कहीं रॉकेट तो कहीं झालर ने मचाई तबाही, दिवाली की रात खूब हुए अग्निकांड, एक की मौत

मथुरा में कृषि मंडी समिति में आढ़त की दुकान में आग लगने से एक युवक की मौत। एटा में टिनशेड में फैला झालर से करंट, नौ गायों ने तोड़ा दम।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 01:00 PM (IST) Updated:Thu, 08 Nov 2018 01:30 PM (IST)
कहीं रॉकेट तो कहीं झालर ने मचाई तबाही, दिवाली की रात खूब हुए अग्निकांड, एक की मौत
कहीं रॉकेट तो कहीं झालर ने मचाई तबाही, दिवाली की रात खूब हुए अग्निकांड, एक की मौत

आगरा, [जेएनएन]: दिवाली की रात खूब धूम-धड़ाका हुआ। सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों को ताक पर रखकर देर रात तक आतिशबाजी होती रही। इसमें कहीं रॉकेट और स्काई शॉट्स ने तबाही मचाई तो कहीं झालरों से फैले करंट ने। मथुरा में एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं एटा में नौ गायों की मृत्यु हुई है। आगरा में टोरंट पावर का स्टोर रूम खाक हो गया।

हर साल की तरह दिवाली की खुशियों कइयों के लिए तबाही का सबब भी बनी। आगरा में दिवाली की रात बुधवार को एत्माद्दौला थाने के पीछे स्थित टोरंट पावर के स्टोर रूम में आग लग गई। आग रॉकेट की चिंगारी से लगने की आशंका जताई जा रही है। पांच दमकलों ने आग पर काबू पाया। टोरंट अधिकारियों के मुताबिक लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं दूसरी तरफ नार्थ ईदगाह कॉलोनी में तिरपाल के गोदाम में आग लगने से भी लाखों की क्षति हुई। मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। यहां भी आग आतिशबाजी से ही लगी। जगदीशपुरा में बांस बल्लियों के गोदाम में भी आग लगने पर फायर बिग्रेड को देर रात तक जूझना पड़ा। लाखों रुपये का नुकसान इस गोदाम में भी हुआ है।

मथुरा में भी बड़ा हादसा हुआ है। थाना हाईवे क्षेत्र कृषि उत्पादन मंडी समिति में चंद्रपाल सिंह शंकर फर्म है। तड़के चार बजे अचानक इसमें लपटें उठने लगीं। धान, अन्य अनाज और बांस की टटिया, वारदाना ने आग को भड़काने का काम किया। आढ़त पर 26 वर्षीय सुनील उर्फ काले सो रहा था। वह आग में जिंदा जल गया। उसकी मौत हो गई। आग ने एक दर्जन अन्य बांस से बनी अस्थाई दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

सूचना पर मौके पर पहुंची दमकलों ने तीन घंटे में आग पर काबू पाया। सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार समेत अन्य अधिकारी भी सुबह घटनास्थल पर पहुंच गए। आग में लाखों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। सभी व्यापारी पीडि़त परिवार के साथ थाना हाइवे पहुंच गए। घटना को लेकर थाने में तहरीर दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। व्यापारियों का कहना है। उनका करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ। मंडी समति प्रसाशन आग से हुए नुकसान का आंकलन करा रहा है। मंडी सचिव सुनील कुमार शर्मा ने बताया आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट ही माना जा रहा है।

फीरोजाबाद में कमिश्नर संतोष यादव (सचिव औद्योगिक विकास) के मकान में लगी भीषण आग लग गई। दमकल में पानी न होने से आग को बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हजारों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

वहीं एटा में गोशाला में करंट की चपेट में आकर नौ गायों की मौत हो गई। ये करंट बिजली की झालरों से टिनशेड में दौड़ गया था। कासगंज के सोरों क्षेत्र के गांव सागरपुर में पटाखे की चिंगारी से लगी आग से टेंट की दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। मौके पर नहीं दमकल भी नहीं पहुंची सकी। ग्रामीणों ने अपने स्तर से ही प्रयास कर आग पर काबू पाया।  

chat bot
आपका साथी