साथी को बचाने पर स्कूल गार्ड गोलियां से भूना

जागरण संवाददाता, आगरा: ताजगंज के सैमरी के ताल में रविवार मध्य रात्रि साथी को बचाने में स्कूल गार्ड न

By Edited By: Publish:Tue, 27 Jan 2015 10:23 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jan 2015 04:33 AM (IST)
साथी को बचाने पर स्कूल गार्ड गोलियां से भूना

जागरण संवाददाता, आगरा: ताजगंज के सैमरी के ताल में रविवार मध्य रात्रि साथी को बचाने में स्कूल गार्ड ने अपनी जान दाव पर लगा दी। स्कूल का गेट नहीं खोलने से क्रुद्ध हत्यारों ने गार्ड को अगवा कर लिया। रास्ते में गोलियों से भूनने के बाद उसकी लाश को नीबरी में फेंक दिया। मामले में चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

ताजगंज के सैमरी के ताल निवासी 48 वर्षीय महेशचंद्र प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी में गार्ड थे। सैमरी के ताल स्थित ऑल सेंट स्कूल में वह तैनात थे। उसी सिक्योरिटी एजेंसी का गार्ड डालचंद सैमरी के ताल में पुष्पांजलि बजट हाउस कॉलोनी में तैनात था। तीन दिन पहले सैमरी के ताल निवासी हरिओम, संतोष तथा रंजीत समेत चार लोग कॉलोनी में शराब पीने लगे। डालचंद द्वारा विरोध करने पर हरिओम और रंजीत आदि ने पिटाई कर दी। साथ ही जान से मारने की धमकी दे गए। इसकी जानकारी सिक्योरिटी एजेंसी को देने पर डालचंद को रविवार को ही कॉलोनी से हटाकर ऑल सेंट स्कूल पर तैनात कर दिया। वहां के गार्ड ओमप्रकाश को कॉलोनी भेज दिया।

महेशचंद्र के परिजनों के मुताबिक रविवार की रात हरिओम, संतोष और रंजीत आदि हथियारों से लैस होकर कॉलोनी में पहुंचे। वहां तैनात गार्ड अवधेश और ओम प्रकाश से डालचंद के बारे में पूछने लगे। दोनों ने डालचंद को वहां से हटाकर दूसरी जगह तैनात करने की जानकारी दी। इस पर चारों स्कूल पहुंच गए। वहां मौजूद महेशचंद्र से गेट खोलने की कहने लगे। युवकों को हथियारों से लैस देखकर महेशचंद्र ने गेट खोलने से इन्कार कर दिया। यही नहीं डालचंद को पीछे के गेट से चुपचाप भगा दिया। इस पर हरिओम और रंजीत आदि स्कूल की दीवाल फांदकर अंदर आ गए। डालचंद को वहां न पाकर महेशचंद्र को अपने साथ ले गए। रविवार सुबह महेशचंद्र की लाश नीबरी गांव के रास्ते में पड़ी मिली। हत्यारों ने महेश को कई गोलियां मारी थीं। एक गोली कनपटी, दूसरी माथे और एक ठोड़ी पर लगी थी।

सीओ सदर असीम चौधरी के मुताबिक मृतक के परिजनों ने हत्यारोप में हरिओम, रंजीत, संतोष समेत चार लोगों को नामजद किया है। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी