हालातों की मारी विद्या, अब मांग रही राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु, जानिए क्‍या है वजह Agra News

पति की हो चुकी है कैंसर से मौत दामाद मांग रहा आठ लाख रुपये। बैंक से लिया था लोन वापसी को अफसर बना रहे दबाव।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 09:11 AM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 10:53 PM (IST)
हालातों की मारी विद्या, अब मांग रही राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु, जानिए क्‍या है वजह Agra News
हालातों की मारी विद्या, अब मांग रही राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु, जानिए क्‍या है वजह Agra News

आगरा, जेएनएन। लाखों रुपये खर्च कर इलाज कराने के बाद भी पति की कैंसर से मौत हो गई। बेटी का पति आठ लाख रुपये दहेज में न देने पर बेटी को ससुराल नहीं ले जा रहा है। ऐसे में बैंक वाले फसल को लिए गए कर्ज को लेकर चक्कर लगा रहे हैं। चारों ओर से हताश और निराश महिला ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु मांगी है। कलक्ट्रेट पहुंची महिला की किसी अधिकारी से मुलाकात नहीं हो सकी। मौजूद कर्मचारियों ने भी प्रार्थना पत्र 12 सितंबर को लेकर आने की कहकर टरका दिया।

थाना बलदेव क्षेत्र के गांव जमुना नगर, नेरा बांगर निवासी 60 वर्षीय विद्या देवी पत्नी सुन्ना राम उर्फ सोनपाल ने 23 नवंबर, 2013 को भरतिया स्थित यूनियन बैंक की शाखा से साढ़े तीन लाख रुपये का क्रॉप लोन लिया था। इसी दौरान विद्या देवी के पति सोनपाल को कैंसर की बीमारी ने घेर लिया। 14 मार्च, 2014 को सोनपाल की मृत्यु हो गई।

पति की मौत के बाद विद्या देवी पर दुखों का पहाड़ टूट गया। बेटी शकुंतला को उसका पति अतिरिक्त दहेज में आठ लाख रुपये न मिलने पर पीहर छोड़ गया। वह बेटे के साथ रह रही है। इधर, परिवार पर बोझ बढ़ा तो बड़ा बेटा पत्नी सहित अलग हो गया। अकेली विद्या देवी पर दो बेटों, एक बेटी और धेवते सहित पांच लोगों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी है। पति के इलाज में रुपया खर्च हो गया, अब उसे बैंक कर्मचारी लोन चुकता करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

विद्या देवी बेटा विनोद के साथ सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंची। यहां जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में व्यस्तता के चलते किसी से मुलाकात नहीं हो सकी। कर्मचारियों ने भी इच्छा मृत्यु का प्रार्थना पत्र देख लेने से इन्कार कर दिया।

chat bot
आपका साथी