LIVE BLOG

CBI Raid On Lalu Yadav HIGHLIGHTS: रेलवे भर्ती घोटाला में लालू-राबड़ी व दो बेटियाें मीसा व हेमा सहित 15 नामजद, आरजेडी का हंगामा

CBI Raid on Lalu Yadav HIGHLIGHTS: रेल भर्ती घोटाला मामले में पटना सहित देश में 16 जगहों पर लालू यादव के ठिकानों पर सीबीआइ ने छापेमारी की। इस दौरान पटना में सीबीआइ ने राबड़ी देवी से तो दिल्‍ली में मीसा भारती से पूछताछ की।

Amit AlokPublish:Fri, 20 May 2022 08:28 AM (IST) Updated:Fri, 20 May 2022 06:18 PM (IST)
CBI Raid On Lalu Yadav HIGHLIGHTS: रेलवे भर्ती घोटाला में लालू-राबड़ी व दो बेटियाें मीसा व हेमा सहित 15 नामजद, आरजेडी का हंगामा
CBI Raid On Lalu Yadav HIGHLIGHTS: रेलवे भर्ती घोटाला में लालू-राबड़ी व दो बेटियाें मीसा व हेमा सहित 15 नामजद, आरजेडी का हंगामा

Highlights

  • पटना सहित लालू यादव के 16 ठिकानों पर सीबीआइ का छापा
  • पटना में राबड़ी देवी तो दिल्‍ली में लालू व मीसा से हुई पूछताछ
  • छापेमारी के खिलाफ राबड़ी आवास के बाहर आरजेडी का हंगामा

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Lalu Prasad Yadav CBI Raid HIGHLIGHTS: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) व पत्‍नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) के सरकारी आवास सहित देश भर में लालू परिवार के 16 ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी की। गोपालगंज में लालू के एक रिश्‍तेदार के घर छापेमारी के क्रम में सीबीआइ दो लोगों को साथ ले गई है। कहा जा रहा है कि वहां घोटाला से संबंधित अहम दस्‍तावेज मिले। सीबाआइ ने दिल्‍ली में लालू प्रसाद यादव एवं मीसा भारती तो पटना में राबड़ी देवी से पूछताछ की है। सीबीआइ ने पटना में राबड़ी देवी से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान राबड़ी देवी के साथ बदतमीजी का आरोप लगाकर आरजेडी ने हंगामा किया। यह छापेमारी लालू के रेल मंत्री रहते रेलवे में हुए भर्ती घोटाला के सिलसिले में हुई।
Lalu Prasad Yadav CBI Raid HIGHLIGHTS:

20/05/2022
6:12:02 pm

राबड़ी आवास के बाहर आरजेडी का हंगामा

सीबीआइ छापेमारी के खिलाफ आरजेडी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने राबड़ी आवास के बाहर हंगामा किया। उन्‍होंने आवास का गेट तोड़ने की कोशिश की। सीबीआइ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लालू के खिलाफ छापेमारी को लेकर उनमें गुस्‍सा दिख रहा है। उनका आरोप है कि सीबीआइ ने पूछताछ के दौरान राबड़ी देवी से अभद्रता की। आरजेडी नेता शक्ति यादव का आरोप है कि छापेमारी टीम ने राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव को अपशब्‍द कहे। इसके बाद कार्यकर्ता दरवाजा पीटने लगे।

20/05/2022
6:02:10 pm

रेलवे भर्ती घोटाला में लालू-राबड़ी सहित 15 पर एफआइआर, बेटी मीसा व हेमा भी नामजद

सीबीआइ ने रेलवे भर्ती घोटाला में तत्‍कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव एवं उनकी पत्‍नी व पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी सहित कुल 15 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। लालू की दो बेटियों मीसा भारती व हेमा यादव के लाम भी आरोपितों में शामिल हैं।

20/05/2022
5:54:51 pm

लालू यादव की मां के नाम पर बने मरछिया अपार्टमेंट भी गई सीबीआइ

पटना के गोला रोड स्थित लालू यादव की मां के नाम पर बने मरछिया अपार्टमेंट भी पहुंची सीबीआइ। अपार्टमेंट के गार्ड से सीबीआई ने पूछताछ की।

20/05/2022
5:41:41 pm

लालू के खिलाफ सीबीआइ के छापे पर बोले शाहनवाज- सीबीआइ स्वतंत्र एजेंसी, कर रही अपना काम

लालू प्रसाद यादव के आवास सहित 16 जगह सीबीआइ के छापे पर बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा- सीबीआइ स्वतंत्र एजेंसी है, वह अपना काम कर रही है। इस छापेमारी को राजनीतिक चश्मे से देखने की जरूरत नहीं है।

20/05/2022
5:11:20 pm

लालू के खिलाफ छापेमारी को लेकर सीबीआइ का आधिकारिक बयान

लालू यादव के खिलाफ छापेमारी को लेकर सीबीआइ का आधिकारिक बयान आ गया है। सीबीआइ के अनुसार तत्कालीन रेल मंत्री और 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और 16 ठिकानों पर छापेमारी की गई। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने तत्कालीन रेल मंत्री और उनकी पत्नी, दो बेटियों और अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों सहित 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह आरोप लगाया गया था कि तत्कालीन रेल मंत्री ने 2004-2009 की अवधि के दौरान समूह "डी" में विकल्प की नियुक्ति के बदले में अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर भूमि संपत्ति के हस्तांतरण के रूप में आर्थिक लाभ प्राप्त किया था। यह भी आरोप लगाया गया था कि क्षेत्रीय रेलवे में विकल्प की ऐसी नियुक्ति के लिए कोई विज्ञापन या कोई सार्वजनिक नोटिस जारी नहीं किया गया था, फिर भी पटना के निवासी नियुक्तियों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में स्थित विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे में विकल्प के रूप में नियुक्त किए गए थे। सीबीआइ ने इस मामले में दिल्ली, पटना और जिला गोपालगंज में आज 16 जगहों पर तलाशी ली। जांच जारी है।

20/05/2022
4:25:23 pm

रेलवे भर्ती घोटाला में लालू यादव से तीन घंटे तक पूछताछ

दिल्ली में सीबीआई की छापेमारी के दौरान आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद प्रसाद यादव से तीन घंटे से अधिक पूछताछ की गई। उनसे सीबीआइ की टीम ने रेलवे भर्ती घोटाला मामले में कई सवाल पूछे। उनकी बेटी मीसा भारती से भी पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान छापेमारी भी जारी रही।

20/05/2022
3:42:41 pm

लालू-राबड़ी आवास पर सीबीआइ ने दो रूम के ताले तोड़े

पटना में लालू-राबड़ी आवास पर छापेमारी के दौरान सीबीआइ ने दो रूम के ताले भी तोड़े। राबड़ी आवास पर विशेष पुलिस बल की तैनाती की गई।

20/05/2022
3:38:48 pm

राबड़ी आवास पर तेज प्रताप से भी हुई पूछताछ

राबड़ी आवास पर करीब करीब छह घंटे तक छापेमारी चली। इसके बाद सीबीआइ ने राबड़ी देवी से पूछताछ की। सूत्र बाते हैं कि सीबीआइ ने तेज प्रताप यादव से भी पूछताछ की है।

20/05/2022
3:27:39 pm

लालू के रिश्‍तेदार के घर पांच घंटे तक सीबीआइ की छापेमारी

गोपालगंज में लालू प्रसाद यादव के एक रिश्‍तेदार के घर पर करीब पांच घंटे तक सीबीआइ ने छापेमारी की। बताया जा रहा है कि छापेमारी में रेलवे में नौकरी से जुड़े कई दस्तावेज मिले हैं। सीबीआइ वहां से दो लोगों को पूछताछ के लिए साथ लेकर गई है।

20/05/2022
3:03:35 pm

गोपालगंज में लालू के रिश्तेदार के यहां सीबीआइ की रेड खत्म

बिहार के गोपालगंज में लालू यादव के रिश्तेदार के यहां चल रही सीबीआइ की रेड खत्म हो गई है। करीब पांच घंटे तक टीम ने जांच की ।

20/05/2022
2:46:08 pm

राबड़ी आवास में सीबीआइ रेड के बीच लगा लालू का पोस्टर

 राबड़ी आवास में सीबीआइ की रेड के बीच राजद समर्थकों ने बाहर लालू यादव के पोस्टर लगाया है। इस पोस्टर में लालू की तस्वीर के साथ लिखा है कि झुकेगा नहीं। 

20/05/2022
2:01:23 pm

गोपालगंज से लालू के दो रिश्‍तेदारों को ले गई सीबीआइ टीम

लालू यादव के ठिकानों पर सीबीआइ की छापेमारी जारी। गोपालगंज के उचकागांव में लालू के रिश्तेदार के घर पड़ा छापा। दो लोगों को साथ लेकर गई सीबीआइ की टीम।

20/05/2022
1:09:50 pm

राबड़ी आवास में सीबीआइ रेड के बीच तेज प्रताप का आया रियेक्शन

 लालू यादव एक बार फिर से सीबीआइ के घेरे में हैं। राबड़ी आवास में चल रही रेड के बीच तेज प्रताप यादव ने अपने फेसबुक पेज सेकेंड लालू तेज प्रताप यादव पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इन सब से डरने वाला नहीं। 

20/05/2022
12:38:35 pm

लालू यादव की बहन के यहां भी पहुंची सीबीआइ की टीम

 शुक्रवार को लालू यादव के करीब 17 ठिकानों पर सीबीआइ की टीम रेड करने पहुंची। गोपालगंज के उचकागांव के इटवा गांव में लालू यादव की बहन के यहां दबिश देने पहुंची है। 

20/05/2022
12:03:46 pm

पश्चिम चंपारण में महिला पर फेंका तेजाब, जख्मी

पश्चिम चंपारण के शिकारपुर थाना क्षेत्र के बरगजवा गांव में देर रात एक महिला पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है। महिला की पहचान बरगजवा गांव निवासी 45 वर्षीय प्रभा देवी के रूप में की गई है। तेजाब फेंकने की घटना में महिला का चेहरा व शरीर जगह जगह जल गया है। शुक्रवार की सुबह उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। शिकारपुर पुलिस ने मामले के एक आरोपित मो. कासिम को गिरफ्तार कर लिया है।

20/05/2022
11:58:19 am

मीसा भारती से पूछाताछ कर रही सीबीआइ

लालू प्रसाद यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआइ छापेमारी के क्रम में दिल्‍ली में बेटी मीसा भारती के आवास पर भी छापेमारी। सीबीआइ टीम मीसा भारती से कर रही पूछाताछ।

20/05/2022
11:45:05 am

सीतामढ़ी में ट्रक और स्कार्पियो की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

सीतामढ़ी नगर थाना क्षेत्र के भूपभैरो कांटा चौक के पास एनएच 77 पर गुरुवार की रात तेज रफ्तार ट्रक और स्कार्पियो की जोरदार टक्कर में स्कार्पियो पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक की पहचान देव नारायण यादव (मधुबनी) के रूप में की गई है। गंभीर रूप से घायल स्कार्पियो चालक शिवनाथ मुखिया और एक छह साल का बच्चा है।

