यूं ही नहीं लोग पड़े हैं स्टीम वाली इन Washing Machine के पीछे! जिद्दी दाग, दुर्गंध, बैक्टीरिया को दी है मात

Washing Machine With Steam- आज हम आपके लिए स्टीम फंक्शन के साथ आ रही Best Washing Machines का कलेक्शन लेकर आएं हैं। ये मशीन कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई देती हैं साथ ही दुर्गंध और बैक्टीरिया का भी सफाया कर देती हैं। इनमें आपको काफी सारे लेटेस्ट फंक्शन मिलते हैं। ये अलग-अलग कैपेसिटी ऑप्शन में आती हैं और इनकी बिल्ड क्वालिटी भी अच्छी है।

By Sonali Publish:Thu, 28 Dec 2023 03:22 PM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2024 07:49 PM (IST)
यूं ही नहीं लोग पड़े हैं स्टीम वाली इन Washing Machine के पीछे! जिद्दी दाग, दुर्गंध, बैक्टीरिया को दी है मात
यूं ही नहीं लोग पड़े हैं स्टीम वाली इन Washing Machine के पीछे! जिद्दी दाग, दुर्गंध, बैक्टीरिया को दी है मात

Washing Machine With Steam: इस लेख में आपको वाशिंग मशीन के बारे में बताया जा रहा है, जो स्टीम फंक्शन के साथ आती हैं। इनमें कपड़ों की गहरी और स्वच्छ सफाई होती है साथ ही दुर्गंध और बैक्टीरिया का खात्मा भी हो जाता है। ये मशीन 5 स्टार रेटेड हैं, जिससे बिजली और पानी की भी कम खपत लेती हैं। इन Front Load Washing Machine में आपको काफी सारे लेटेस्ट फंक्शन मिलते हैं। ड्रम के साथ आ रही ये वाशिंग मशीन कपड़ों को नुकसान से बचाती हैं और कलर भी फेड नहीं होने देती हैं।

इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को भी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है, जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स मिली है। इनमें डिटर्जेंट भी कम लगता है साथ ही ये शोर भी कम करती हैं। इन Washing Machine With Steam की बिल्ड क्वालिटी भी काफी मजबूत है, जिससे ये सालों-साला तक आपका साथ निभाती हैं। ये अलग-अलग कैपेसिटी ऑप्शन में आती हैं, जो छोटी से लेकर बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं।

Washing Machine With Steam: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारी Fully Automatic Washing Machine हाई परफॉर्मेंस देती हैं और आपके बजट में भी फिट रहती हैं तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को।

Samsung Washing Machine के इन 7Kg मॉडल का बढ़ रहा है कद! सिर्फ इंडिया नहीं पूरी दुनिया करती है भरोसा

1. Haier 8 Kg 5 Star Inverter Automatic Washing Machine

सुपर और लीज़र सीमलेस ड्रम, इन्वर्टर मोटर, रिफ्रेश जैसे फंक्शन के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन में कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी मिलती है। यह मशीन बड़े परिवारों के लिए बिल्कुल सही है। ये मशीन कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई देती है और बैक्टीरिया से लड़ने में मदद मिलती है साथ ही सिलवटें भी कम करती है।

डायनामिक बैलेंस टेक्नोलॉजी पर आधारित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से इस मशीन को डिज़ाइन किया गया है। Best Washing Machines में आ रही स्टीम काफी असरदार है। इसमें डिटर्जेंट भी काफी कम लगता है। Haier Washing Machine Price: Rs 31,990.

क्यों खरीदें

सुपर और लीज़र सीमलेस ड्रम इन्वर्टर मोटर गहरी और स्वच्छ सफाई

क्यों न खरीदें

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

2. IFB 6 Kg 5 Star AI Powered Fully Automatic Washing Machine

प्रोटेक्टिव रैट मेश, एक्वा एनर्जी, चाइल्ड लॉक, 2डी वॉश सिस्टम, मेमोरी बैकअप, एआई, इनबिल्ट हीटर, लॉन्ड्री ऐड जैसे लेटेस्ट फंक्शन इस वाशिंग मशीन को बेहद ही ख़ास बनाते हैं। यह मशीन 5 स्टार रेटेड है, जिससे इसमें बिजली की खपत काफी कम लगती है। इनोवेटिव स्टेनलेस स्टील क्रिसेंट मून ड्रम के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन में कपड़ों को भी नुकसान नहीं पहुँचता है।

Washing Machine With Steam में 8 वॉश प्रोग्राम आते हैं साथ ही यह आपको 4 साल की वारंटी के साथ मिल रही है। इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स को भी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है, जिससे इसे टॉप रेटिंग्स दी गई है। IFB Washing Machine Price: Rs 23,990.

क्यों खरीदें

2डी वॉश सिस्टम इनोवेटिव स्टेनलेस स्टील क्रिसेंट मून ड्रम 5 स्टार रेटेड

क्यों न खरीदें

सर्विस में कमी

3. LG 7 Kg 5 Star Inverter Touch Panel Front Load Washing Machine

इन्वर्टर, चाइल्ड लॉक, हाइजीन स्टीम, 6 मोशन डीडी, टब क्लीन, इनबिल्ट हीटर फंक्शन से लैस यह वाशिंग मशीन टच पैनल के साथ आती है। यह मशीन छोटे से लेकर मीडियम फैमिली के लिए बेस्ट है। इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी है। आप इसे आसानी से इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसमें कपड़ों की कलर क्वालिटी भी बनी रहती है।

इस Fully Automatic Washing Machine को इस्तेमाल करके काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है। यह मशीन 10 वॉश प्रोग्राम के साथ आती है, जो सभी तरह के फैब्रिक वाले कपड़ों को आसानी से धो देती है। LG Washing Machine Price: Rs Washing Machine Price: Rs 35,999.

क्यों खरीदें

चाइल्ड लॉक 6 मोशन डीडी बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

4. Samsung 8 kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

हाई क्वालिटी वॉश एक्सपीरियंस देने वाली इस वाशिंग मशीन में पानी और बिजली की खपत काफी कम लगती है। यह मशीन कपड़ों को धोते वक्त शोर भी कम करती है। यह मशीन उन लोगों के लिए एकदम सही है जो कपड़े जल्दी और बेहतर ढंग से धोना चाहते हैं। इसमें हार्ड वॉटर से भी कपड़ों को धोया जा सकता है।

Front Load Washing Machine में आ रही स्टीम से कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई मिलती है। इसे हाई क्वालिटी वाले मटेरियल से बनाया गया है, जो सालों-साल तक आपका साथ निभाती है। Samsung Washing Machine Price: Rs 31,990.

क्यों खरीदें

पानी और बिजली की खपत काफी कम लगती है शोर कम करती है कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई मिलती है।

क्यों न खरीदें

इंस्टालेशन में कमी

5. Bosch 8 kg 5 Star Front Loading Best Washing Machine

चाइल्ड लॉक, हाइजीन स्टीम, ड्रम क्लीन, डिले स्टार्ट, इनबिल्ट हीटर जैसे फंक्शन के साथ वर्क करने वाली इस वाशिंग मशीन में वॉटर प्लस, स्पीड ड्राई, क्विक वॉश, हैवी ड्यूटी, एक्स्ट्रा रिंस जैसे साइकिल ऑप्शन आते हैं। इसका स्टेनलेस स्टील ड्रम काफी मजबूत है। इसका टच पैनल है। आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं।

Washing Machine With Steam में कपड़ों की क्वालिटी को कोई नुकसान नहीं पहुँचता है और कलर भी फेड नहीं होता है। यह मशीन कम बिजली की खपत सुनिश्चित करती है और इसमें पानी के साथ डिटर्जेंट भी कम लगता है। Bosch Washing Machine Price: Rs 36,890.

क्यों खरीदें

हाइजीन स्टीम इनबिल्ट हीटर टच पैनल

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

FAQ: Washing Machine With Steam

1. वाशिंग मशीन में स्टीम का क्या फायदा है?

स्टीम वाशिंग मशीन के अंदर होती है, जिससे गंदगी और बैक्टीरिया निकल जाते हैं। कपड़ों से जिद्दी दाग ​​और दुर्गंध हटाने के लिए स्टीम काफी असरदार है।

2. किन Best Washing Machines स्टीम फंक्शन मिलता है?

फुली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन में स्टीम फंक्शन मिलता है।

3. क्या फ्रंट लोड वाशिंग मशीन के स्टीम अच्छे होते हैं?

जी हाँ, फ्रंट लोड वाशिंग मशीन के स्टीम अच्छे होते हैं।

Washing Machine With Steam: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali