Kent, एओ स्मिथ, एक्वागार्ड के अलावा ये बने Best Water Purifier इन इंडिया, अब मिलेगा क्रिस्टल और मिनरल्स वाला पानी

Best Water Purifier in India 2024 - घर में पानी को उबालकर शुद्ध करते हैं तो अब उस झंझट को भूल जाए और मार्केट से सस्ता और टॉप क्लास का वॉटर प्यूरीफायर घर लाए जो मिनटों में पानी को करता है साफ और स्वच्छ साथ ही पानी में मिलता है कई प्रकार के मीनरल्स तत्व। कैंट एक्वागार्ड एओ स्मिथ अर्बन कंपनी आदि बने भारत के सर्वश्रेष्ठ प्यूरीफायर ब्रांड।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 26 Mar 2024 02:06 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2024 02:06 PM (IST)
Kent, एओ स्मिथ, एक्वागार्ड के अलावा ये बने Best Water Purifier इन इंडिया, अब मिलेगा क्रिस्टल और मिनरल्स वाला पानी
Kent, एओ स्मिथ, एक्वागार्ड के अलावा ये बने Best Water Purifier इन इंडिया, अब मिलेगा क्रिस्टल और मिनरल्स वाला पानी

Best Water Purifier in India 2024: यदि आप मौजूदा समय में भी गैस पर पानी उबालकर पीते हैं, तो थोड़ा एडवांस हो जाएं और गैस की बचत करें, क्योंकि आज जिन फिल्टर का जिक्र किया जा रहा है, उन्होनें भारत में काफी नाम कमाया है और ग्राहकों की पहली पसंद बन चुके है। घर में आने वाला पानी काफी खतरनाक होता है, जिसमें तरह-तरह के कीटाणु, बैक्टीरिया, वायरस और फंगस आदि मौजूद होते है, जो हमें नहीं दिखते हैं, लेकिन फिल्टर के दौरान ये सभी 100 प्रतिशत तक साफ हो जाते है।

इन Water Purifier RO में कई तरह की तकनीक शामिल होती है, जो पानी को कई स्टेज में साफ और शुद्ध करती है, जिससे पानी पीने में मिठा लगता है और मीनरल्स की मात्रा को भी जोड़ा जाता है। कई फिल्टर में तो कॉपर की तकनीक शामिल होती है, जो शरीर के लिए जरुरी मानी जाती है। अगर आप इन Water Purifier को खरीदते हैं, तो घर का हर सदस्य हर दिन साफ और शुद्ध पानी पी सकता है। साथ ही इन प्यूरीफायर को किचन के अनुसार ही डिजाइन किया जाता है, जिसे आप अपने वॉल पर या काउंटर टॉप पर आसानी से टांग सकते हैं। इन Water Purifier Price को आप सबसे कम कीमतों पर यहां से खरीद सकते हैं।

Best Water Purifier in India 2024: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड में एओ स्मिथ, अर्बन कंपनी, एक्वागार्ड, लिवप्योर और कैंट को जोड़ा गया है, जिसकी खरीदारी पर आराम से 10 हजार से ज्यादा की बचत कर सकते हैं।

1. AO Smith Z9 Hot+ normal RO Water Purifier

एओ स्मिथ वॉटर प्यूरीफायर को 5 में से 5 प्लस रेटिंग दी गई है, क्योंकि यह नॉर्मल और गर्म पानी दोनों ही फिल्टर करता है। इस फिल्टर के साथ आपको गैस की जरुरत ही नहीं पड़ती है। गर्म पानी और नॉर्मल पानी दोनों ही आप आसानी से ले सकते हैं। घर में आने वाला बोरवेल, नल और टंकी के पानी को भी 100 प्रतिशत तक साफ करता है।

साथ ही एओ स्मिथ Water Purifier RO में 10 लीटर का वॉटर टैंक मौजूद है, जो बड़े परिवारों के लिए बेस्ट है और 8 स्टेज की प्यूरीफिकेशन तकनीक के साथ मिनटों में साफ पानी पी सकते हैं। एओ स्मिथ फिल्टर में सिल्वर चार्जड मेंब्रेन की एडवांस तकनीक भी मौजदू है जो पानी को फिल्टर करते समय उसमें मीनरल्स को जोड़ती है, जो शरीर के लिए लाभकारी होता है। AO Smith Water Purifier Price: Rs 25,199.

AO Smith Z9 के स्पेसिफिकेशन -

प्यूरीफिकेशन तकनीक - 8 स्टेज वॉटर टैंक - 10 लीटर इंस्टोलेशन - काउंटर टॉप एनर्जी सेविंग के लिए बेस्ट

खासियत -

स्टाइलिश डिजाइन गर्म और नॉर्मल पानी डिजिटल डिस्प्ले

कमी -

कोई कमी नहीं

2. Urban Company Native M2 RO Water Purifier

अर्बन कंपनी का वॉटर प्यूरीफायर दिखने में जितना यूनिक है, उतनी ही खासियत इसमें शामिल है। अर्बन कंपनी ब्रांड दावा करती है, कि इस फिल्टर पर आप 2 साल तक बिना किसी सर्विस के साथ आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि यह पानी को 10 स्टेज में फिल्टर करके साफ और क्रिस्टल जैसा सफेद करती है। खारे पानी को यह फिल्टर के दौरान मीनरल्स को पानी में जोड़ता है।

अर्बन कपंनी को Best Water Purifier in India की सूची में भी जोड़ा गया है। इसमें आप 8 लीटर की कैपेसिटी का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो पानी को फिल्टर करने के बाद टैंकर में स्टोर करता है। साथ ही कॉपर की तकनीक वाला पानी भी आप अब पी सकते हैं, जो शरीर के लिए लाभदायक है। कम प्राइस में इसे आसानी से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। Urban Company Water Purifier Price: Rs 17,999.

Urban Company Native M2 के स्पेसिफिकेशन -

प्यूरीफिकेशन तकनीक - 10 स्टेज वॉटर टैंक - 8 लीटर इंस्टोलेशन - वॉल माउंटेन एनर्जी सेविंग के लिए बेस्ट

खासियत -

2 साल की वारंटी टच कंट्रोल की खासियत स्टाइलिश डिजाइन डिजिटल डिस्प्ले

कमी -

कोई कमी नहीं

3. Aquaguard Aura RO+UV+UF+Taste Adjuster RO Water Purifier

एक्वागार्ड सालों से भारत का नंबर वन ब्रांड माना जाता है, क्योंकि यह अपने वॉटर फिल्टर में कई प्रकार की तकनीकों का इस्तेमाल करता है, जो गंदे से गंदे पानी को भी मिनटों में अपनी एडवांस तकनीक के साथ 100 प्रतिशत तक शुद्ध और स्वच्छ करता है। साथ ही खारे पानी को और पीलेपन को यह साफ कर मीठा पानी पीने योग्य देता है।

गैस पर 20 मिनट तक उबले पानी से भी अधिक शुद्ध करने की क्षमता यह रखता है। साथ ही एक्वागार्ड Water Purifier RO में टेस्ट एडजेस्टर तकनीक के साथ आप हर दिन मीठा, मीनरल्स औऱ कॉपर वाला पानी पी सकते हैं। इसमें 7 लीटर का वॉटर टैंकर दिया गया है और 8 स्टेज पानी को फिल्टर करने के लिए इसमें दी गई है। अब रोजाना पीए साफ और शुद्ध पानी। Aquaguard Water Purifier Price: Rs 15,499.

Aquaguard Aura के स्पेसिफिकेशन -

प्यूरीफिकेशन तकनीक - 8 स्टेज वॉटर टैंक - 7 लीटर इंस्टोलेशन - वॉल माउंटेन और काउंटर टॉप एनर्जी सेविंग के लिए बेस्ट

खासियत -

1 साल की वारंटी स्टाइलिश डिजाइन गर्म और नॉर्मल पानी डिजिटल डिस्प्ले

कमी -

कोई कमी नहीं

4. Livpure Bolt+ Star, 80% Savings, RO Water Purifier

लिवप्योर बोल्ट का यह स्टाइलिश फिल्टर 80 प्रतिशत तक पानी की बचत करता है। कई प्यूरीफायर पानी को फिल्टर करते समय पानी बर्बाद करते हैं, लेकिन लीवप्योर फिल्टर पानी की बचत के लिए बेस्ट माना जाता है। लीवप्योर में मीनरल्स और कॉपर की मात्रा होने पर इसे बेस्ट माना जा रहा है।

पानी में मौजूद बैक्टीरिया, वायरस, फंगस आदि के कणों को भी फिल्टर करता है। लीवप्योर को Best Water Purifier in India की लिस्ट में भी डाला गया है। इसे आप घर के लिए, ऑफिस के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही इसका स्टाइलिश डिजाइन आपके किचन को आकर्षक लुक दे सकता है। Livpure Water Purifier Price: Rs 11,349.

Livpure Bolt+ के स्पेसिफिकेशन -

प्यूरीफिकेशन तकनीक - 7 स्टेज वॉटर टैंक - 7 लीटर इंस्टोलेशन - काउंटर टॉप एनर्जी सेविंग के लिए बेस्ट

खासियत -

1 साल की वारंटी स्टाइलिश डिजाइन डिजिटल डिस्प्ले 80 प्रतिशत तक पानी की बचत

कमी -

कोई कमी नहीं

5. KENT Supreme RO Water Purifier

कैंट सर्वश्रेष्ठ ब्रांड में से एक माना जाता है, इसमें मौजूद आरओ, यूवी, यूएफ, टीडीएस तकनीक के साथ पानी फिल्टर होने के साथ-साथ पानी को टेस्ट भी मीठा हो जाता है। कैंट प्यूरीफायर 4 साल तक फ्री सर्विस वारंटी भी देता है। कैंट प्यूरीफायर का ट्रांसपेरेंट डिजाइन किचन के लिए काफी आकर्षक लुक दे सकता है।

कैंट Water Purifier RO में 8 लीटर का वॉटर टैंकर मौजूद है, जो पानी को फिल्टर करने के बाद स्टोर करता है। कैंट प्यूरीफायर को ऑफिस और घरो के लिए बेस्ट माना जाता है। इसमें फिल्टर के दौरान पानी वेस्ट नहीं होता है। Kent Water Purifier Price: Rs 14,449.

KENT प्यूरीफायर के स्पेसिफिकेशन -

प्यूरीफिकेशन तकनीक - मल्टी स्टेज वॉटर टैंक - 8 लीटर इंस्टोलेशन - वॉल माउंटेन एनर्जी सेविंग के लिए बेस्ट

खासियत -

फुली ऑटोमेटिक फंक्शन 1 साल की वारंटी स्टाइलिश डिजाइन डिजिटल डिस्प्ले

कमी -

कोई कमी नहीं

FAQ - Best Water Purifier in India 2024 के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. भारत में कौन सा वॉटर प्यूरीफायर सबसे अच्छा है?

भारत के सर्वश्रेष्ठ वॉटर प्यूरीफायर की लिस्ट

HUL Pureit Purifier

Havells Fab UV Storage Purifier

AquaguardSure Delight Purifier

KENT Gold Plus Gravity Purifier

Livpure GLO PRO Plus RO+UV+Taste Enhancer Purifier

HUL Pureit Revito Prime purifier

2. घर के लिए किस प्रकार का वॉटर फ़िल्टर सर्वोत्तम है?

घर में वीओसी के लिए पॉइंट-ऑफ-एंट्री फिल्टर सिस्टम (जहां आपका पानी का पाइप आपके घर में प्रवेश करता है), या पूरे घर के फिल्टर सिस्टम का उपयोग करना सबसे अच्छा है क्योंकि वे स्नान और सफाई के साथ-साथ खाना पकाने और पीने के लिए सुरक्षित पानी प्रदान करते हैं। इस Water Purifier RO के सक्रिय कार्बन फिल्टर कुछ वीओसी को हटा सकते हैं।

3. भारत में पहला 5 स्टार रेटेड वॉटर प्यूरीफायर कौन सा है?

ए.ओ. स्मिथ प्रो-प्लैनेट सीरिज पी5 मॉडल भारत में एकमात्र 5-स्टार रेटेड 100% आरओ वॉटर प्यूरीफायर है। आरओ+एससीएमटी के साथ, हानिकारक पदार्थ पानी से हटा दिए जाते हैं और मिन-टेक सुनिश्चित करता है कि स्वस्थ शुद्ध पानी में आवश्यक खनिज शामिल हैं।

अमेज़न पर Best Water Purifier in India 2024 के ज्यादा ऑप्शन भी देखें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal