15 ltr Geyser को लाना चाहते हैं घर? इन टॉप 5 Water Heater को कर सकते हैं ट्राई, 3-4 लोगों के लिए बेस्ट च्वॉइस

15 ltr Geyser Price घर के लिए यहां पर आपको गीजर मिल जायेंगे जो 15 लीटर कैपेसिटी संग आते हैं। सर्दी में ये Electric Geysers मिनटों में पानी गर्म करते हैं और बिजली की भी बचत होती है। वहीं अमेजन पर इनकी कीमत भी कम है। ये गीजर 3-4 व्यक्ति वाले परिवार के लिए सूटेबल हैं। इनके बारे में विस्तार से जानने के लिए नीचे लेख पढ़ें।

By Asha Singh Publish:Mon, 11 Dec 2023 01:01 PM (IST) Updated:Mon, 11 Dec 2023 01:01 PM (IST)
15 ltr Geyser को लाना चाहते हैं घर? इन टॉप 5 Water Heater को कर सकते हैं ट्राई, 3-4 लोगों के लिए बेस्ट च्वॉइस
15 ltr Geyser को लाना चाहते हैं घर? इन टॉप 5 Water Heater को कर सकते हैं ट्राई, 3-4 लोगों के लिए बेस्ट च्वॉइस

15 ltr Geyser Price: सर्दी शुरू हुई नहीं कि नहाने का ख्याल सताने लग जाता है। इससे बचने के लिए गर्म पानी ही सहारा बनता है, इसलिए लोग अपने घरों में बिना किसी परेशानी के गर्म पानी के लिए गीजर लगवाना पसंद करते हैं। क्या आप भी अपने घर में गीजर लगवाना चाहते हैं? तो यहां पर Water Heater की सूची पर नजर डाल सकते हैं।

ये वाटर हीटर 15 लीटर कैपेसिटी में आते हैं, जो आपकी सभी जरूरतों का ख्याल रखेंगे। इन 15 Litre Geyser की मदद से आप चंद ही मिनटों में घर के लिए गर्म पानी मिल जायेगा। ऊपर से इनको चलाने पर बिजली बिल भी ज्यादा नहीं आयेगा। इस लिस्ट की मदद से आप अपनी जरूरत के अनुसार भारत के बेस्ट 15 लीटर गीजर को घर ला सकते हैं। इन Electric Geyser को बनाने के लिए सुरक्षा का भी ख्याल रखा गया है इसलिए इनको आप बिना किसी डर के इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Top 5 Geysers Brands In India: कम कीमत पर ये कंपनी करती हैं भारत के बेस्ट गीजर का निर्माण

15 ltr Geyser Price: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अगर आपने घर के लिए 15 लीटर Water Heater लेने की योजना बना ली है, तो यह लिस्ट आपके काम की है। यहां पर इन गीजर के फीचर्स और Geyser 15 Ltr Price के बारे में डिटेल से बताया गया है। विस्तार से जानने के लिए नीचे आर्टिकल देखें।

1.Haier Electric Storage 15 Litre Geyser

इस Haier Water Heater को यूजर्स के लिए वर्टिकल शॉप प्रूफ, एबीएस बॉडी और एंटी कोरेसन यूएमसी टैंक मिलता है और 15 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो कि मिनटों में पानी करने का कार्य करता है।

इस Water Heater को शॉक प्रूफ की सुविधा के साथ पेश किया जाता है, जो सभी परिस्थितियों में उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकता है। Haier Water Heater Price: Rs 8,750.

क्यों खरीदें

3 लीटर की क्षमता 8 बार प्रेशर की सुविधा इस्तेमाल करने में आसान

क्यों ना खरीदें

कोई कमी नहीं, खरीद लें.

2. Bajaj New Shakti 15L Water Heater 

यह बजाज हीटर 15 लीटर कैपेसिटी के साथ आता है, जिसको 5 स्टार रेटिंग दी हुई है इसलिए इसको चलाने पर बिजली का बिल ज्यादा नहीं आएगा। यह Bajaj Geyser गर्म पानी करने के लिए टाइटेनियम आर्मर और स्विर्ल फ्लो टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो इनर टैंक को जंग लगने से रोकता है।

टेम्प्रेचर को कंट्रोल करने के लिए इस 15 Ltr Geyser में नॉब दी हुई है। ऊंची बिल्डिंग पर पानी के लिए इसमें 8 बार प्रेशर मौजूद है। Bajaj Water Heater Price: Rs 5799.

प्रमुख खासियत: वाट क्षमता - 2000 वॉट वोल्टेज - 230 वोल्ट आइटम का वज़न - 9700 ग्राम फ्रीक्वेंसी 50 Hz आइटम मॉडल नंबर - ‎150873 प्रेशर - 8 बार हीट ऑउटपुट : 2000 वॉट

खरीदने का कारण:

एडजस्टेबल थर्मोस्टेट नॉब स्विर्ल फ्लो टेक्नोलॉजी ग्लासलाइन इनर टैंक

कमी:

इंस्टालेशन सर्विस को लेकर समस्या आ सकती है।

3. V-Guard 15 Litre Water Heater Electric Geyser

बढ़िया सेफ्टी फीचर्स के चलते इस V-Guard Water Heater को यूजर्स ने 5 में से 4.4 स्टार की रेटिंग दी है। 15 लीटर स्टोरेज वॉटर हीटर अधिकत गर्मी बनाए रखने के लिए अतिरिक्त मोटे और हाई डेंसिटी पीयूएफ इन्सुलेशन के साथ आता है, जो बिजली की बचत करता है।

इस 15 Litre Geyser में मौजूद विट्रीस इनेमल कोटिंग आंतरिक टैंक की सुरक्षा करती है और सुपीरियर इंकोलॉय 800 हीटिंग एलिमेंट लगातार अच्छे से काम करता है। वहीं अतिरिक्त मोटा मैग्नीशियम एनोड एक्सट्रा सुरक्षा देती है। V-Guard Geyser 15 Ltr Price: Rs 7799.

प्रमुख खासियत: वाट क्षमता - 2000 वॉट आइटम का वज़न - 9800 ग्राम साइज - ‎32.1W x 50.1H सेंटीमीटर स्टाइलिश डिजिटल डिस्प्ले सामग्री : अलॉय स्टील प्रेशर - 8 बार रंग - सफेद बीईई - 5 स्टारखरीदने का कारण: ओवरहीट प्रोटेक्शन प्रेशर रिलीज वाल्व चाइल्ड सेफ्टी मोडक्यों ना खरीदें? अभी तक यूजर्स ने कोई कमी बताई नहीं है।

4. Crompton 15-L 5 Star Rated Electric Water Heater Geyser 

इसको यूजर्स ने गर्म पोनी के लिए बहुत अधिक संख्या में अपने घर के लिए ऑर्डर किया है। यह Crompton Geyser 15 लीटर की टैंक क्षमता के साथ आता है, जिसमें ऑटो रीस्टार्ट और फ़ास्ट हीटिंग जैसे स्पेशल फीचर दिए हुए है। इस फीचर की वजह से यह कुछ ही मिनटों में पानी गर्म कर देगा।

यह क्रॉम्पटन Electric Water Heater सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 3 लेवल सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है। इसके अंदर विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए मैग्नीशियम एनोड है जो कठोर पानी की गुणवत्ता के कारण जंग को टैंक में लगने से रोकता है। Crompton Water Heater Geyser Price: Rs 5699.

प्रमुख खासियत: वाट क्षमता - 2000 वॉट आइटम का वज़न - 7.8 किलोग्राम साइज - 33W x 46.2H सेंटीमीटर सामग्री : मेटल प्रेशर - 8 बार रंग - सफेद बीईई - 5 स्टारखरीदने का कारण: टेम्प्रेचर कंट्रोल नॉब ऑटोमैटिक थर्मल कट आउट एंटी रस्टक्यों ना खरीदें? हीटिंग एलिमेंट की क्वालिटी अच्छी नहीं है।

5. Havells Monza 15 L Storage Water Heater 

4 साल की हीटिंग एलिमेंट पर वारंटी वाले इस हैवल्स गीजर को यूजर्स ने काफी पसंद किया है और 4.4 स्टार की रेटिंग दी है। ज्यादातर यूजर्स ने गर्म पानी के लिए इस Havells Geyser को पसंद किया है। इच्छानुसार गर्म पानी प्राप्त करने के लिए 25 डिग्री सेल्सियस से 75 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान सेटिंग के लिए एडजस्टेबल नॉब के साथ आता है।

अत्यधिक मोटे सुपीरियर स्टील से बना यह Electric Geyser बेहतर जंग रोधी गुण प्रदान करता है जिसके परिणामस्वरूप लंबे समय तक चलता है और इस पर जंग नहीं लगता है। ऊंची इमारत के लिए यह 8 बार प्रेशर रेटिंग के साथ आता है। Havells Geyser 15 Ltr Price: Rs 6999.

प्रमुख खासियत: वाट क्षमता - 2000 वॉट वोल्टेज - 230 वोल्ट आइटम का वज़न - 12800 ग्राम वाटरप्रूफ डिग्री प्रेशर - 8 बार स्टाइल - 2023 मॉडल आइटम मॉडल नंबर - ‎GHWAMESIV015खरीदने का कारण: फेरोग्लास टेक्नोलॉजी हेवी ड्यूटी एनोड रॉड आईपीएक्स-4 सुरक्षा फ्लेक्सी पाइपकमी: अभी तक यूजर्स ने कोई बताई नहीं है।

6. AO Smith 15 Litre Water Heater (Geyser) 

यह AO स्मिथ गीजर देखने में बेहद स्टाइलिश है। 5 स्टार की बीईई रेटिंग है इसलिए इस A.O Smith Geyser को आप ज्यादा बिजली बिल की चिंता से मुक्त हो कर यूज कर सकते हैं। हाई क्वालिटी के चलते इसे यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की रेटिंग दी है।

इस 15 Litre Geyser में आप मल्टी पर्पज के लिए पानी गर्म कर सकते हैं और आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी ABS प्लास्टिक बॉडी है, जिसमें से करेंट पास नहीं होता है इसलिए यह इस्तेमाल करने में सुरक्षित है। AO Smith 15 Ltr Geyser Price: Rs 6999.

प्रमुख खासियत: वाट क्षमता - 2000 वॉट वोल्टेज - 230 वोल्ट बीईई - 5 स्टार आइटम का वज़न - 10 kg प्रेशर - 8 बार आइटम मॉडल नंबर - ‎ESSV015CFC0E1A0 ब्लू डायमंड ग्लास टैंक

क्यों खरीदें?

रस्ट प्रूफ ABS बॉडी मल्टी फंक्शनल सेफ्टी वॉल्व थर्मल कट आउटक्यों ना खरीदें? यूजर्स ने खराब सर्विस की शिकायत की है।

FAQ: 15 ltr Geyser Price पर पूछे जानें वाले सवाल

1. कौन सी कंपनी का वाटर हीटर भारत में टॉप पर है?

ये हैं Best Water Heater की लिस्ट, जो भारत में सबसे अधिक पसंद किये जाते हैं -

क्रॉम्पटन अर्नो नियो 15-एल 5 स्टार रेटेड स्टोरेज वॉटर हीटर हैवेल्स ओटो 5 स्टार 15 लीटर स्टोरेज वॉटर हीटर वी-गार्ड विक्टो प्लस डीजी वॉटर Water Geyser बजाज न्यू शक्ति नियो 25एल वर्टिकल स्टोरेज वॉटर हीटर

2. क्या 15 लीटर का गीजर 3 व्यक्तियों के लिए पर्याप्त है?

2-3 सदस्यों वाले एक छोटे परिवार के लिए, बाल्टी का उपयोग करके स्नान करने के लिए 6-लीटर इंस्टेंट गीजर या 10 से 15-लीटर स्टोरेज गीजर की आवश्यकता होती है। यदि आप नहाने के लिए शॉवर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको 25 लीटर स्टोरेज Electric Water Heater की आवश्यकता होगी, जबकि 1 से 3 लीटर का इंस्टेंट गीजर रसोई के बर्तनों और वॉश बेसिन की जरूरतों के लिए पर्याप्त होगा।

3. 15 लीटर गीजर को पानी गर्म करने में कितना समय लगता है?

आम तौर पर, छोटे गीजर (1-10 लीटर) लगभग 10-15 मिनट में गर्म हो जाते हैं। वहीं मध्यम आकार के Geyser 15 Ltr (15-30 लीटर) में आमतौर पर 20-30 मिनट लगते हैं। बड़े गीजर (30 लीटर से अधिक) के लिए 30-45 मिनट या उससे अधिक की आवश्यकता हो सकती है।

4. गीजर में 5 स्टार रेटिंग क्या होती है?

जैसा कि हम सभी जानते हैं, एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की उच्चतम स्टार रेटिंग 5 है, जिसका अर्थ है कि 5-स्टार Electric Geyser आपको तेजी से गर्म पानी देगा, जबकि 3-स्टार या अन्य कम रेटेड वॉटर हीटर की तुलना में बहुत कम बिजली का उपयोग करेगा।

15 ltr Geyser Price : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh