जिम न जानें वाले आलसियों के लिए ये Treadmill For Home हैं सेहत का खजाना! अब घर पर बहाएं पसीना, कीमत है सबसे कम

Treadmill For Home- शरीर पर जमी हुई चर्बी को कम करने के लिए क्या आप भी ट्रेडमिल को ढूंढ रहे हैं? अगर हाँ तो यहां आपको Home Treadmill के बारे में बताया जा रहा है। हाथ की पल्स समय गति दूरी बर्न कैलोरी के बारे में बताने के लिए एलसीडी डिस्प्ले के साथ आती हैं। ट्रेडमिल वॉकिंग जॉगिंग और रनिंग के लिए बेस्ट हैं।

By Sonali Publish:Fri, 02 Feb 2024 04:19 PM (IST) Updated:Fri, 02 Feb 2024 04:19 PM (IST)
जिम न जानें वाले आलसियों के लिए ये Treadmill For Home हैं सेहत का खजाना! अब घर पर बहाएं पसीना, कीमत है सबसे कम
जिम न जानें वाले आलसियों के लिए ये Treadmill For Home हैं सेहत का खजाना! अब घर पर बहाएं पसीना, कीमत है सबसे कम

Treadmill For Home: क्या आपको भी रोजाना जिम जाते वक्त आलस आता है? अगर हाँ तो यहां आपको होम ट्रेडमिल के बारे में बताया जा रहा है, जो वॉकिंग, जॉगिंग और रनिंग के लिए बेहतरीन मानी जाती हैं। एक्सरसाइज के दौरान इनमें हाथ की पल्स, समय, गति, दूरी, बर्न कैलोरी के बारे में बताने के लिए एलसीडी डिस्प्ले भी लगी हुई है, जिसे आप आसानी से रीड कर सकते हैं। इन Running Machine में हाइड्रोलिक फोल्डिंग सिस्टम लगा है, जिससे इन्हें आसानी से फोल्ड करके स्पेस को बचाया जा सकता है। आजकल इन की डिमांड काफी बढ़ रही हैं और ये बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट्स की लिस्ट में शामिल हैं।

इन Home Gym Equipment का रनिंग प्लेटफ़ॉर्म काफी आरामदायक है, जिससे आप घंटों तक आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं। मशीन में काफी सारा स्पेस भी मिलता है, जिससे एक्सरसाइज करते वक्त को समस्या नहीं आती है। इनका डिज़ाइन भी शॉक-प्रूफ है। ये न केवल कैलोरी को बर्न करने में उपयोगी है बल्कि शरीर में जमी हुई चर्बी को भी खत्म कर सकती हैं। ट्रेडमिल पर डेली एक्सरसाइज करके शरीर में ब्लड सरकुलेशन बढ़ता है और दिल से संबंधित बीमारियों का खतरा भी दूर हो सकता है।

Treadmill For Home: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये मशीन मोबाइल और टैबलेट होल्डर के साथ आती हैं और इनमें स्पीकर भी लगे हैं, जिससे आपका एक्सरसाइज करना और भी मजेदार हो जाता है, तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को।

1. MAXPRO PTM405 2HP Folding Motorized Treadmill For Home

हाथ की पल्स, समय, गति, दूरी, बर्न कैलोरी के बारे में बताने के लिए एलसीडी डिस्प्ले के साथ आ रही इस ट्रेडमिल में मोबाइल और टैबलेट होल्डर के साथ यूएसबी पोर्ट और एमपी3 स्पीकर की सुविधा भी मिलती है। इसमें आ रहे मैनुअल इनक्लाइन सेटिंग्स के तीन लेवल आपको अधिक कैलोरी बर्न करने, अधिक मांसपेशियों का निर्माण करने और सहनशक्ति बढ़ाने में मदद करते हैं।

इस Home Gym Equipment में हाइड्रोलिक फोल्डिंग सिस्टम आता है, जिससे यह स्पेस कम लेता है। इस मशीन से वॉकिंग, जॉगिंग और रनिंग की जा सकती है। होम जिम के लिए यह ट्रेडमिल परफेक्ट ऑप्शन है। MAXPRO Treadmill Price: Rs 26,999.

खासियत

हाइड्रोलिक फोल्डिंग सिस्टम एलसीडी डिस्प्ले मैनुअल इनक्लाइन सेटिंग्स

2. WELCARE MAXPRO PTM405M 2HP Multifunction Home Treadmill

मल्टीफंक्शन फोल्डिंग ट्रेडमिल बेहतरीन एक्सरसाइज के लिए 3-लेवल मैनुअल इनक्लाइन सेटिंग आती है। इसका एंटी-स्किड लेयर रनिंग प्लेटफ़ॉर्म है, जिससे आरामदायक एक्सरसाइज का एक्सपीरियंस मिलता है। वॉकिंग, जॉगिंग और रनिंग करने के लिए Weight Loss Exercise मशीन में काफी सारा स्पेस मिलता है। मशीन का शॉक-प्रूफ डिज़ाइन है।

अगर आप अपनी फिटनेस को मेंटेन रखना चाहते हैं तो यह ट्रेडमिल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यह मशीन ब्लड सरकुलेशन को बढ़ा सकती है और दिल से संबंधित बीमारियों के खतरे को भी कम कर सकती है, जिससे किफायती रहती है। WELCARE MAXPRO Treadmill Price: Rs 29,898.

खासियत

मल्टीफंक्शन फोल्डिंग ट्रेडमिल 3-लेवल मैनुअल इनक्लाइन सेटिंग शॉक-प्रूफ डिज़ाइन

3. Lifelong FitPro 2.5 HP Peak Manual Incline Motorized Running Machine

पावरफुल मोटर और शॉकप्रूफ डिज़ाइन के साथ आ रही यह ट्रेडमिल शोर कम करती है। दौड़ने या तेज़ दौड़ने के लिए इसमें बहुत सारा स्पेस मिलता है। ट्रेडमिल में 8 रबर पैड के साथ कम्फर्ट सेल कुशनिंग तकनीक आती है। Treadmill For Home में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं। आसान मूवमेंट के लिए मशीन पहियों के साथ आती है और इसका 90 डिग्री फोल्डेबल डिज़ाइन है।

हाई परफॉर्मेंस वाली यह ट्रेडमिल AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर के साथ आती है। इस पर एक्सरसाइज करके आपको काफी अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं। मानसिक स्वास्थ्य को अच्छा बनाने के लिए यह बेहतर साबित हो सकती है। Lifelong Treadmill Price: Rs 17,599.

खासियत

पावरफुल मोटर और शॉकप्रूफ डिज़ाइन 8 रबर पैड के साथ कम्फर्ट सेल कुशनिंग तकनीक AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर के साथ

4. PowerMax Fitness TDM-98 4.0HP Peak Motorized Weight Loss Exercise Machine

12 प्री-सेट वर्कआउट प्रोग्राम और 3 लक्ष्य आधारित मोड और हृदय गति सेंसर की सुविधा के साथ आ रही यह ट्रेडमिल समय, गति, दूरी, कैलोरी और हृदय गति को बताने के लिए एलईडी डिस्प्ले के साथ आती है। हड्डियों को मजबूत करने में भी यह बेहद उपयोगी मानी जाती है। इस ट्रेडमिल से बेहतरीन कार्डियो एक्सरसाइज की जा सकती है।

Home Treadmill को इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है, जिससे इसे टॉप रेटिंग्स दी गई है। यह मशीन अंगों की फ्लैक्सेबिलिटी को बढ़ाती है। PowerMax Treadmill Price: Rs 18,499.

खासियत

12 प्री-सेट वर्कआउट प्रोग्राम 3 लक्ष्य आधारित मोड हृदय गति सेंसर

5. Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Home Treadmill

पावरफुल मोटर के साथ आ रही इस ट्रेडमिल का मजबूत निर्माण है। इसमें लगा एलईडी मॉनिटर दूरी, गति, समय और जली हुई कैलोरी प्रदर्शित करता है। Treadmills को हृदय गति सेंसर, 2 कप होल्डर, यूएसबी और औक्स इन पोर्ट के साथ स्पीकर, एक आपातकालीन स्टॉप बटन है। इसका फोल्डेबल स्पेस सेविंग डिज़ाइन है।

ट्रेडमिल कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज के लिए एक आदर्श मशीन है। यह रक्त परिसंचरण को बढ़ाने में मदद करती है। इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी बेहतर एक्सपीरियंस मिला है, जिससे यह काफी डिमांड में है। Sparnod Treadmill Price: Rs 17,499.

खासियत

पावरफुल मोटर एलईडी मॉनिटर आपातकालीन स्टॉप बटन

FAQ: Treadmill For Home

1. ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करना इफेक्टिव है?

Treadmills पर वॉकिंग, जॉगिंग और रनिंग करना काफी फायदेमंद होता है। इसे रेगुलर उपयोग में लाकर आप अच्छे नतीजे पा सकते हैं।

2. क्या ट्रेडमिल से कैलोरी को बर्न किया जा सकता है?

ट्रेडमिल एक Weight Loss Exercise मशीन है, जो न केवल कैलोरी को बर्न करने में उपयोगी है बल्कि शरीर में चर्बी भी जमा नहीं होने देती है।

3. टॉप-5 सेलिंग ट्रेडमिल कौन-सी हैं?

MAXPRO PTM405 2HP Folding Motorized Treadmill For Home

WELCARE MAXPRO PTM405M 2HP Multifunction Home Treadmill

Lifelong FitPro 2.5 HP Peak Manual Incline Motorized Running Machine

PowerMax Fitness TDM-98 4.0HP Peak Motorized Weight Loss Exercise Machine

Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Home Treadmill

Treadmill For Home: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali