबर चार पर होगी सख्ती

चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि गेट नंबर चार पर बैंक के काम से आने वाले लोग विवि में आ जाते हैं। ऐसे लोगों को रोकने के लिए वहां पर भी गेट लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी