गाजर का हलवा हो बनाना, तो सर्फ Non Stick Kadai को घर लाना, बनेगा छुटकियों में छप्पन भोग का भंडारा

Best Non Stick Kadai गाजर का हलवा और शाही पनिर जैसी शानदार टेस्टी डिश को बनाने के लिए अच्छी नॉन स्टिक कढ़ाही को लेने का सोच रहे हैं तो हम आपके लिए लाये हैं यहां फेमस ब्रांड की नॉन स्टिक कढ़ाही के सबसे बेस्ट ऑप्शन जिन्हें आप अभी अमेज़न पर बेहद कम दामों में ऑर्डर कर सकते हैं। इन नॉन स्टिक कढ़ाही खाना जलने और लगने का डर नहीं होता।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 16 Jan 2024 06:03 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jan 2024 06:03 PM (IST)
गाजर का हलवा हो बनाना, तो सर्फ Non Stick Kadai को घर लाना, बनेगा छुटकियों में  छप्पन भोग का भंडारा
गाजर का हलवा हो बनाना, तो सर्फ Non Stick Kadai को घर लाना, बनेगा छुटकियों में छप्पन भोग का भंडारा

Best Non Stick Kadai: सर्दियों में गाजर का हलवा नहीं बनाया तो क्या बनाया ! अगर आप गाजर का हलवा और शाही पनिर, पूरिया और कई शानदार डिश बनाने के लिए अच्छी नॉन स्टिक कढ़ाही को लेने का सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं यहां यूजर्स द्ववारा टॉप रेटिंग वालीनॉन स्टिक कढ़ाही के सबसे बेस्ट ऑप्शन, जो अमेजंन पर मार्केट से भी सस्ती कीमत में मिल रही हैं। इन हाई क्वालिटी वाले नॉन स्टिक कढ़ाही में खाना बनाने से खाना जलने और लगने का डर नहीं होता, इसी वजह से इन नॉन स्टिक कढ़ाही को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं।

यहां दी गयी सभी Kadai Non Stick को बेहद हाई क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से ये जल्दी खराब नहीं होती और इन पर आप आसानी से कम समय में कोई भी डिश बना सकते हैं। इन्हें साफ करने के लिए ज्यादा घीसना नहीं पड़ता। इन नॉन स्टिक कढ़ाही Cookware में आपको कई सारे साइज ऑप्शन मिलते है, जिन्हें आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। इन नॉन स्टिक कढ़ाही काफी स्टाइलिश डिजािन के साथ आती हैं, जो आपकी रसोई की शोभा बढ़ाती है। इन पर आप चिकन, मटन जैसी रेसेपी भी आसानी से बना सकती हैं। तो चलिए नजर डालते हैं इन नॉन स्टिक Kadai Price की जानकारी पर।

और पढ़ें: गैस और ओवन की छुट्टी कर देंगे ये इलेक्ट्रिक Induction Stove, बटन दबाते ही कुकिंग होगी स्टार्ट

Non Stick Kadai: प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी

इस लिस्ट में दिए गयी सभी नॉन स्टिक कढ़ाही का वजन बेहद हलका हैं, जिसकी वजह से आप इन्हें आसानी से उठा सकते हैऔर कहीं भी रख सकते हैं। इन नॉन स्टिक Induction Kadai में खाना बनाने के लिए कम तेल का यूज किया जाता है, जो स्वादिष्ट और हेल्दी बनाने के लिए बेस्ट हैं। अमेंज़न पर आप इस नॉन स्टिक कढ़ाही को आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते हैं।

1. Hawkins Futura Non stick Kadai

यह हॉकिन्स कढ़ाही भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाली नॉन स्टिक कढ़ाही में से एक हैं। इस पर आप गाजर का हलवा आसानी से बना सकते हैं। इसके अलावा पकोडे और पूरीया बनाने के लिए भी यह Hawkins कढ़ाही सबसे बेस्ट हैं। अमेंज़न पर इसे टॉप रेटंगी दी है।