20/05/2022
10:41:56 am

लालू के गोपालगंज के ठिकाने पर भी सीबीआई की रेड

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई के रेड चल रही है। सीबीआई की ये रेड रेलवे में अवैध तरीके से नौकरी देने के बदले जमीन लेने के मामले में है। आरोप है कि लालू यादव 2004 से 2009 तक रेल मंत्री थे। तब रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन की रजिस्ट्री कराई गई थी। इसी मामले को लेकर के एनबीटी की टीम लालू यादव के गोपालगंज शहर में स्थित हजियापुर के आवास पर पहुंची, जहां सन्नाटा पसरा था। वहीं सीबीआई की टीम उचकागांव थाना क्षेत्र के इटवा गांव पहुंची। वहां लालू प्रसाद यादव के रिश्तेदार के घर सीबीआई की टीम ने छापेमारी शुरू कर दी है और रिकार्ड खंगाल रही है । सीबीआई की टीम लालू यादव के करीबी रिश्तेदार के यहां छापेमारी कर रही है। उचकागांव थाना क्षेत्र के इटवा गांव में सीबीआई की टीम छापेमारी अभियान चला रही है।

20/05/2022
10:40:16 am

शिवहर में सड़क के लिए सड़क पर उतरे लोग, हाईवे जाम कर किया प्रदर्शन

शिवहर में शिवहर-दाउद छपरा-बीआरसी पथ के निर्माण की मांग को लेकर एक बार फिर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। नाराज लोगों ने सड़क के निर्माण की मांग को लेकर शिवहर-डुमरी कटसरी एनएच 104 को शिवहर शहर के सिनेमा हाल के पास बांस-बल्ले से सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन किया। यह पहला मौका नहीं है जब लोगों का आक्रोश फूटा है। कुछ माह पूर्व लोगों के प्रदर्शन के बाद संवेदक द्वारा सड़क के कुछ भाग में निर्माण कार्य शुरू किया गया था, लेकिन एक सप्ताह काम करने के बाद फिर संवेदक ने बोरिया-बिस्तर समेट लिया। निर्माण के अभाव में इस सड़क की जर्जरता अब हादसों का कारण बन रही है।

20/05/2022
10:16:08 am

लालू-राबड़ी के खिलाफ सीबीआइ छापेमारी पर शिवानंद तिवारी का बयान

लालू-राबड़ी के खिलाफ सीबीआइ छापेमारी पर शिवानंद तिवारी का बयान- राबड़ी देवी के आवास सहित लालू यादव से जुड़े अन्य स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी कहीं नीतीश कुमार को चेतावनी तो नहीं है? जातिगत जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच बढ़ती हुई नजदीकी बीजेपी को असहज कर रही है। छापेमारी के समय का चयन तो इसी ओर इशारा कर रहा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जातिगत जनगणना के विरुद्ध है।

20/05/2022
10:08:38 am

लालू के आवास पर चल रही छापेमारी के बाद सियासत तेज

लालू प्रसाद यादव और उनकी पुत्री व अन्‍य रिश्‍तेदारों के आवास पर चल रही छापेमारी पर सियासत तेज हो गई है। राजद ने इसे प्रायोजित बताया है। कांग्रेस ने भी छापेमारी पर आपत्ति जताई है। इधर भाजपा ने कहा है कि सीबीआइ स्‍वतंत्र संस्‍था है। छापेमारी सही है।  

20/05/2022
9:46:54 am

वैशाली में महिला ने चार बच्‍चों को जहर खिलाकर खुद भी दी जान

वैशाली के पातेपुर थाने के सुक्‍की गांव में एक महिला ने अपने चार बच्‍चों को जहर खिलाने के बाद खुद ही जान दे दी। इस मामले में महिला के तीन बच्‍चों की मौत होने की सूचना है, जबकि एक बच्‍चे का गंभीर हालत में इलाज कराया जा रहा है।  पूरी घटना की वजह पारिवारिक विवाद को बताया जा रहा है।

20/05/2022
8:50:15 am

लालू-राबड़ी के खिलाफ सीबीआइ छापेमारी पर गरमाई सियासत

पटना में लालू-राबड़ी आवास सहित देश भर में सीबीआइ छापेमारी पर गरमाई सियासत। आरजेडी के नेता राबड़ी आवास पहुंचने लगे। वे बेवजह परेशान करने का आरोप लगा रहे हैं।

20/05/2022
8:42:12 am

पटना के साथ दिल्ली और गोपालगंज में भी लालू परिवार से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी।

पटना के साथ दिल्ली और गोपालगंज में भी लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी। लालू के रेलमंत्री के कार्यकाल के दौरान रेलवे भर्ती में अनियमितताओं को लेकर भ्रष्टाचार का एक नया मामला दर्ज किया गया है। उसमें लालू के अलावा उनके परिवार के अन्य सदस्यों को भी आरोपित किया गया है। सूत्रों का कहना है कि लालू और मीसा भारती के खिलाफ नया केस दर्ज किया गया है। सीबीआई ने इस मामले की प्रारंभिक जांच की थी, जिसके बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इस सिलसिले में दिल्ली और बिहार मिलाकर कुल 17 जगहों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है। हालांकि, सीबीआई की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

20/05/2022
8:34:50 am

राबड़ी व मीसा भारती के आवास सहित देश में 25 जगह सीबीआइ छापेमारी

लालू प्रसाद यादव के पटना स्थित आवास और खटाल के साथ देशभर के 17 ठिकानों पर सुबह-सुबह सीबीआइ की अलग-अलग टीमों ने धावा बोला। इस दौरान एक टीम राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड भी पहुंची है। दिल्‍ली में मीसा भारती के आवास पर भी सीबीआइ पहुंची है। मामला लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते रेलवे में हुए भर्ती घोटाला से जुड़ा बताया जा रहा है।

20/05/2022
8:31:47 am

ज्ञानवापी विवाद में बिहार की सियासत गर्म

उत्‍तर प्रदेश के काशी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने के दावे के बाद बिहार में भी सियासी बयानबाजी तेज है। खास बात यह है कि इस मामले में सत्‍ताधारी राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन दो-फाड़ दिख रहा है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ले इस मामले पर पूछे गए प्रश्‍न को टाल दिया, लेकिन जनता दल यूनाइटेड कोटे से मंत्री जमा खान ने कहा कि उनकी पार्टी हर समुदाय को साथ लेकर चलती है। कोई भी ऐसा काम नहीं होना चाहिए, जिससे सद्भाव बिगड़े। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी कोटे से उपमुख्‍यमंत्री रेणु देवी (Deputy CM Renu Devi) ने कहा कि भूली-बिसरी संस्‍कृति सामने आती है तो उसकी रक्षा करनी ही चाहिए। इस मुद्दे पर राजनीति करने की जगह अपनी संस्‍कृति को बचाने की जरूरत है। सच सबके सामने आना ही चाहिए।

20/05/2022
8:31:02 am

बिहार में तेज आंधी व बारिश में 25 की मौत

बिहार के कई भागों में गुरुवार को 25 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली। कई जगह हल्की तोसे तेज बारिश हुई और ओले भी गिरे। इस दौरान 25 लोगों की मौत हो गई। कई जगह कच्‍चे घर और पेड़ गिर गए, जिसका यातायात व विद्युत आपूर्ति पर असर पड़ा। फसलों को नुकसान हुआ। पटना के मनेर में बालू ढोने वाली छह नावें गंगा में डूब गईं, जिनपर सवार 50 मजदूरों ने तैरकर जान बचाई।

20/05/2022
8:30:16 am

पटना में लालू-राबड़ी आवास पर सीबीआइ का छापा

पटना में लालू यादव व राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआइ का छापा। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर सीबीआइ की छापेमारी चल रही है। सीबीआइ की टीम राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर सुबह से ही जांच कर रही है। रेलवे भर्ती घोटाले के नए मामले में देश भर में करीब 17 जगहों पर छापे पड़ रहे हैं। लालू यादव दिल्ली में ताे तेजस्वी यादव लंदन में हैं। राबड़ी देवी से पूछताछ किए जाने की सूचना मिल रही है।

chat bot
आपका साथी