गूगल के सर्च इंजन पर अभिनंदन के साथ मिग और मिराज की उड़ान, जानिेए कैसे

लोगों ने विंग कमांडर अभिनंदन की-वर्ड को सबसे ज्यादा किया सर्च। मिग-21 और मिराज के बारे में जानने को दिखाई दिलचस्पी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 03 Mar 2019 03:57 PM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2019 03:57 PM (IST)
गूगल के सर्च इंजन पर अभिनंदन के साथ मिग और मिराज की उड़ान, जानिेए कैसे
गूगल के सर्च इंजन पर अभिनंदन के साथ मिग और मिराज की उड़ान, जानिेए कैसे

 आगरा, जागरण संवाददाता। पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की। भारतीय वायु सेना के मिग ने पाकिस्तान के एफ- 16 को मार गिराया तो गूगल पर अभिनंदन और मिग छा गए। लोगों ने मिग, अभिनंदन और एफ- 16 को खूब सर्च किया।

भारत-पाकिस्तान के बीच बने युद्ध के हालात में हर कोई पल-पल की खबर से अपडेट रहना चाहता है। इसके लिए गूगल का सहारा लिया जा रहा है। 14 फरवरी को जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ उसके बाद से गूगल पर भारत-पाक से जुड़ी जानकारियों को खंगालने वालों की संख्या कई गुना बढ़ गई है। आइटी विशेषज्ञ उपेंद्र अवस्थी ने बताया कि पिछले 15 दिनों में गूगल पर भारत और पाकिस्तान को लेकर लोगों की ज्यादा सक्रियता रही है। इन दिनों में सबसे ज्यादा विंग कमांडर अभिनंदन कीवर्ड को सर्च किया गया। इसके बाद लोगों ने मिग-21 के बारे में जानने की दिलचस्पी दिखाई। तीसरे नंबर पर मिराज 2000 रहा। लोगों ने मिग और एफ-16 की खूबियों की तुलना भी की। इसके अलावा 'लेटेस्ट न्यूज इंडिया पाकिस्तान' की क्वेरीज की संख्या रही।

एयर स्ट्राइक और पुलवामा को भी खोजा

पुलवामा हमला और एयर स्ट्राइक के बाद भारत में लोगों ने गूगल पर एयर स्ट्राइक टॉपिक को सर्च किया। इसके बाद पुलवामा को खोजने वालों की संख्या रही। लोगों ने भारतीय वायु सेना के बारे में भी टॉपिक सर्च किए।  

chat bot
आपका साथी