इस Induction Kadai को स्टेनलेस स्टील कढ़ाही राउंड बॉटम के साथ आती हैं। इसमें खाना जलने का कोई गर नहीं होता। इस नॉन स्टिक कढ़ाही में आपको 2.5 लीटरहै, जिसमें आप आराम से खाना बना सकते हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह जल्दी खराब नहीं होती। Hawkins Kadai Price: Rs 1,575

2. Prestige Aluminium Omega Deluxe Granite Induction Kadai

यह प्रेस्टीज कढ़ाही नॉन स्टिक है, जिसमें खाना जलने और लगने का डर नहीं होता। इस कढ़ाही में आप आसानी से बिना झंझट को गाजर का हलवा बना सकते हैं। इस Prestige नॉन-स्टिक एल्युमीनियम मटेरियल से बनाया गया है, जो काफी मजबूत है।

सुपीरियर नॉन स्टिक बेस के साथ आने वाली इस Kadai Non Stick में आप कम तेल का खाना आसानी से बना सकती हैं।स्वादिष्ट और हैल्दी खाना बनाने के लिए यह प्रेस्टीज कढ़ाही सबसे बेस्ट हैं। स नॉन स्टिक कढ़ाही के साथ आपको लिड मिलता है, जो खाना ढंकने के काम आता है। Prestige Kadai Price: Rs 1,199

3. CAROTE Non Stick Kadai Granite Stone with Lid Deep

2.8 लीटर साइज में आने वाली इस नॉन स्टिक कढ़ाही समें आपको डीप फ्राई के अलावा कई तरह के पकवान बना सकते हैं। यह अल्ट्रा नॉनस्टिक कढ़ाही ग्रेनाइट से बनी है, जिसकी वजह से यह काफी मजबूत है।

यह कम तेल का खाना बनाने के लिए लिए बेहतरीन नॉन स्टिक Induction Kadai सबसे बेस्ट है। इस कढ़ाही को आप गैस, बिजली, हलोजन, इंडक्शन, ग्लास-सिरेमिक सभी प्रकार के स्टोव पर इस्तेमल कर सकते हैं। अमेंज़न पर इस नॉन स्टिक कढ़ाही को टॉप रेटिंग दी है। Carote Non Stick Kadai Price: Rs 1,469

4. Amazon Brand - Solimo Non Stick Induction Kadai

100% वर्जिन एल्युमीनियम से बनी यह नॉन स्टिक कढ़ाही है गाजर का हलवा बनाने पूरिया तलने या पकड़ों के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस कढ़ाही मे आपको 3 परत वाली नॉन-स्टिक कोटिंग मिलती हैं , जो खाने को चिपकने और जलने से बचाती है।

2.9 मिमी मोटी बॉडी के साथ आने वाली यह Kadai Non Stick काफी मजबूत और लम्बे समय चलती है। इसमें आप सब्जी, हलवा, पूरी, मिठाईयां और पनीर जैसी तमाम तरह की डिश आसानी से बना सकती हैं। अमेज़न पर इसे सबसे ज्यादा खरीदा गया है। Amazon Brand - Solimo Non Stick Kadai Price: Rs 849

5. Vinod Zest Non-Stick Deep Kadai with Glass Lid

यह नॉन स्टिक कढ़ाही गाजर का स्वादिष्ट हलवा और डीप फ्राई रसेपी बनाने के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस कढ़ाई को बनाने के लिए एल्युमिनियम का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से ये काफी मजबूत और हल्की है।

हाथों को जलने से बचाने के लिए इस Induction Kadai में आपको बेकलाइट हैंडल भी दिया गया है। यह मेटल स्पून फ्रेंडली है। इस नॉन स्टिक कढ़ाही को आप गैस और इंडक्शन दोनों मे बेहद आराम से यूज कर सकते हैं। Vinod Non Stick Kadai Price: Rs 1,593

Non Stick Kadai: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma