झगड़ा करने वाली दोनों शिक्षिकाओं को किया संबद्ध

सहायक अध्यापिका ने प्रधानाध्यापक से की थी मारपीट हो चुका है मुकदमा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 06:15 AM (IST)
झगड़ा करने वाली दोनों शिक्षिकाओं को किया संबद्ध
झगड़ा करने वाली दोनों शिक्षिकाओं को किया संबद्ध

जागरण टीम, आगरा। प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के बीच चल रहे विवाद का विभागीय स्तर पर पटाक्षेप हो गया। दोनों को अलग-अलग विद्यालयों से संबद्ध किया गया है।

बरौली अहीर ब्लाक के नौबरी स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापक रीना और सहायक अध्यापक पुष्पा देवी के बीच पूर्व में मारपीट हो चुकी है। थाना ताजगंज में पुष्पा देवी के विरुद्ध तीन मार्च को मुकदमा भी दर्ज हुआ था। तब पुष्पा देवी को निलंबित कर गोला इकतरा विद्यालय से संबद्ध कर दिया गया। इसकी जांच जगनेर के खंड शिक्षाधिकारी अखिलेश वर्मा को दी गई। जांच आख्या में उन्होंने लिखा कि दोनों शिक्षिकाओं की तैनाती अलग-अलग विद्यालयों में दी जाए। खंड शिक्षाधिकारी वीरेश कुमार ने बताया कि रीना को इटौरा और पुष्पा देवी को नगला कली के विद्यालय से संबद्ध किया गया है। एक छात्र पर दो शिक्षकों की तैनाती

जागरण टीम, आगरा। कहीं शिक्षकों का टोटा तो कहीं एक छात्र के लिए विद्यायल में दो शिक्षकों की तैनाती है। इसकी जानकारी तब हुई जब विद्यालय स्वास्थ विभाग की टीम पहुंची।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम डा. महेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में प्राथमिक विद्यालय बीच का पुरा पहुंची। विद्यालय में एक भी छात्र नहीं मिला। जब इसके बारे में मौजूदा शिक्षक पूजा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यहा एक ही छात्र का दाखिला हुआ है बस। वह कक्षा चार का छात्र है और आज स्कूल नहीं आया है। विद्यायल में दो शिक्षकों की तैनाती है। जिनमें से एक अनुपस्थित मिली। जानकारी करने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि शिक्षक बिना सूचना के छुट्टी पर हैं। उन्होंने शिक्षक के रजिस्टर में अनुपस्थिति लगाने के निर्देश दिए। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय एक छात्र पर दो शिक्षकों की तैनाती है। इसमें बीएसए कार्यालय से कार्रवाई होनी हैं।

chat bot
आपका साथी