10 Professional Cricket Bats: वीकेंड क्रिकेट मैच हो या प्रोफेशनल टूर्नामेंट्स, ये क्रिकेट बैट देंगे आपका साथ

Professional Cricket Bats - फुल साइज इन क्रिकेट बैट से लेदर के साथ-साथ कैनवास की गेंद से भी खेला जा सकता है। इन्हें दमदार स्ट्रोक व आरामदायक हैंडल के साथ पेश किया जाता है और इनका इस्तेमाल ट्रेनिंग व स्थानीय टूर्नामेंट के लिए किया जा सकता है।

By Deepak PandeyPublish:Fri, 02 Sep 2022 11:38 AM (IST) Updated:Mon, 14 Nov 2022 04:52 PM (IST)
10 Professional Cricket Bats: वीकेंड क्रिकेट मैच हो या प्रोफेशनल टूर्नामेंट्स, ये क्रिकेट बैट देंगे आपका साथ
10 Professional Cricket Bats: वीकेंड क्रिकेट मैच हो या प्रोफेशनल टूर्नामेंट्स, ये क्रिकेट बैट देंगे आपका साथ

10 Professional Cricket Bats: भारत में Bat Ball के सबसे लोकप्रिय खेल में से एक है और इसे गली-नुक्कड़ और मोहल्ले तक में खेला जाता है। भारत में क्रिकेट का बुखार विश्वकप, आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी और एशिया कप जैसे बड़े और हाई वॉल्टेज वाले मैचों के दौरान बढ जाता है। वास्तविकता देखी जाए तो इसे भारत में त्यौहार की तरह मनाया जाता है और आपमें से शायद ही ऐसा कोई हो, जो क्रिकेट का शौक न रखता हो या खेलने की इच्छा न रखता हो।

ऐसे में अगर आप भी क्रिकेट के खेल को पसंद करते हैं और अपने लिए, पने बच्चे के लिए या किसी ट्रेनिंग के लिए एक नए Professional Cricket Bat को खरीदने की योजना बना रखे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि यहां पर आपको Cricket Bats और Cricket Bats Price के बारे में बताया जा रहा है, ताकि आपको अपने लिए Best Cricket Bats की खरीददारी करने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

वास्तव में प्रोफेशनल क्रिकेट बैट या Bat For Cricket को खरीदने में कई तरह की बातों का भी ध्यान रखना पड़ता है, जिसमें बैट का शेप, उसका सूटेबल वजन, परफेक्ट पिकअप और पिछला परफार्मेंस (यूजर्स रिव्यू) भी देखना पड़ता है। साथ ही इसके निर्माण में किस लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। इसका भी ध्यान रखना पड़ता है। इसलिए इस लेख में आपको हर बैट की खासियत के बारे में भी बताया गया है। 

Cricket Bats की खरीददारी के लिए यहां क्लिक करें

आपको यहां जिन Best Cricket BatsCricket Bats Price के बारे में बताया गया है, वो अच्छी स्ट्रोक के साथ आते हैं और काफी टिकाऊ भी हैं। साथ ही ये खेलने के दौरान आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने देते हैं और इनमें हैंडल में आरामदायक स्ट्रिप लगी होती है, जो इन्हें पकड़ने में काफी आसान बनाते हैं।

Best Professional Cricket Bats In India Online

अगर आप अपने लिए किसी नए बैट को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यहां दिए जा रहे विकल्पों पर विचार कर सकते हैं। यहां हर कैटेगरी में हर तरह के खिलाड़ियों के लिए उपयुक्त Best Cricket Bats के बारे में बताया गया है। 

GM Diamond Maxi English Willow Cricket Bat

हम Best Cricket Bats की बात करते हुए सबसे पहले इस GM Diamond Cricket Bat की बात करते हैं, जो कि मेन्स के साथ-साथ लड़कों के खेलने के लिए उपयुक्त है और आपके पास अपनी साइज को भी चुनने का विकल्प है, जिसके कारण यह आपके लिए अलग प्राइज लेवल में उपलब्ध हैं। इसके निर्माण में हल्के लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है और इसका वजन साइज के आधार पर केवल 790 से लेकर 830 ग्राम तक है। GM Diamond Cricket Bat Price: Rs 3,699-5,494.

