22 करोड़ की बिल्डिंग का हस्तांतरण अटका

आगरा: एसएन में 22 करोड़ से बनी 100 बेड की स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की बिल्डिंग का हस्तांतरण नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jun 2018 06:54 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jun 2018 06:54 PM (IST)
22 करोड़ की बिल्डिंग का हस्तांतरण अटका
22 करोड़ की बिल्डिंग का हस्तांतरण अटका

जागरण संवाददाता, आगरा: एसएन में 22 करोड़ से बनी 100 बेड की स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की बिल्डिंग का हस्तांतरण नहीं हो पा रहा है। शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की टीम ने बिल्डिंग का निरीक्षण किया। टीम ने कमियां पूरी करने के लिए कार्यदायी संस्था को समय दिया है। इसके बाद ही हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

एसएन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के 22 करोड़ के बजट से 100 बेड की स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की बिल्डिंग बनी है। इस बिल्डिंग का पत्थर गिरने से एक तीमारदार की मौत हो गई थी। इसके बाद बिल्डिंग के चारों तरफ फेंसिंग की गई है, इसके साथ ही बिल्डिंग का सिक्योरिटी ऑडिट भी कराया है। नई बिल्डिंग में स्त्री रोग व बाल रोग विभाग की ओपीडी शुरू कर दी गई है। मगर, मरीज भर्ती नहीं किए जा रहे हैं। यहां दोपहर में एनएचएम की टीम ने नई बिल्डिंग का निरीक्षण किया। सीएमओ डॉ. मुकेश वत्स ने बताया कि बिल्डिंग में लगाए गए गेट और दीवार के बीच में स्पेस है, वेंटिलेशन की व्यवस्था नहीं है और भी कई कमियां हैं।

जिला अस्पताल में पूरा नहीं हो सका ओपीडी ब्लॉक

जिला अस्पताल में 10 करोड़ से तीन मंजिला ओपीडी ब्लॉक बन रहा है, कई बार कार्यदायी संस्था को चेतावनी दी जा चुकी है। इसके बाद भी ओपीडी ब्लॉक का काम पूरा नहीं हुआ है। प्रमुख अधीक्षक डॉ. सुबोध कुमार आदर्श ने बताया कि ओपीडी ब्लॉक को पूरा होने में दो से तीन महीने लगेंगे, इसके बाद ही हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी