आगरा के व्यापारियों ने की मांग, चेकिंग के नाम पर न हो उत्पीड़न

व्यापारियों को चेकिंग के नाम पर हो रही परेशानी। कागज होने के बाद भी कर रहे परेशान। साप्ताहिक छुट्टी वाले दिन आवश्यक वस्तुएं जैसे मिठाई की दुकान दूध की डेरी एवं अन्य दुकानों को राहत देने की मांग भी की।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 05:06 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 05:06 PM (IST)
आगरा के व्यापारियों ने की मांग, चेकिंग के नाम पर न हो उत्पीड़न
उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के सदस्य एसपी सिटी विकास कुमार को ज्ञापन सौंपते हुए।

आगरा, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस चेकिंग करें, लेकिन चेकिंग के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए। साथ ही व्यापारियों की अन्य समस्याओं को लेकर उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने एसपी सिटी विकास कुमार को ज्ञापन सौंपा।

संगठन के युवा प्रदेश अध्यक्ष विनय कामरा का कहना था कि ने चुनाव के दौरान पुलिस द्वारा रास्ते में रुपयों की चेकिंग करना ठीक है। लेकिन जो व्यापारी मौके पर रुपयों से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध करा दे, उनका उत्पीड़न नहीं हो और चेकिंग इस तरह से हो, जिससे चौराहों पर खड़े अन्य गलत लोगों की निगाहों में व्यापारियों के पास रखा रूपया नहीं आए और वे सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके।

जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा ने बाजारों में हो रहे अतिक्रमण और छुट्टी वाले दिन बाजारों में लगने वाले फड़ वालों की कुछ समस्याएं भी रखी, जिन्हें उन्होंने थाना स्तर पर शीघ्र ही निपटाने का आश्वासन दिया। साप्ताहिक छुट्टी वाले दिन आवश्यक वस्तुएं जैसे मिठाई की दुकान, दूध की डेरी एवं अन्य दुकानों को राहत देने की मांग भी की।

एसपी सिटी ने प्रशासन के निर्देशानुसार दुकान खोलने के निर्देश दिए। साथ ही आश्वासन दिया कि व्यापारी बैंक की स्लिप व अन्य रुपयों से संबंधित कागजात अपने साथ लेकर चलेंगे, तो पुलिस व्यापारी के साथ गलत व्यवहार नहीं करेगी। बैठक में भरत मित्तल, मनोज राठौर, विनोद वर्मा, राकेश कुमार, अजय बंसल, विजय बंसल, मनीष चौधरी, दीपक मित्तल, जयप्रकाश, तरुण आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी