कान पकड़ उठ-बैठक लगाते हैं गंदगी वाले बैक्टिरिया, इन Fully Automatic Washing Machine का भौकाल ही है ऐसा

Top Fully Automatic Washing Machine In India - नए जमाने की वाशिंग मशीन की ज्यादा दक्षता और बेजोड़ स्टाइल के कारण काफी मांग हैं और ये लोगों के कपड़े धोने के काम को काफी आसान बना देते हैं। आपकी एक नई वॉशिंग मशीन की खरीददारी में मदद करने के लिए सबसे अच्छे मॉडलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एलजी और व्हर्लपूल जैसे कई लोकप्रिय ब्रांड शामिल हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 27 Feb 2024 04:05 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2024 03:29 PM (IST)
कान पकड़ उठ-बैठक लगाते हैं गंदगी वाले बैक्टिरिया, इन Fully Automatic Washing Machine का भौकाल ही है ऐसा
कान पकड़ उठ-बैठक लगाते हैं गंदगी वाले बैक्टिरिया, इन Fully Automatic Washing Machine का भौकाल ही है ऐसा

Top Fully Automatic Washing Machine In India: यदि किसी आदमी से यह सवाल किया जाए कि उसका कौन सा ऐसा घरेलू कार्य है, जो कि सबसे बोरिंग है तो निश्चित तौर पर बहुत सारे लोग कपड़ों की धुलाई बताएगा। लिहाजा इसी समस्या के समाधान के लिए लोग वॉशिंग मशीन की खरीददारी करते हैं, क्योंकि ये कपड़े को धोने के साथ-साथ उसे सुखाने का भी कार्य कर देते हैं। हालाँकि अभी ऐसी बहुत सारी फैमिली होगी, जहां या हो वाशिंग मशीन नहीं होगा या फिर वे उसे एक्सचेंज करने का प्लान बना रहे हैं। लिहाजा इस लेख में हम आपकी Washing Machine मशीन की खरीददारी करने में मदद करने जा रहे हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपको Best Fully Automatic Washing Machine In India और Washing Machine Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि अच्छे ब्रांड के हैं। ये सभी मशीनें कई एडवांस फीचर्स के साथ लैस हैं और वॉटर लेवल सेलेक्टर, ऑटो रिस्टार्ट और चाइल्ड लॉक सेफ्टी जैसे कई स्मार्ट सुविधाओं के साथ आते हैं। ये बिजली की कम खपत पर दमदार प्रदर्शन के लिए भी जाने जाते हैं।

Best Fully Automatic Washing Machine: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इस तरह अगर आप भी उन लोगों में शामिल है, जो अपने घर के लिए एक नए Washing Machine को खरीदना चाहते हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं और आपको नीचे की सूची देखना चाहिए, जो कि आपके लिए किफायती कीमत पर आते हैं।

1. Haier 7.5 Kg 5 Star Top Load Washing Machine

इस वॉशिंग मशीम को आपके लिए 15 वॉश प्रोग्राम की सुविधा के साथ पेश किया जाता है और यह एक 5 स्टार की रेटिंग के साथ पेश किया जाता है, जो कि बिजली के साथ-साथ पानी की भी बचत करता है। इस फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन की क्षमता 7.5 किलो की है और यह जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है।

इसे फीचर्स के रूप में ओसियन वेव ड्रम, सुपर ड्रम, इन्वर्टर मोटर, रिफ्रेश और लीज़र सीमलेस ड्रम आदि मिलता है। Haier Washing Machine Price: Rs 25,890.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर क्षमता - 7.5 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 15 स्पीन स्पीड - 780 RPM

सुविधाएं

ओसियन वेव ड्रम दमदार परफार्मेंस

कमी

कोई कमी नहीं, खरीद लें

2. Samsung 7 kg Fully Automatic Washing Machine

7 किलो की क्षमता वाला यह सैमसंग वॉशिंग मशीन भारत के सबसे लोकप्रिय मशीन में से एक है, जिसे अकेले अमेजन पर 27 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है, जिसकी यूजर रेटिंग 5 में से 4.4 स्टार की है। यह एक टॉप लोडिंग मशीन है, जो कि दो से चार फैमिली मेंबर वालों के लिए उपयुक्त है।

फीचर्स के रूप में इसे नार्मल, क्विक वॉश, डेलीकेट्स, सोक प्लस नार्मल, इनेर्जी सेविंग और इको टब क्लीन के साथ 6 वॉश प्रोग्राम दिए गए हैं, जो अलग-अलग कपड़ों को धोने की अनुमति है। Samsung Washing Machine Price: Rs 115,990.

स्पेसिफिकेशन

6 वॉश प्रोग्राम की सुविधा स्टाइलिश व अट्रैक्टिव डिजाइन पावरफुल धुलाई के लिए सेंटप जेट टेक

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

3. LG 7 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine

LG ब्रांड के इस Best Washing Machine को यूजर्स ने 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसकी क्षमता 7 किलो रखा गया है।

यह एक टॉप लोडिंग मशीन है, जिसमें 5-स्टार की पावर रेटिंग देखने को मिलती है, जो कि अच्छी धुलाई पर बिजली और पानी की कम खपत करता है। यह कपड़ों कलर को नुकसान पहुंचाए बिना चमकदार सफाई देती है। LG Washing Machine Price: Rs 17,490.

स्पेसिफिकेशन

फुली लॉजिक कंट्रोल 5-स्टार की पावर रेटिंग 6 वॉश प्रोग्राम की सुविधा

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

Samsung Front Load Washing Machine की भी करें जांच.

4. Panasonic 6 Kg 5 Star Washing Machine

यह फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन वास्तव में एक 5-स्टार की पावर रेटिंग वाली एक टॉप लोडिंग मशीन है, जिसकी क्षमता 6kg किलो है।

इसे अमेजन पर यूजर्स ने 5 मे से 4.3 स्टार की रेटिंग दी है और यह बिजली की कम खपत पर दमदार प्रदर्शन देने का कार्य करता है। यह कपड़ों के कलर को नुकसान पहुंचाए अच्छी सफाई देता है और इसे 8 वॉश प्रोग्राम मिलता है। Panasonic Washing Machine Price: Rs 13,990.

स्पेसिफिकेशन

8 वॉश प्रोग्राम 6 किलो की क्षमता एक्वाबीट वॉश प्रोग्राम

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Godrej 6.5 Kg 5 Star Top Load Washing Machine

Godrej ब्रांड की यह Best Fully Automatic Washing Machine आपके लिए 6.2 किलो की क्षमता के साथ आता है और यह एक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन है, जिसे यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है।

इस वॉशिंग मशीन को 5 वॉश प्रोग्राम मिलता है और फीचर्स के रूप में इसे चाइल्ड लॉक, आई-वॉश तकनीक और toughened ग्लास लिड आदि दिया गया है। Godrej Washing Machine Price: Rs 12,990.

स्पेसिफिकेशन

आई-वॉश टेक्नोलॉजी 5 वॉश प्रोग्राम की सुविधा छोटी फैमिली के लिए उपयुक्त

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

6. Whirlpool Fully-Automatic Washing Machine

6.5 किलो की क्षमता वाला यह टॉप फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन 3 से 5 मेंबर वाले परिवार के लिए आदर्श हैं और आपके लिए फिर भी बहुत किफायती कीमत पर पेश किया जाता है, जो कि कपड़ों को नुकसान पहुचाएं बिना दमदार धुलाई देता है।

इसे 5-स्टार पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है और इसे 12 वॉश प्रोग्राम मिलता है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 14,590.

स्पेसिफिकेशन

जीरो प्रेशर फिल तकनीक 12 वॉश प्रोग्राम की सुविधा 5 में से 4.3 स्टार की यूजर्स रेटिंग

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन स्टोर पर सभी Fully Automatic Washing Machine के लिए करें विजिट.

वाशिंग मशीन को लेकर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. कौन सी फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन अच्छी है?

भारत में एलजी, सैमसंग, आईएफबी और व्हर्लपूल जैसे कई ब्रांड हैं, जो कि अपनी वॉशिंग मशीन से बेहतर धुलाई और सुखाने का अनुभव प्रदान करते हैं। इनमें से ज्यादातर वॉशिंग मशीनें डिजिटल इन्वर्टर मोटर के साथ आती हैं, जो कि इन्हें टिकाऊ और घरेलू इस्तेमाल के लिए उपयुक्त बनाती हैं।

2. क्या फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन बेहतर है?

नए युग की फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को पहले की तुलना में कम पानी और ऊर्जा की आवश्यकता होती है। वे बेहतर धुलाई और सुखाने का अनुभव भी प्रदान करते हैं और कठोर पानी की स्थिति में भी उपयोग करने के लिए अच्छे हैं।

3. टॉप लोड या फ्रंट लोड में कौन बेहतर है?

फ्रंट लोड वॉशर आम तौर पर अधिक कुशल होते हैं, क्योंकि इन्हें कम पानी के इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, भले ही उनका साइकिल समय थोड़ा लंबा हो। वहीं टॉप लोड वॉशर अधिक पानी का इस्तेमाल करते हैं, भले ही उनका चक्र फ्रंट लोड वॉशर की तुलना में तेज़ हो।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey