कमर दर्द से हैं परेशान? इन Orthopedic मैट्रेस पर सोने से मिलेगा जबरदस्त कम्फर्ट, और क्या हैं फायदे यहां जानें

Best Orthopedic Mattresses यहां पर खास ऑर्थोपेडिक मैट्रेस को लिस्ट किया है और इनके फीचर्स के बारे में विस्तार से बताया गया है। ये Online Mattress गर्दन और बैकपेन दर्द से राहत देती हैं। इनमें आपको अच्छी क्वालिटी की मैमोरी फोम मिलती है।

By Asha SinghPublish:Wed, 24 May 2023 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 24 May 2023 06:16 PM (IST)
कमर दर्द से हैं परेशान? इन Orthopedic मैट्रेस पर सोने से मिलेगा जबरदस्त कम्फर्ट, और क्या हैं फायदे यहां जानें
कमर दर्द से हैं परेशान? इन Orthopedic मैट्रेस पर सोने से मिलेगा जबरदस्त कम्फर्ट, और क्या हैं फायदे यहां जानें

Best Orthopedic Mattresses: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में थकान के साथ-साथ बॉडी पेन भी होने लगता है। इसको और बढ़ावा मिलता है- अच्छी मैट्रेस ना होने पर। साथ ही नींद पर भी प्रभाव देखने को मिलता है। आज कल मार्केट में ढेर सारी मैट्रेस मौजूद हैं लेकिन इनमें से किस पर भरोसा किया जा सकता है? इसको लेकर काफी सवाल होते हैं।

अगर आप कमर दर्द से परेशान हैं, तो इसके लिए ऑर्थोपेडिक मैट्रेस ला सकते हैं, जो आपको बैक पेन और बॉडी पेन से राहत देती हैं। ये Bed Mattress नार्मल गद्दे से काफी अलग होती हैं। इनमें आपको थिकनेस के अलग-अलग ऑप्शन मिलते हैं। ये स्पेशल मैट्रेस काफी ज्यादा सॉफ्ट और कंफर्टेबल होती हैं, इसलिए बॉडी को सपोर्ट देने में काफी मददगार होती हैं। ये मैट्रेस सिंगल, डबल साइज के अलावा थिकनेस और साइज के कई ऑप्शन में आती हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से ले सकते हैं। ऊपर से इन Best Mattress For Back Pain पर सोने से नींद भी काफी अच्छी आती है।

5 Best Mattress Brands In India: इन मैट्रेस पर सोने से आएगी चैन की नींद, ये हैं सबसे ज्यादा भरोसेमंद ब्रांड।

Best Orthopedic Mattresses: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये स्पेशल रेंज के ऑर्थोपेडिक मैट्रेस आपकी नींद में एक अहम भूमिका निभाती हैं। यहां पर लिस्ट गई Online Mattress आरामदायक फोम कंस्ट्रक्शन और ड्यूल कम्फर्ट डिज़ाइन के साथ आती हैं। इन स्पेशल गद्दे से आपकी बॉडी को बहुत ही अच्छा सपोर्ट मिलता है। लिस्ट से आप अपने लिए एक अच्छा सा Ortho Mattress ले सकते हैं।

Wakefit Mattress | Orthopedic Mattress

यह इस लिस्ट की सबसे पॉपुलर मैट्रेस है। इसको अब तक 68 हजार से ज्यादा यूजर्स ऑर्डर कर चुके हैं और 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इस Best Mattress For Back Pain पर सोने से बैक पेन और गर्दन दर्द की शिकायत नहीं होगी।


यहां देखें 

यह एक डबल बेड Wakefit Mattress है, जिसमें आपको 6 इंच की हाई क्वालिटी, हाई रेजिलिएंस फ़ोम मिलती है। इसके अलावा यह मैट्रेस मीडियम फर्म के साथ आती है। Wakefit Mattress Price: Rs 12240.

Sleepyhead Original - Orthopedic Memory Foam Mattress

3 लेयर्ड बॉडीआईक्यू ऑर्थोपेडिक मेमोरी फ़ोम के साथ आने वाली यह मैट्रेस बहुत ही बढ़िया है। इस किंग साइज Best Orthopedic Mattress पर सोने से चैन की नींद आएगी।


यहां देखें 

यह मैट्रेस बॉडीआईक ऑर्थोपेडिक मेमोरी फोम टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जो एक इनोवेटिव और इंटेलिजेंट फोम टेक्नोलॉजी है। यह Online Mattress किसी भी बॉडी शेप को स्मार्टली एडाप्ट कर लेती है और प्रत्येक शरीर के वजन, ऊंचाई और नींद की स्थिति के आधार पर आराम और आर्थोपेडिक सपोर्ट प्रदान करती है। Sleepyhead Orthopedic Mattress Price: Rs 13498.

duroflex Livein Orthopedic - Pressure Relieving Ortho Mattress

यह ड्यूरोफ्लेक्स मैट्रेस एंटी माइक्रोबियल फैब्रिक के साथ आती है, जो मैट्रेस को फफूंदी, धूल के कण और हानिकारक बैक्टीरिया से बचाती है, इसलिए यह डेली यूज के लिए सूटेबल है। इस duroflex Mattress का डिज़ाइन बहुत ही कम्फर्टेबल है और नेचुरल तरीके से एयरफ्लो को भी बनाई रखती है।

यहां देखें 

यह मैट्रेस प्रेशर रिलीविंग, मेमोरी फोम, रोल पैक, 6 इंच क्वीन साइज मीडियम फर्म गद्दे के साथ आती है, जो Back Pain के लिए बेस्ट है। इस Ortho Mattress पर आपको 10 साल की वारंटी मिलती है। duroflex Bed Mattress Price: Rs 13474.

SleepyCat Original Ortho Foam Mattress

यह 6 इंच की मेमोरी फोम के साथ आने वाला मैट्रेस है, जो चैन से सुकून की नींद के लिए सूटेबल है। इसको लोगों द्वारा खूब पसंद किया है और 4.5 स्टार की रेटिंग दी गई है। टाइट टॉप के साथ आने वाली यह Best Orthopedic Mattress सिंगल बेड के लिए सूटेबल है।

यहां देखें 

इस Online Mattress का हाई-क्वालिटी मटीरियल और डिज़ाइन खासकर बॉडी को आराम और सपोर्ट के लिए बनाया गया है। इस पर सोने से बैक पेन और गर्दन दर्द भी कम होगा। SleepyCat Bed Mattress Price: Rs 8579.

Wakeup Imperious Medicated Orthopedic Mattress

सिंगल साइज में आने वाली यह मैट्रेस ऑर्थोपेडिक के स्पेशल फीचर के साथ आती है। इसमें आपको 5-इंच मीडियम फर्म सिंगल साइज मेमोरी फोम मिलती है, जो आपके शरीर के अनुरूप होती है और आपके शरीर के तापमान को बनाए रखती है।


यहां देखें 

इस ड्यूरेबल Ortho Mattress का ब्रीदेबल फैब्रिक है, जो आपके कम्फर्ट का ख्याल रखती है। यह मैट्रेस 10 साल की वारंटी के साथ आती है। डॉक्टरों द्वारा इस मैट्रेस की सिफारिश की जाती है क्योंकि यह गर्दन का दर्द, रीढ़ का दर्द और कंधे और घुटने का दर्द ठीक करती है। Wakeup Mattress Price: Rs 4931.

FAQ : Best Orthopedic Mattresses

1. एक आर्थोपेडिक गद्दा क्या करता है?

एक आर्थोपेडिक गद्दा समान रूप से आपके शरीर के वजन को फैलाता है ताकि दबाव बिंदुओं जैसे आपकी गर्दन, पीठ और कूल्हों के निर्माण को रोका जा सके। Orthopedic Mattress रीढ़ पर तनाव कम करने और पीठ दर्द को कम करने में मदद करने के लिए सही रीढ़ की हड्डी को स्पोर्ट्स देते हैं।

2. आर्थोपेडिक के लिए सबसे अच्छा मैट्रेस कौन सा है?

यहां पर Best Orthopedic Mattresses को लिस्ट किया है, जो बहुत ही सूटेबल है।

duroflex Livein Orthopedic - Pressure Relieving, Mattress Wakefit Orthopedic Mattress Sleepyhead Original - 3 Layered BodyIQ Orthopedic Memory Foam Mattress Livpure Smart Ortho CurvX Memory Foam Mattress SleepyCat Original Ortho 3-Layered Mattress

3. क्या आर्थोपेडिक मैट्रेस पर सोना अच्छा है?

आर्थोपेडिक गद्दे आपके शरीर और रीढ़ को सहायता प्रदान करके बेहतर नींद की गुणवत्ता को बढ़ावा देते हैं। ये Ortho Mattress बॉडी के मुड़ने को कम करने और दर्द को कम करने में मदद करती हैं। साथ ही आपको अच्छी तरह से सोने में मदद करती हैं।

4. कमर दर्द के लिए कौन सा मैट्रेस अच्छा है?

कमर दर्द से पीड़ित लोगों को मेमोरी फोम या लेटेक्स फोम के मैट्रेस चुनने चाहिए। ये Bed Mattress शरीर के वजन को समान रूप से वितरित करके दर्द से राहत प्रदान करते हैं और उचित रीढ़ की हड्डी को सपोर्ट और रक्त परिसंचरण में मदद करते हैं।

Best Orthopedic Mattress: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh