गैस की बर्बादी छोड़ो और इन RO Water Purifier को ऑर्डर करो, पानी देगा मिनटों में शुद्ध और बढ़ाएगा मीनरल्स की मात्रा

Best RO Water Purifier Under 10000 साफ पानी पीने के लिए कितनी मशक्कत करनी पड़ती है। पहले उबालो फिर उसे ठंडा करो। लेकिन उबालने के बावजूद भी पानी का टेस्ट बदलता नहीं है। वहीं फीका पन वहीं काला पन पानी में बना रहता है। इसलिए तो कहते हैं कि पानी के लिए गैस की बर्बादी नहीं सिर्फ एक वॉटर फिल्टर की जरुरत होती है।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 12 Mar 2024 02:35 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2024 02:35 PM (IST)
गैस की बर्बादी छोड़ो और इन RO Water Purifier को ऑर्डर करो, पानी देगा मिनटों में शुद्ध और बढ़ाएगा मीनरल्स की मात्रा
गैस की बर्बादी छोड़ो और इन RO Water Purifier को ऑर्डर करो, पानी देगा मिनटों में शुद्ध और बढ़ाएगा मीनरल्स की मात्रा

Best RO Water Purifier Under 10000 - गैस की बर्बादी से पानी नहीं होने वाला शुद्ध, तो क्यों व्यर्थ खर्च में लगे हो सालों से। इस नए अविष्कार वाले फिल्टर को ले आओ घर, जो कर देंगे पानी को मिनटों में साफ और बढ़ा देंगे मीनरल्स और कॉपर की मात्रा। वॉटर फिल्टर में पानी को शुद्ध करने के लिए कई स्टेज दिए जाते है, जो हर लेवल से गुजरने के बाद पानी को 99.9 प्रतिशत तक साफ करता है। क्रिस्टल जैसा पानी पीना शुरु कर दीजिए और फैमिली की हेल्थ का ध्यान रखिए।

यह सभी Water Purifier 10 हजार से कम कीमत पर आपको कहीं नहीं मिलेंगे। साथ ही इनका स्टाइलिश डिजाइन आपके किचन को मॉर्डन लुक दे सकता है। पानी में कई टाइप के स्टोरेज कैपेसिटी के ऑप्शन भी आपको मिलेंगे, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते हैं। इन सभी Water Filters For Home में ऑटोमेटिक फंक्शन की सुविधा दी गई है, जो पानी को फिल्टर करने के बाद ऑफ हो जाते है, और पानी जैसे ही खत्म होता है, स्वयं ऑन होते ही फिल्टर की प्रक्रिया शुरु कर देते है। अपने किचन के वॉल माउंट या काउंटर टॉप पर इन्हें आसानी से इंस्टोल किया जा सकता है। साथ ही इन सभी Water Purifier Price को 10 हजार से कम कीमतों पर खरीदा जा सकता है।

Best RO Water Purifier Under 10000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां दिए गए तमाम Water Purifier फिल्टर के दौरान पानी को वेस्ट होने से बचाते है और पानी में मीनरल्स औऱ कॉपर की मात्रा को बढ़ाते है जो शरीर के लिए लाभदायक होती है।

1. Aquaguard Sure Delight NXT UV+UF Water Purifier RO

सबसे पहले बात करते है भारत के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड एक्वागार्ड की, जिसकी डिमांड और रिव्यू काफी शानदार यूजर्स के द्वारा मिल रहे है। एक्वागार्ड श्योर का यह फिल्टर पानी को यूवी, यूएफ के द्वारा शुद्ध करता है। साथ ही इसका ब्लैक डिजाइन आपके किचन को आकर्षक लुक दे सकता है।

एक्वागार्ड Water Filters For Home में 6 लीटर का वॉटर टैंकर शामिल है, जो 5 स्टेज में पानी को शुद्ध करता है। साथ ही घर में आने वाले बोरवेल, नल और टंकी के पानी को 99.9 प्रतिशत तक साफ करने की क्षमता रखता है। Aquaguard Water Purifier Price: Rs 9,399.

2. Livpure GLO PRO++ UV+UF Water Purifier RO

लीवप्योर का यह वॉटर फिल्टर काफी स्टाइलिश डिजाइन और कई प्यूरीफिकेशन के साथ डिजाइन किया गया है। इसे ना केवल घर के लिए बल्कि ऑफिस पर्पस के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

लीवप्योर RO Water Purifier में खरीद सकते हैं। मार्केट से आधे रेट पर इन्हें यहां शोर्टलिस्ट किया गया है। इसमें 7 लीटर का वॉटर टैंक शामिल है, जो 7 स्टेज में पानी को 99.9 प्रतिशत तक साफ और क्रिस्टल जैसा बनाता है। Livpure Water Purifier Price: Rs 7,699.

3. V-Guard Zenora UF Water Purifier RO

वी-गार्ड वॉटर प्यूरीफायर में यूवी, यूएफ, आरओ की मजबूत तकनीक शामिल की गई है, जो पानी में मौजूद बैक्टीरिया, वायरस, कीट-नाशक रोग, बदबू, पीलापन आदि को जड़ से साफ करता है।

बिजली की बचत और शुद्ध पानी पीने के लिए वी-गार्ड Water Filters For Home को आप अपने बजट में खरीद सकते हैं। मार्केट से आधे रेट पर काफी यूजर्स ने इस ब्रांड को खरीदा है और 4.5 प्लस रेटिंग भी दी है। V-Guard Water Purifier Price: Rs 8,299.

और पढ़ें - मल्टी-प्योरिफिकेशन तकनीक के साथ Water Purifier Under 25000 में एक्वागार्ड, एचयूएल प्योरइट, एओ स्मिथ, Kent ने घटाए अपने दाम, मात्र इतने में हो रहे ऑर्डर

4. Havells AQUAS Water Purifier RO

हैवल्स एक्वास का यह वॉटर फिल्टर काफी यूनिक और स्टाइलिश डिजाइन में बनाया गया है, जो पानी को कई स्टेज में साफ और शुद्ध करता है। हैवल्स का यह फिल्टर कॉपर, मीनरल्स, जिंक की मात्रा को पानी में बढ़ाता है, जो शरीर के लिए काफी लाभदायक होती है।

अगर आप बजट में किसी फिल्टर को देख रहे है, तो हैवल्स RO Water Purifier से कम में खरीद सकते हैं। इसमें 7 लीटर का टैंकर शामिल है, जो 5 स्टेज में पानी को शुद्ध करता है और फिल्टर करते समय पानी को वेस्ट होने से बचाता भी है। Havells Water Purifier Price: Rs 7,499.

5. HUL Pureit Advanced MF Plus Water Purifier RO

एचयूएल प्योरइट वॉटर फिल्टर में एमएफ प्लस की तकनीक शामिल है, जो पानी को फिल्टर करने के बाद वेस्ट होने से बचाता है। इसमें माइक्रो फिल्ट्रेशन की तकनीक भी शामिल है, जो पानी में से छोटे से छोटे बैक्टीरिया को भी जड़ से साफ करता है।

एचयूएल Water Filters For Home में 7 लीटर का वॉटर टैंकर शामिल है। जिसका दाम 10 हजार से भी कम है। वॉल माउंट वाला और काउंटर टॉप के अनुसार इसे डिजाइन किया गया है। HUL Pureit Water Purifier Price: Rs 7,299.

अमेज़न पर Best RO Water Purifier Under 10000 के ज्यादा ऑप्शन भी देखें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal