तहसीलदार को प्रतिकूल प्रविष्टि, कई का वेतन रोका

आगरा: मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस में किरावली पहुंचे कमिश्नर के. राम मोहन राव ने लापरवाही पर कई अधिकारियों का वेतन रोका और तहसील दार को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के आदेश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Jul 2018 09:17 PM (IST) Updated:Tue, 03 Jul 2018 09:17 PM (IST)
तहसीलदार को प्रतिकूल प्रविष्टि, कई का वेतन रोका
तहसीलदार को प्रतिकूल प्रविष्टि, कई का वेतन रोका

जागरण संवाददाता, आगरा: मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस में किरावली पहुंचे कमिश्नर के. राम मोहन राव ने तहसीलदार किरावली को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने को कहा। यही नहीं शिकायतों का निस्तारण नहीं करने और रजिस्टर अधूरा होने पर कई अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

कमिश्नर के. राम मोहन राव मंगलवार को आइजी राजा श्रीवास्तव के साथ संपूर्ण समाधान दिवस में किरावली पहुंचे। शिकायत निस्तारित नहीं करने पर सिंचाई विभाग के अवर अभियंता शैलेंद्र सिंह का एक सप्ताह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। रजिस्टर पूर्ण नहीं मिलने पर एडीओ रमेश का वेतन रोकने को कहा। अछनेरा की आंगनबाड़ी कार्यकत्री ममतेश पालीवाल के केंद्र पर नहीं जाने के मामले में एक सप्ताह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। गोविंद सिंह की शिकायत को जैंगारा के राजस्व निरीक्षक जगदीश सिंह और कागारौल के सब-इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह द्वारा निस्तारित नहीं करने पर दोनों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। लेखपाल सुरजीत सिंह द्वारा पैमाइश नहीं करने के मामले में चार्जशीट जारी करने को कहा। गांव कचौरा निवासी जितेंद्र सिंह ने दो फरवरी, 2016 को सड़क व पोखर पर कब्जे की शिकायत की थी। उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस में भी प्रार्थना पत्र दिए। कार्रवाई न होने पर तहसीलदार राजू कुमार को कमिश्नर ने प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए।

वहीं, तहसील सदर में एडीजी अजय आनंद, डीएम रवि कुमार एनजी, एसएसपी अमित पाठक और सीडीओ रविंद्र कुमार व एसडीएम सदर रजनीश मिश्रा ने शिकायतें सुनीं। यहां 279 शिकायती पत्र आए, जिनमें 60 फीसद जमीन विवाद, 20 फीसद ग्रामीण समस्याओं व 20 फीसद थानों से संबंधित थे। जमीनी विवादों के मामले में डीएम ने एसडीएम को नायब तहसीलदार की अध्यक्षता में टीम बनाकर मौके पर भेजने व शिकायतों का निस्तारण कराने के निर्देश दिए। बिजली विभाग से वर्ष 2002 में सेवानिवृत्त डीपी गुप्ता की जीपीएफ के भुगतान से संबंधित शिकायत पर डीएम ने अधिशासी अभियंता विद्युत, सिकंदरा को तुरंत कार्रवाई करने को कहा।

तालाब व परिक्रमा मार्ग पर कब्जे की शिकायत

मुडहेरा के रामसहाय ने परिक्रमा मार्ग व तालाब पर अवैध कब्जे की शिकायत की। सीडीओ ने एसडीएम को मौके पर जाकर कार्रवाई के निर्देश दिए। नगला बुद्धा की रामरती देवी ने जमीन पर गेट नहीं लगाने देने की शिकायत की। सीडीओ ने इंस्पेक्टर शाहगंज को फरियादी को न्याय दिलाने को कहा।

chat bot
आपका साथी