सौ हॉट है Bajaj Water Heater का पानी, मन तो करता है कि सर्दी में भी दो से तीन बार तो स्नान कर लिया जाए

Bajaj Water Heater - ठंड अभी गई है.. बढ़ते कोहरे को देखते हुए लगता है कि नहाए ही नहीं और हफ्ते में एक से दो बार ही पानी को छू ले बस… ऐसा करने की जरुरत नहीं क्योंकि खौलता पानी देने आ गया है बजाज का वॉटर हीटर जो पानी को करता है मिनटों में गर्म। घर में कम से लेकर अधिक सदस्यों के लिए Geyser कैपेसिटी मौजूद है।

By Visheshta Aggarwal Publish:Wed, 17 Jan 2024 06:25 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2024 06:25 PM (IST)
सौ हॉट है Bajaj Water Heater का पानी, मन तो करता है कि सर्दी में भी दो से तीन बार तो स्नान कर लिया जाए
सौ हॉट है Bajaj Water Heater का पानी, मन तो करता है कि सर्दी में भी दो से तीन बार तो स्नान कर लिया जाए

Bajaj Water Heater: सर्दियों में पानी से लगता है डर, तो डर से लड़ों, क्योंकि डर के आगे जीत है, इसलिए तो माउंटेन ड्यू नहीं बजाज वॉटर हीटर हम लेकर आए है। जिसमें पानी होता है मिनटों में गर्म। यदि घर में कम सदस्य है तो आपको कम कैपेसिटी वाला गीजर लेना चाहिए और अगर अधिक सदस्य है, तो ज्यादा कैपेसिटी वाले गीजर को खरीदना चाहिए, जो एक ही बार में काफी ज्यादा पानी को गर्म कर सके। यहां दी गई है भारत के सर्वश्रेष्ठ और डिजाइन Water Heater की लिस्ट।

3 लीटर, 4 लीटर, 10 लीटर के अलावा भी 15 लीटर के Geyser Price की यहां लिस्ट दी गई है, जिसे आप परिवार के सदस्य और बाथरुम साइज के अनुसार चुन सकते हैं। बजाज एक भारतीय ब्रांड है, जो काफी सेफ्टी के साथ वॉटर हीटर का निर्माण करता है। ये सभी गीजर इलैक्ट्रिक है, जो आपके बाथरुम की शोभा बढ़ाता है। इन Bajaj Water Heater को इस्तेमाल करने से बिजली की खपत भी काफी कम होती है, क्योंकि इनमें 5 स्टार एनर्जी रेटिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें - ठिठुरती ठंड के कहर में सूकून का नाम है Water Heater Under 10000 बाथरुम हो या किचन सब जगह लगेगा शानदार

Bajaj Water Heater: कीमत, फीचर्स और खासियत

जैसा की हमने आपको ऊपर बताया कि बजाज Water Heater में काफी कैपेसिटी के ऑप्शन आपको मिलते है, जिसे आप अपने परिवार सदस्यों के अनुसार खरीद सकते हैं। साथ ही बिजली की बचत के साथ ये वॉटर हीटर यूनिक डिजाइन में भी मिलता है। इसे सेफ्टी के साथ बनाया गया है, जो किसी भी प्रकार का नुकसान या दुर्घटना का शिकार बनने से बचे। आईए जानते है Water Heater Electric गीजर की कीमत।

1. Bajaj New Shakti Neo 10L Vertical Electric Water Heater Geyser

बजाज स्टोरेज वॉटर हीटर गीजर में 10 लीटर की कैपेसिटी दी गई है, साथ ही इस बजाज Electric Geyser की वॉट क्षमता 2000 वॉट है। इसमें रेटेड वोल्टेज 230 वोल्ट है और आवृत्ति 50 हर्ट्ज है।

यह Geyser Electric प्रौद्योगिकियां गीज़र के आंतरिक टैंक को जंग लगने से बचाती हैं और कठोर पानी से लड़ने में मदद करती हैं। लंबे चलने के लिए इसे मजबूत बनाया गया है। Bajaj Water Heater Price: Rs 5,099.

खासियत - 

10 लीटर कैपेसिटी सेफ बॉडी मिनटों में गर्म पानी बिजली की बचत

2. Bajaj Compagno 15L Vertical Electric Water Heater Geyser

चाइल्ड सेफ्टी मोड के साथ बजाज कॉम्पैग्नो Hot Water Geyser 15 लीटर की कैपेसिटी के साथ आता है। इसका चौकोर आकार एबीएस बॉडी, इसे लंबे समय तक चलने वाले कुशल तांबे के हीटिंग तत्व के साथ टाइटेनियम ग्लासलाइन वाले टैंक के साथ डिज़ाइन किया गया है।

यह Bajaj Water Heater 5 स्टार BEE रेटिंग और स्विर्ल फ्लो टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसमें हीटिंग और पावर ऑन फंक्शन के लिए एलईडी इंडिकेटर है। टैंक 8 बार दबाव रेटिंग के लिए उपयुक्त है। Bajaj Geyser Price: Rs 6,499.

खासियत -

15 लीटर कैपेसिटी सेफ बॉडी मिनटों में गर्म पानी बिजली की बचत

3. Bajaj New Majesty Instant 3L Electric Water Heater Geyser

बात करें बजाज Geyser Water Heater की कैपेसिटी की तो 3 लीटर इसकी क्षमता है, जो छोटे परिवारों के लिए उपयुक्त रुप से डिजाइन की गई है। वाट क्षमता 3000 है और प्रोडक्ट पर 2 वर्ष की वारंटी, हीटिंग एलिमेंट पर 3 साल की वारंटी, टैंक पर 5 साल की वारंटी दी गई है।

ऊंची इमारतों में उपयोग करने के लिए बजाज Bathroom Geyser सक्षम उच्च दबाव को सहन करती है। इसकी ऊपरी बॉडी जंग लगने और क्षरण को रोकती है। ड्राई हीटिंग, ओवरहीटिंग और ओवरप्रेशर से सुरक्षा के लिए कई सुरक्षा प्रणाली, पावर ऑन और हीटिंग फ़ंक्शन दिए गए है। Bajaj Water Heater Price: Rs 3,175.

खासियत -

3 लीटर कैपेसिटी सेफ बॉडी मिनटों में गर्म पानी बिजली की बचत

4. Bajaj Majesty 15-L Electric Water Heater Geyser

0.7 एमपीए के रेटेड दबाव के साथ बजाज Water Heater Electric उच्च दबाव और दबाव पंप स्थापना के लिए उपयुक्त रुप से डिजाइन किए गए है। विशेष सुरक्षा उपकरण हानिकारक लवणों को आकर्षित करता है और तत्व और टैंक को स्वस्थ और जंग से सुरक्षित रखता है।

इस Bajaj Water Heater का लंबे जीवन वाला हीटिंग तत्व जलने और नुकसान से बचाता है। शुष्क ताप, अधिक ताप और अधिक दबाव से सुरक्षा के लिए इसमें एकाधिक सुरक्षा प्रणाली दी गई है। 3 पिन प्लग के साथ अग्निरोधी रुप बजाज हीटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। Bajaj Geyser Price: Rs 7,250.

खासियत -

15 लीटर कैपेसिटी सेफ बॉडी मिनटों में गर्म पानी बिजली की बचत

5. Bajaj New Shakti Neo 15L Electric Water Heater Geyser

बजाज न्यू शक्ति 15 लीटर Electric Geyser के एडजस्टेबल थर्मोस्टेट नॉब की मदद से पानी का तापमान इच्छानुसार सेट करता है। पानी को लंबे समय तक गर्म रखने के लिए, टैंक के अंदर की गर्मी को रोक लेता है।

इस Geyser Electric का श्रेय वॉटर गीजर बॉडी के बाहरी और भीतरी आवरण के बीच डाले गए पॉलीयुरेथेन फोम को जाता है। जो सुरक्षा को बढ़ाता है, क्योंकि कट-ऑफ तापमान 50 डिग्री सेल्सियस पर चिह्नित है, जो बच्चे को किसी भी आकस्मिक खतरे से बचाता है। Bajaj Water Heater Price: Rs 5,499.

खासियत -

15 लीटर कैपेसिटी सेफ बॉडी मिनटों में गर्म पानी बिजली की बचत

FAQ - Bajaj Water Heater के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. बजाज में कौन सा गीजर सबसे अच्छा है?

Bajaj Majesty Duetto Gas 6 Ltr Vertical Hot Water Geyser

Bajaj Majesty PC Deluxe Storage 15 Litre Vertical 4 Star

Bajaj New Shakti Neo 25L Vertical Storage

Bajaj Calenta Storage 15 Litre Vertical 5 Star Water Heater

2. वॉटर हीटर के लिए कौन सी कंपनी सबसे अच्छी है?

Crompton Gracee 5-L Instant Water Heater

Crompton Instabliss 3-L Instant Water Heater

Havells Instanio 3-Litre Instant Geyser

Bajaj New Shakti Neo 15L Geyser Water Heater

3. क्या बजाज वॉटर हीटर सुरक्षित है?

बजाज Bathroom Geyser गुणवत्ता और सुरक्षा के सभी उच्च मानकों को पूरा करते हैं। वे एक विशेष सुरक्षा उपकरण के साथ आते हैं, जो पानी में मौजूद हानिकारक लवणों को अपनी ओर आकर्षित करता है, इस प्रकार टैंक और हीटिंग तत्व को किसी भी प्रकार के क्षरण से सुरक्षित रखता है। इससे वॉटर हीटर की उम्र भी बढ़ जाती है।

Bajaj Water Heater के विकल्पों की जांच के लिए लिंक पर क्लिक करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal