अवकाश के दिन दगा दे गए एटीएम

सीन-1 समय: दोपहर 12 बजे स्थान: पीएनबी, संजय प्लेस जागरण टीम जब यहां पहुंची तो लंबी भीड़ लग

By Edited By: Publish:Sun, 04 Dec 2016 10:12 PM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2016 10:12 PM (IST)
अवकाश के दिन दगा दे गए एटीएम

सीन-1

समय: दोपहर 12 बजे

स्थान: पीएनबी, संजय प्लेस

जागरण टीम जब यहां पहुंची तो लंबी भीड़ लगी हुई थी। कैश निकालने आए अंशू यादव ने बताया कि दो घंटे से लाइन में लगे हैं। वहीं भीड़ को संभालने के लिए कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं था।

सीन-2

समय: एक बजे

स्थान: एसबीआइ, एमजी रोड।

एटीएम में सुबह से लंबी कतार लगी हुई थी। पैसे निकालने आए शुभम सिंह ने बताया कि पिछले तीन घंटे से इंतजार कर रहे हैं। अब तक नंबर नहीं आ पाया है।

जागरण संवाददाता, आगरा: रविवार को बैंक बंद रहने से लोगों को एटीएम से उम्मीद थी, लेकिन शाखा बंद रहीं तो एटीएम ने भी साथ छोड़ दिया। शहर के 95 फीसद मशीनों को यही हाल रहा। जो खुले थे, उनमें लंबी कतारें लगी हुई थी। जरूरतमंद पैसे निकालने को तरस गए।

बैंक बंद का असर एटीएम पर भी दिखाई दिया। चुनिंदा एटीएम खुले दिखे। अधिकांश में नो कैश की तख्ती लगी हुई थी। जो खुले थे, वहां भीड़ का आलम यह था कि कोई मुश्किल से ही जाने की हिम्मत जुटा पाया। यह स्थिति पहली बार नहीं बनी है, बल्कि इससे पूर्व जब भी बैंकों का अवकाश रहा है तब-तब एटीएम कैशलेस हो गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि बैंकों के पास इस समय इतना कैश नहीं है कि वे एटीएम में ठीक तरह से आपूर्ति कर सके। अवकाश के अगले दिन शाखाओं में धन आपूर्ति करनी पड़ती है। यह हालात धन की किल्लत तक बने रहेंगे।

chat bot
आपका साथी