क्यों खरीदें?

ट्रेबल स्प्रिंग सिंगापुर केन हैंडल बॉय्ज के साथ-साथ यूथ के लिए उपयुक्त अलग-अलग साइज में उपलब्ध

DSC Intense Xhale English Willow Cricket Bat

आपके लिए यह DSC Cricket Bat भी अलग-अलग साइज व कीमत रेंज में उपलब्ध है और इसका इस्तेमाल यूथ अपने स्थानीय टूर्नामेंट के लिए कर सकते हैं। इस बैट को ट्रेबल स्प्रिंग सिंगापुर केन हैंडल के साथ पेश किया जाता है, जो गेंद पर अच्छा स्ट्रोक लगाने में मदद करता है। वास्तव में इस बैट को पावरफुल और हैवी स्ट्रोक के लिए डिज़ाइन किया गया है। DSC Cricket Bat Price: Price: Rs 3,069-4,698.

क्यों खरीदें?

पावरफुल और हैवी स्ट्रोक के लिए डिज़ाइन आकर्षक लुक यूथ के लिए उपयुक्त

TRIUMPH FIRE English Willow Professional Cricket BAT - 34% Off

यह TRIUMPH BAT एक प्रोफेशनल बैट है,जो स्थानीय टूर्नामेंट के लिए बेस्ट है और इसमें लाइटवेट वाले इंग्लिश विलो और वूड का इस्तेमाल किया गया है। यह Bat ऑल राउंड स्ट्रोक खिलाड़ियों के लिए उपयुक्त है। साथ ही इसमें आराम और पूर्ण नियंत्रण के लिए पूरे ब्लेड में बेहतरीन 12 पीस केन दिए गए हैं। TRIUMPH Cricket BAT Price: Rs 6,191.

क्यों खरीदें?

स्थानीय टूर्नामेंट के लिए उपयुक्त आकर्षक और लाइटवेट 5 में से 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग

New Balance DC 480 Kashmir-Willow Cricket Bat - 10% Off

यह New Balance Cricket Bat कवर के साथ पेश किया जाता है और इसमें शॉर्ट हैंडल दिया गया है। साथ ही यह फुल साइज में आता है। यूजर्स ने इसे 5 में से 4.1 स्टार की रेटिंग दी है और इसे लाइटवेट वाले कश्मीर विलो के साथ बनाया गया है। इसका वजन भी केवल 1200 से 1250 ग्राम तक है, जो इससे खेलने में आसान बनाता है। New Balance Cricket Bat Price: Rs 2,699.

क्यों खरीदें?

रबर टो गार्ड सिंगापुर केन हैंडल ग्रिप ट्रेनिंग, क्बल लेवल मैच के लिए उपयुक्त

WOLFER LEOPON Grade 3 PRO English Willow Cricket BAT - 49% Off

यह WOLFER Cricket BAT भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प है और इसे टी20 व 50 ओवर तक के मैच को खेलने के लिए डिजाइन किया गया है। वास्तव में इसे ICC मानकों के अनुसार बनाया गया है और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए पैर की अंगुली के गार्ड के साथ आता है। WOLFER Cricket BAT Price: Rs 7,100.

क्यों खरीदें?

लाइटवेट और आकर्षक डिजाइन वोल्फर लियोपोन ग्रेड 3+ इंगलिश विलो आदर्श स्ट्रोक के लिए सिंगापूर केन हैंडल

GM Mythos 606 English Willow Professional Cricket Bat

Best Cricket Bats के तहत आने वाला यह GM Mythos Cricket Bat एक प्रोफेशनल क्रिकेट है, जिसे मेन्स व बॉय के खेलने के लिए तैयार किया गया है। इसमें शॉर्ट हैंडल दिया गया है, जो इसकी पकड़ को आसान बनाता है। इस बैट काफी हल्का है, इसलिए गेंद पर तेजी से प्रहार करने में आसानी होती है और इसे फ्री कवर के साथ पेश किया जाता है। इसे साइज के आधार पर अलग-अलग कीमत में पेश किया जाता है। GM Mythos Cricket Bat Price: Rs 7,424-13,479.

क्यों खरीदें?

अलग-अलग साइज में उपलब्ध लेदर के गेंद के लिए उपयुक्त आकर्षक डिजाइन और लाइटवेट

DSC Condor Motion English Willow Cricket Bat

इस DSC Cricket Bat को भी अलग-अलग साइज और अलग-अलग कीमत में बेचा जाता है, जो इसे हर तरह के खिलाड़ियों के लिए उपयुक्त बनाता है। इसे बेहतर पिकअप एक्सटेंडेड पावर जोन और मॉन्स्ट्रस हिटिंग एरिया के साथ डिजाइन किया गया है और यह लेदर की बाल से खेलने के लिए उपयुक्त है। DSC Cricket Bat Price: Rs 6,853- 11,880.

क्यों खरीदें?

शॉर्ट हैंडल और लाइटवेट ट्रेबल स्प्रिंग सिंगापुर केन हैंडल शक्तिशाली और हावी स्ट्रोक के लिए डिज़ाइन

Astaad Run Machine Professional Cricket bat - 34% Off

यह Astaad Cricket bat अपने नाम के ही मुताबिक है, जिसे किसी टूर्नामेंट में रन बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। यह बैट Weekend Cricket Match के लिए भी उपयुक्त है। इसमें आपको बढ़िया हीटिंग एरिया मिल जाता है और दमदार स्ट्रोक लगाने के लिए इसे बड़े ही परफेक्शन के साथ बनाया गया है। इसे सिंगापुर केन हैंडल दिया गया है। Astaad Cricket bat Price: Rs 5,900.

क्यों खरीदें?

सिंगापुर केन हैंडल प्रीमियम अंग्रेजी विलो व ग्रेड 4ए वूड से बना मान्स्टर ब्लेड और मैसिव स्पिन

Wonberry Fully Knocked Big Edge T20 Cricket Bat - 51% Off

इस Winberry Cricket Bat को स्थानीय स्तर पर खेले जाने वाले टी20 टूर्नामेंट जैसे मैचों के लिए डिजाइन किया गया है और इसमें आपको दमदार हीटिंग एरिया मिल जाता है, जो गेंद पर तेजी से प्रहार करने में मदद करता है। यह आपके लिए फुल साइज में उपलब्ध है और इसका डिजाइन काफी आकर्षक है। Winberry Cricket Bat Price: Rs 5,099.

क्यों खरीदें?

क्रिकेट बैट के साथ कवर और इंग्लिश सेफ्टी टेप 5 में से 4.7 स्टार की यूर्स रेटिंग 1180-1230 ग्राम का वजन

Strauss English Willow Cricket Bat - 59% Off

इस Strauss Cricket Bat को इंगलिश विलो के साथ बनाया गया है और यह आपके लिए कुल मिलाकर 9 साइज में उपलब्ध है। इसे लेदर की गेंद को हिट करने के लिए तैयार किया गया है और इससे लंबे समय तक पिच पर खेला जा सकता है। इसमें आरामदायक रबर ग्रिप दिया गया है। यह बैट Weekend Cricket Match के लिए भी उपयुक्त है। Strauss Cricket Bat Price: Rs 2,848.

क्यों खरीदें?

आरामदायक रबर ग्रिप एक्सक्लूसिव शेप लेदर बॉल के लिए उपयुक्त

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey