मोहल्ले में फैल जाएगी स्वादिष्ट व्यंजनों की खुशबू, जब फीचर्स में माइक्रोवेव ओवन देंगे 100 से ज्यादा कुक मेन्यू

Microwave Oven Price - अब बनाएं घर बैठे अनेक स्वादिष्ट व्यंजन और बन जाईए दुनिया का नंबर 1 मास्टर शैफ। यह आर्टिक्ल आपकी मदद करेगा भारत का नंबर-1 Microwave Oven को चुनने में। कीमत में कम और है हाई क्लास ओवन। ये माइक्रोवेव ओवन रेस्ट्रोरेंट जैसे व्यंजन आपको झटपट तैयार करके दे सकता है। यदि खाना बनाने में रुचि है तो ये आपके काम की है।

By Visheshta AggarwalPublish:Sun, 02 Jul 2023 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 02 Jul 2023 09:00 AM (IST)
मोहल्ले में फैल जाएगी स्वादिष्ट व्यंजनों की खुशबू, जब फीचर्स में माइक्रोवेव ओवन देंगे 100 से ज्यादा कुक मेन्यू
मोहल्ले में फैल जाएगी स्वादिष्ट व्यंजनों की खुशबू, जब फीचर्स में माइक्रोवेव ओवन देंगे 100 से ज्यादा कुक मेन्यू

Microwave Oven Price: भारतीय किचन में जिस तरह का चटकारा लगता है, उसके लिए तो यहां दिए गए बेस्ट माइक्रोवेव को जरुर देखना चाहिए। इसकी मदद से आप ना केवल मुश्किल डिश को आसानी से बना सकते हैं, बल्कि आप इसमें 50 से भी अधिक व्यंजन को बनाना सीख सकते हैं। यहां आपको एक से बढ़कर एक माइक्रोवेव के ब्रांड और उनकी जानकारी दी जा रही है।

अब हर भारतीय किचन में Microwave होना आम बात होती जा रही है, क्योंकि ये खाना बनाने के साथ ग्रिलिंग, डिफ्रॉस्टिंग जैसी अनेक सुविधा देता है। तो ऐसे में क्यों ना कम कीमत और ज्यादा बचत पर भी ध्यान दिया जाएं। यह आर्टिक्ल आपकी मदद करेंगा एक Oven Microwave Price को किफायती दामों पर चुनने के लिए, साथ ही बेहतर डिजाइन भी आपको इनके साथ मिल रहा है।

Microwave Oven Price: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जब बात आती है एक बेहतर माइक्रोवेव को चुनने की, तो सबसे पहले ख्याल आता है उसकी कीमत का, फीचर्स का और क्वालिटी का। यहां हमने आपको 5 टॉप ऐसे Best Microwave Oven की जानकारी दी है, जो आपकी मदद करेगा एक बेहतर ओवन को चुनने के लिए। इसमें पैसों की बचत और समय की भी बचत एक साथ होगी।

यह भी पढ़ें - Samsung Microwave Ovens | LG Microwave Oven

1. Haier 23 L Convection Microwave Oven 

यूजर्स ने इस Haier Microwave Oven को 3.9 स्टार की रेटिंग दिया है और यह आपके लिए 23 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो कि इसे बड़ी फैमिली के लिए उपयुक्त बनाता है।

इस माइक्रोवेव का इस्तेमाल ग्रिलिंग, दोबारा गर्म करने, डिफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के साथ-साथ बेकिंग के लिए किया जा सकता है। Haier Microwave Price: Rs 12,600.

2. Samsung 28L Convection Microwave Oven

बात करें सैमसंग माइक्रोवेव ओवन की तो यह आपको 28 लीटर की क्षमता के साथ मिल रहा है। आप इस Samsung Convection Microwave को सस्ते दामों पर और बढ़िया क्वालिटी के साथ ऑनलाइन खरीद सकते हैं।


यहां देखें

क्वालिटी, कीमत और फीचर्स में इसका कोई मुकाबला नहीं है। ग्रिलिंग, रीहीटिंग, डिफ्रॉस्टिंग और कुकिंग के साथ बेकिंग के लिए भी इस माइक्रोवेव को इस्तेमाल किया जा सकता है। Samsung Microwave Price: Rs 11590.

3. LG 32L Convection Microwave Oven

एलजी का यह कन्वेक्शन माइक्रोवेव ना केवल अपने फीचर्स के आधार पर बिकता है, बल्कि इसका डिजाइन भी किचन को नया लुक दे सकता है। 32 लीटर का यह एली Microwave Oven कम कीमत के साथ अधिक लीटर वाली क्षमता के आधार पर मिल रहा है।


यहां देखें

इस Microwave Oven Price की एक खूबी में तापमान/टाइमर है, जो समय पूरा होने पर खुद ही बंद हो जाता है और खाने को जलने नहीं देता है। LG Microwave Price: Rs 17990.

4. Bajaj 17L Solo Microwave Oven

बजाज का यह 17 लीटर वाला सोलो माइक्रोवेव ओवन छोटी फैमिली या बेचलर्स के लिए एक उत्तम चयन हो सकता है। इसका डिजाइन भी काफी सुंदर है, जो ग्राहको को आकर्षित करता है। इसमें टाइटर क्लॉक भी दिया गया है।


यहां देखें

इस Solo Microwave Oven का इस्तेमाल आप दोबारा गर्म करने, डीफ़्रॉस्ट करने और खाना पकाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। Bajaj Microwave Oven Price: Rs 4899.

5. Panasonic 23L Convection Microwave Oven

पैनासोनिक का कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन 23 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जिसमें ऑटो कुक जैसे फीचर्स दिए गए है। यह Microwave Oven Price किफायती कीमत पर आपको बेहतर फीचर्स के साथ मिल रहा है।


यहां देखें

इस Microwave Oven की खासबात यह है कि इसका डिजाइन काफी आकर्षक है और यह 61 कुक मैन्यू के साथ काम कर सकता है। Panasonic Microwave Price: Rs 10290.

6. IFB 25L Solo Microwave Oven

आईएफबी एक ऐसा माइक्रोवेव ब्रांड है, जो दूसरे ब्रांड से आगे निकल चुका है। इसके फीचर्स काफी दमदार है और यह लंबे समय तक के लिए उपयोग किया जा सकता है। यह IFB Microwave Oven में तरह-तरह के स्वादिष्ट व्यंजन बन सकते हैं।


यहां देखें

यह Solo Microwave Oven 25 लीटर की क्षमता के साथ कम कीमत पर भी मिल रहा है। तो ऐसे में आप डबल लाभ उठा सकते हैं। IFB Microwave Price: Rs 7640.

FAQ - Microwave Oven Price के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. क्या ऑनलाइन Microwave Price ज्यादा होती है?

नहीं, ऑनलाइन में आपको माइक्रोवेव की कीमत में कुछ डिस्काउंट मिल जाता है, जो बाजारों की तुलना में किफायती होता है।

2. क्या माइक्रोवेव किचन में फिट हो सकता है?

जी हां, Solo Microwave Oven और Grill Microwave Oven किचन के अनुसार ही डिजाइन किए जाते हैं, जो आपके लिए उत्तम है।

3. ये Solo Microwave Oven क्या है?

सोलो माइक्रोवेव ओवन कन्वेक्शन की तुलना में थोड़ी नीचे होता है, जिसके अधिक कुक मैन्यू का फीचर्स आपको कम मिलता है। ये 3 से 4 परिवार के सदस्यों के लिए उत्तम विकल्प हो सकता है।

4. एक बेहतर Convection Microwave Oven की परख कैसे करें?

यदि आप एक बेहतर कन्वेक्शन की परख करना चाहते हैं, तो उसमें कितने लीटर की क्षमता दी गई है वो देखें और कितने साल तक चल सकता है उसकी जांच करें।

सभी माइक्रोवेव की जांच यहां ऑनलाइन करें - Microwave Oven Price

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal