इन Dishwasher के साथ बर्तनों की धुलाई होगी आसान, एंटी-बैक्टीरियल वॉश प्रोग्राम के साथ करते हैं हाईजीनिक सफाई

Best Dishwasher In India अपनी रसोई के लिए अच्छे से डिशवॉशर की तलाश है तो यहां आपको टॉप ब्रांड के डिशवॉशर की जानकारी दी जा रही है जो एडवांस फीचर्स के साथ आते हैं और जटिल से जटिल चिकनाई के बर्तनों की चुटकियों में हाईजीनिक धुलाई करते हैं और आपका काफी समय भी बचाते हैं जो आप अपने परिवार के साथ बिता सकती हैं।

By Sadaf ZehraPublish:Wed, 12 Jul 2023 02:59 PM (IST) Updated:Wed, 12 Jul 2023 02:59 PM (IST)
इन Dishwasher के साथ बर्तनों की धुलाई होगी आसान, एंटी-बैक्टीरियल वॉश प्रोग्राम के साथ करते हैं हाईजीनिक सफाई
इन Dishwasher के साथ बर्तनों की धुलाई होगी आसान, एंटी-बैक्टीरियल वॉश प्रोग्राम के साथ करते हैं हाईजीनिक सफाई

Best Dishwasher In India: बर्तन धोना काफी मुश्किल होता है जिसके लिए अक्सर घरों में मेड की सहायता भी ली जाती है लेकिन मेड के किसी दिन ना आने पर बहुत परेशानी होती है। तो अगर आप भी अपनी इस तरह की परेशानियों को खत्म करना चाहती हैं और डिशवॉशर लेने के बारे में सोच रही हैं तो इस आर्टिकल में दी जा रही Dishwasher Machine की लिस्ट को देख सकती हैं।

इन डिशवॉशर में मल्टिपल प्लेस सेटिंग दी गई है जिसमें सभी तरह के छोटे और बड़े बर्तन आसानी से रखे जा सकते हैं और एक ही बार में बहुत से बर्तन धुल जाते हैं जो आपका बहुत समय और एनर्जी की बचत करते हैं। ये डिशवॉशर टॉप ब्रांडेट हैं और इन्हें यूजर्स की तरफ से भी अच्छी रेटिंग दी गई है।

Best Dishwasher In India: प्राइस, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

घर के हजारों कामों के बीच बर्तन धोने के काम को आसान बनाने के लिए कम्पनीज एडवांस फीचर्स की Dishwasher Machine मार्केंट में ला रही हैं जो बहुत आसानी से ऑप्रेट किए जा सकते हैं और आपके बिजली व पानी  के बिल पर भी ज्यादा असर नहीं डालते, तो नजर डालते हैं इन डिशवॉशर मशीन के प्राइस और फीचर्स पर।

1. Faber 12 Place Settings Dishwasher

छ: वॉश प्रोग्राम के साथ बर्तनों की हाईजीनिक सफाई करने के लिए यह Faber Dishwasher ब्लैक कलर में आता है जो रसोई में क्लासी लुक क्रिएट करता है।

यहां देखें

इसे यूजर्स की ओर से Best Dishwasher In India की लिस्ट में शुमार किया गया है इसमें आपको 12 प्लेस सेटिंग मिल जाती है जिसमें हर तरह के छोटे बड़े बर्तनों को रख कर धोया जा सकता है। Faber Dishwasher Price: Rs 28,990.

2. Voltas Beko 8 Place Settings Dishwasher

किचन में बर्तन धोने के काम को आसान बनाने के लिए यह Dishwasher Machine आठ प्लेस सेटिंग के साथ आती है जिसके साथ एक बार में कई सारे बर्तन धोए और सुखाए जा सकते हैं।

यहां देखें

वोल्टास का यह डिशवॉशर 6 वॉश प्रोग्राम के साथ आता है और बहुत ही कम बिजली व पानी के इस्तेमाल में काम करता है। आप इस डिशवॉशर को रसोई में काउंटर पर भी रख सकती हैं। Voltas Dishwasher Price: Rs 17,490.

3. Bosch 13 Place Settings Dishwasher

ज्यादा लोगों की फैमली के लिए इस Best Dishwasher In India का चुनाव कर सकती हैं जो 13 प्लेस सेटिंग के साथ आता हैं और इसमें हर प्रकार की क्रॉक्री को रख कर धोया जा सकता है।

यहां देखें

यह Bosch Dishwasher गाढ़ी चिकनाई की कढ़ाई आदी धोने के लिए खास प्रोग्राम के साथ आता हैं इसके साथ आपको 2 साल की वॉरंटी भी मिल जाती है। Bosch Dishwasher Price: Rs 39,999.

4. IFB 14 Place Settings ‎Hot water wash Dishwasher

अगर आपके घर में ज्यादा बर्तन धोए जाते हैं तो यह Ifb Dishwasher बेस्ट च्वॉइस है जो 14 प्लेस सेटिंग के साथ आता है। इस डिशवॉशर में पावर स्टीम का फीचर दिया गया है जिसके साथ जली जमी चिकनाई को आसानी से साफ किया जा सकता है।

यहां देखें

इस Dishwasher Machine के 5 वॉश प्रोग्राम के साथ बहुत ही हाईजीनिक तरीके से बर्तनों की धुलाई होती है। इस डिशवॉशर पर आपको 2 साल और पार्ट्स पर 8 साल की स्पोर्टेड वॉरंटी मिल जाती है। IFB 14 Dishwasher Price: Rs 39,590.

5. Godrej Eon Dishwasher

छोटी फैमली के लिए डिशवॉशर की तलाश है तो यह Best Dishwasher In India आपके लिए बेहतरीन विकल्प है जो 7 पावर वॉश प्रोग्राम के साथ आता है और हर तरह के बर्तनों की सफाई करता है।

यहां देखें

इस Dishwasher Machine की 8 प्लेस सेटिंग में एक साथ कई सारे बर्तनों को धोया जा सकता है। इसमें दिए एंटी बैक्टीरियल फीचर के साथ हाईजीनिक सफाइ मिलती है और इसके साइलेंट मोड के साथ किसी तरह का शोर भी नहीं होता। Godrej Dishwasher Price: Rs 20,890.

FAQ: Best Dishwasher In India

1.क्या डिशवॉशर के साथ गहरी चिकनाई के बर्तन धोए जा सकते हैं?

लेटेस्ट फीचर्स की Dishwasher Machine के साथ स्टीम पावर वॉश जैसे फीचर दिए होते हैं जो हर तरह की जटिल चिकनाई को आसानी से साफ करते हैं।

2. कौन सा डिशवॉशर बर्तनों को हाईजीनिक सफाई करता है?

Faber 12 Place Settings Dishwasher Voltas Beko 8 Place Settings Dishwasher Bosch 13 Place Settings Dishwasher IFB 14 Place Settings ‎Hot water wash Dishwasher Godrej Eon Dishwasher

3.क्या डिशवॉशर की फिटिंग में परेशानी होती है?

ये Dishwasher इस तरह से तैयार किए जाते हैं जो किचन में सेल्फ स्टेंडिंग और किचन के काउंटर पर भी रखे जा सकते हैं।

Best Dishwasher In India: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Sadaf Zehra