मरीजों के दर्द को कम करेंगे डॉक्टर

जागरण संवाददाता, आगरा: मरीजों को दर्द दे रहे इलाज के काले कारोबार पर रोक लगेगी। इसके लिए इंडियन मेडि

By Edited By: Publish:Tue, 26 May 2015 01:34 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2015 01:34 AM (IST)
मरीजों के दर्द को कम करेंगे डॉक्टर

जागरण संवाददाता, आगरा: मरीजों को दर्द दे रहे इलाज के काले कारोबार पर रोक लगेगी। इसके लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) आगरा आगे आई है। इलाज में कमीशनखोरी करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। जागरण ने इलाज के काले कारोबार से मरीजों के साथ हो रही लूट को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसमें उन चिकित्सकीय संस्थानों को बेनकाब किया था, जो भोलेभाले मरीजों को मोटी कमाई के लिए गुमराह कर रहे हैं। आइएमए, आगरा के अध्यक्ष डॉ. संदीप अग्रवाल ने बताया कि इस तरह के काम में शामिल लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए डॉक्टर प्रयासरत हैं। उन्हें दिल्ली, मुंबई की तरह आगरा में सस्ती दर पर इलाज मिल सकेगा।

उधर, इलाज के नाम पर हो रही ठगी के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने अभियान शुरू कर दिया है। सीएमओ डॉ. बीएस यादव ने बताया कि मरीजों की सौदेबाजी कर रहे एंबुलेंस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए आरटीओ जेएस कुशवाह को पत्र लिखा गया है। उनके साथ मिलकर अभियान चलाया जाएगा। वहीं, करीब 50 क्लीनिक संचालकों को नोटिस जारी किया गया है।

सीएमओ द्वारा बनाई जा रही नई टीम

झोलाछाप सहित इलाज के काले कारोबार के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित की गई टीम से कार्य वापस ले लिया गया है। इनके खिलाफ अवैध वसूली की शिकायतें मिली थीं। अब इसके लिए नई टीम बनाई जा रही है।

निजी लैब से जांच कराने पर होगी कार्रवाई

एसएन मेडिकल कॉलेज में निजी लैब से जांच कराने की जांच कराई जा रही है। इसी तरह इमरजेंसी से निजी हॉस्पिटल में भेजे जा रहे मरीजों के खिलाफ कार्रवाई के लिए टीम बनाई गई है।

chat bot
आपका साथी