Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि में लंबे इंतजार के बाद जारी हो गए विषय विशेषज्ञों के पत्र

Ambedkar University Agra विश्वविद्यालय पहले चरण में लेगा 51 विशेषज्ञों की सेवा शुक्रवार से शुरू हुई सेवा। विगत 21 और 22 अक्तूबर को 40 विषयों के लिए करीब 135 विषय विशेषज्ञों के चयन का प्रस्ताव समितियों की ओर से विश्वविद्यालय को दिया गया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 04:46 PM (IST)
Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि में लंबे इंतजार के बाद जारी हो गए विषय विशेषज्ञों के पत्र
विश्वविद्यालय पहले चरण में लेगा 51 विशेषज्ञों की सेवा

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में लंबे इंतजार के बाद विषय विशेषज्ञों के पत्र जारी कर दिए गए हैं। चयनित विषय विशेषज्ञों की सेवा शुक्रवार से शुरू हो गई है।

विगत 21 और 22 अक्तूबर को 40 विषयों के लिए करीब 135 विषय विशेषज्ञों के चयन का प्रस्ताव समितियों की ओर से विश्वविद्यालय को दिया गया। विषय विशेषज्ञों का साक्षात्कार खत्म होने के 18 दिन बाद चयनित अभ्यर्थियों को पत्र जारी किए गए। विषय विशेषज्ञ इंतजार कर रहे थे, कई बार कुलसचिव से भी मुलाकात कर गए। इसी बीच विश्वविद्यालय को राजभवन से प्राप्त निर्देशों के अनुसार केवल 51 पदों के लिए पत्र तैयार करने पड़े।साथ ही उम्र और यूजीसी के नियमों के अनुसार योग्यता के अनुसार भी सूची संशोधित हुई। हालांकि अभी भी 43 पद रिक्त हैं।शेष पदों के रिक्त रहने से छात्रों की पढ़ाई पर प्रभाव पड़ सकता है। इसके लिए कार्यकारी कुलपति प्रो. आलोक राय ने कमेटी बनाई थी। कमेटी द्वारा सत्यापन करने के बाद रिपोर्ट सौंपनी थी, जो अभी तक तैयार नहीं हुई है। कुलसचिव द्वारा जारी पत्र में स्पष्ट किया गया है कि इन विषय विशेषज्ञों की सेवाएं 12 नवंबर से शुरू होकर नियमित या अनुबंधित शिक्षकों की नियुक्ति(जो भी पहले होगी) तक रहेंगी। 

29 तक बढ़ाई दैनिक वेतन भोगियों की सेवाएं

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को 29 नवंबर तक पूर्व निर्धारित शर्तों पर कार्य करने की अनुमति प्रदान की गई है। कुलसचिव द्वारा जारी पत्र के अनुसार कुलपति के निर्देशानुसार इस तिथि के बाद संस्थान इन दैनिक वेतन भोगी कर्मियों से अपने स्तर से कार्य न लें। एजेंसी के माध्यम से इनकी सेवाएं ली जाएंगी।

chat bot
आपका साथी