मलेरिया की बिक रही थी नकली दवा

जागरण संवाददाता, आगरा: मलेरिया सहित सर्दी-जुकाम की नकली दवा की सूचना पर औषधि विभाग की टीम ने कार्रवा

By Edited By: Publish:Thu, 27 Oct 2016 08:26 PM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2016 08:26 PM (IST)
मलेरिया की बिक रही थी नकली दवा

जागरण संवाददाता, आगरा: मलेरिया सहित सर्दी-जुकाम की नकली दवा की सूचना पर औषधि विभाग की टीम ने कार्रवाई की। गुरुवार शाम को राजधानी ड्रग हाउस, मुबारक महल, फव्वारा से चार दवाओं के सैंपल लिए गए हैं। दवा कारोबारी से बिल दिखाने को कहा गया है। दवा के सैंपल को जांच के लिए लखनऊ लैब भेजा जाएगा।

डेंगू, मलेरिया फैलने से दवाओं की बिक्री बढ़ गई है। ऐसे में फव्वारा थोक दवा बाजार में नकली दवाओं की बिक्री की सूचनाएं मिल रही थीं। इस मामले में मंडलायुक्त चंद्रकांत से शिकायत की गई। इस पर सहायक औषधि आयुक्त पीके मोदी के निर्देशन में शाम चार बजे औषधि विभाग की टीम दवा मार्केट पहुंच गई। टीम को देखते ही दवा कारोबारियों में खलबली मच गई और दुकानों के शटर बंद होने लगे। औषधि निरीक्षक रमेशचंद्र ने बताया कि मलेरिया की टेबलेट रिच क्यू, सर्दी-जुकाम की टेबलेट सूमो एल स्पास, एसिडिटी के कैप्सूल पैन-20 और एंटीबायोटिक एम्पोक्सिन के सैंपल लिए गए हैं। संचालक सुनील गुप्ता से दवाओं के बिल दिखाने के लिए कहा गया है।

-----------

कई और पर होनी थी कार्रवाई

मंडलायुक्त को नकली दवा की बिक्री करने वाले कई थोक दवा विक्रेताओं के नाम दिए गए थे। औषधि विभाग की टीम के पहुंचते ही दुकानें बंद हो गई। इसके चलते एक ही दवा की दुकान से सैंपल लिए जा सके, टीम द्वारा अन्य दुकानों से भी सैंपल लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी