898 ने दी सेना की भर्ती परीक्षा

जागरण संवाददाता, आगरा: एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में रविवार को सेना भर्ती की लिखित परीक्षा हुई। मैन

By Edited By: Publish:Mon, 31 Aug 2015 01:19 AM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2015 01:19 AM (IST)
898 ने दी सेना की भर्ती परीक्षा

जागरण संवाददाता, आगरा: एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में रविवार को सेना भर्ती की लिखित परीक्षा हुई। मैनपुरी सेना भर्ती रैली में शामिल हुए 898 अभ्यर्थियों ने सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल व सोल्जर क्लर्क बनने को परीक्षा दी। करीब एक दर्जन अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे।

परीक्षा के लिए सेना ने शनिवार शाम को ही व्यवस्थाएं कर ली थीं। रविवार तड़के सुबह पांच बजे से अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज होना शुरू हुई। फिर अभ्यर्थियों को मुख्य मैदान में भेजा गया। परीक्षा सुबह नौ बजे से शुरू हुई। एक घंटे का पेपर होने के बावजूद अभ्यर्थी स्टेडियम से सुबह 11:30 बजे के बाद ही बाहर आ सके। परीक्षा के दौरान जगह-जगह सेना के जवान तैनात रहे। सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल श्रीकांत नारायन स्वयं व्यवस्थाएं संभाल रहे थे। परीक्षा में आगरा, मथुरा, मैनपुरी, फीरोजाबाद, अलीगढ़, एटा, कासगंज व आसपास के जिलों के अभ्यर्थी शामिल हुए।

रात को ही पहुंच गए थे अभ्यर्थी

लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को सुबह चार बजे स्टेडियम में रिपोर्ट करनी थी। इसके लिए वह शनिवार रात ही स्टेडियम में पहुंच गए थे।

6:30 बजे के बाद नहीं मिला प्रवेश

अभ्यर्थियों को सुबह 6:30 बजे के बाद प्रवेश नहीं दिया गया। गेट पर मुस्तैद सेना के जवानों ने अभ्यर्थियों को लौटा दिया। स्टेडियम के बाहर जमा होने वाली भीड़ को भी जवान हटाते रहे।

chat bot
आपका साथी