पंडित जी के विचारों के बीच मंच छोड़कर चले गए बाबूलाल

आगरा: अंत्योदय आंदोलन के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की विचारधारा पर चलने की चर्चा के बीच चौ. बाबूलाल कार्यक्रम छोड़कर चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 07:30 AM (IST)
पंडित जी के विचारों के बीच मंच छोड़कर चले गए बाबूलाल
पंडित जी के विचारों के बीच मंच छोड़कर चले गए बाबूलाल

आगरा: अंत्योदय आंदोलन के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की विचारधारा पर चलने की चर्चा के बीच सांसद चौ. बाबूलाल मंच छोड़कर चले गए। सोमवार को आंबेडकर विवि में राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पहली पंक्ति में बैठे बाबूलाल के कार्यक्रम के बीच से जाने पर सियासी चर्चाएं शुरू हो गई। समारोह के समापन से पहले बाह विधायक पक्षालिका सिंह, पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह भी चले गए।

आंबेडकर विवि में दोपहर दो बजे राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। पंडित दीन दयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण किया। यहां से वे मंच पर पहुंचे, इसी बीच राष्ट्र गीत वंदेमातरम शुरू हो गया। फतेहपुर सीकरी से सांसद चौ. बाबूलाल मंच से पहले ही खड़े हो गए। गीत खत्म होने के बाद वे मंच पर पहुंचे। पहली पंक्ति में एक तरफ मुख्यमंत्री, राज्यपाल, कुलपति अरविंद दीक्षित, सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया, विधायक जगन प्रसाद बैठे थे, कुर्सी खाली न होने पर वे खड़े हो गए। उनकी तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया, भाजपा के जिलामंत्री सोनू चौधरी ने पीछे की पंक्ति में रखी कुर्सी उठाकर आगे रख दी। वे विधायक जगन प्रसाद गर्ग के बगल में बैठ गए। सबसे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के विचार और आज के दौर में प्रासंगिकता पर बोलना शुरू किया। करीब 10 मिनट बाद सांसद बाबूलाल पर फोन आया और वे मंच छोड़कर चले गए। इसे देख दर्शक दीर्घा में चर्चा होने लगी।

------------------------

मुझे किरावली कार्यक्रम में जाना था, इसलिए कार्यक्रम बीच में छोड़कर आना पड़ा। नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है।

-चौ. बाबूलाल, सांसद

----------------------

पंचायत अध्यक्ष को लौटाया, जिला मंत्री पर हुए गर्म

जिला पंचायत अध्यक्ष प्रबल प्रताप को मंच से सुरक्षाकर्मियों ने वापस कर दिया। उन्हें मंच पर खड़े नहीं होने दिया। भाजपा के जिला मंत्री सोनू चौधरी पर सुरक्षाकर्मी गर्म हो गए, उन्हें मंच से लौटा दिया। सामने बैठने थे विधायक, कुलपति से नोंकझोक

समारोह में मंच पर मंत्री और सांसद को बैठना था। विधायकों के लिए दर्शक दीर्घा की पहली पंक्ति आरक्षित की गई थी। कार्यक्रम देर से शुरू होने पर भाजपा और संघ के पदाधिकारी बैठ गए। मंच से कई बार उन्हें हटने के लिए कहा गया। वे नहीं हटे तो कुलपति भी आ गए। दर्शक दीर्घा की पहली पंक्ति को खाली करने के लिए कहा, इसे लेकर भाजपा नेता और संघ कार्यकर्ताओं की कुलपति से नोंकझोक हुई। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पंडित जी का है, इसमें कार्यकर्ताओं को आगे बैठने की व्यवस्था की जानी चाहिए। ऐसे में विधायकों के बैठने के लिए मंच पर व्यवस्था की गई।

chat bot
आपका साथी