छत पर नहीं, इन Washing Machine Top Load में सुखाओ हैवी कपड़ें, कीमतों पर सीधा वार, सस्ते में ऑर्डर कर सकते हो

Best Top Load Washing Machine - क्या आप जानते है कि सुंदर सस्ता और टिकाऊ जब मिले एक साथ तो लेने में बिल्कुल भी देरी नहीं करनी चाहिए। इसलिए तो मार्केट से कम रेट पर अमेज़न पर कुछ ज्यादा ही टॉप लोड वॉशिंग मशीन की खरीदारी की जा रही है जिसके दामों पर कटौती की गई है। यहां देखें Washing Machine Price की बेहतर जानकारी।

By Visheshta Aggarwal Publish:Fri, 02 Feb 2024 03:38 PM (IST) Updated:Fri, 02 Feb 2024 03:38 PM (IST)
छत पर नहीं, इन Washing Machine Top Load में सुखाओ हैवी कपड़ें, कीमतों पर सीधा वार, सस्ते में ऑर्डर कर सकते हो
छत पर नहीं, इन Washing Machine Top Load में सुखाओ हैवी कपड़ें, कीमतों पर सीधा वार, सस्ते में ऑर्डर कर सकते हो

Best Top Load Washing Machine: घर में रहने वाली महिलाएं जानती है, कि कपड़ों की धुलाई कितना कठिन काम होता है, जिससे बाह दर्द करने लग जाती है और हाथों की कोमलता भी खत्म हो जाती है। यदि कपड़ों में अधिक मैल या जिद्दी दाग-धब्बे होते है, तो उन्हें निकालने का काम हाथों के द्वारा नहीं हो पाता है, इसलिए भारतीय घरो में केवल और केवल Washing Machine का ही इस्तेमाल किया जाता है, जो समय के साथ बेहतर धुलाई कपड़ों को देता है।

कपड़ों के कई प्रकार होते है, जिनको धोने के लिए सावधानी बरतनी पड़ती है, इसलिए Washing Machine Fully Automatic को डिजाइन करते समय कई वॉश प्रोग्राम कपड़ों के लिए दिए जाते है। जिसमें कॉटन, सूती, ऊनी आदि को वॉश करने के लिए अलग से तकनीक दी होती है। यहां दी गई तमाम Top Load Washing Machine और उनकी कीमतें काफी कम है, जो केवल आपको अमेज़न पर ही सस्ती मिल सकती है। यहां आपको टॉप ब्रांड की वॉशिंग मशीन की जानकारी दी गई है।

Best Top Load Washing Machine: कीमत, फीचर्स और खासियत

क्या आप जानते है कि Washing Machine में 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग भी होती है, जो बिजली की बचत करता है। साथ ही यह फुली ऑटोमेटिक मशीन है, जो अपने आप धुलाई और सुखाई की प्रक्रिया करता है। यहां 6 किग्रा से लेकर 7 किग्रा की वॉशिंग मशीन की जानकारी दी गई है, अगर आप 8kg Washing Machine Price की भी जानकारी चाहते हैं, तो यहां देख सकते हैं।

1. LG 6.5 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine Top Load

एलजी टर्बोड्रम के साथ पूरी तरह से स्वचालित टॉप लोड LG वॉशिंग मशीन की जानकारी दी गई है। बेहतरीन धुलाई क्वालिटी के लिए इसे किफायती कीमतों पर खरीदा जा सकता है। इसे उपयोग करना आसान है।

एलजी 6.5 किग्रा की कैपेसिटी 3 से 4 सदस्य वाले परिवारों के लिए उचित है। यह Top Loading Washing Machine में धोने और सुखाने दोनों के काम होते हैं। साथ ही यह मशीन 36 प्रतिशत तक बिजली की बचत करने में सहायक होती है। Price Of Washing Machine Rs 16,490.

खासियत -

कैपेसिटी - 6.5 किग्रा 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 8 प्रोग्राम वॉश 2 साल की मशीन पर वारंटी

2. Panasonic 6 Kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

680 आरपीएम के साथ स्पिन गति जितनी अधिक होती है, जो सुखाने का समय कम करता है और बेहतर अनुभव देता है। Panasonic की यह फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन धोने और सुखाने का काम ऑटोमेटिक कर देता है।

पैनासोनिक Washing Machine Top Loading में कपड़े के प्रकार के अनुसार अनुकूलित 8 वॉश प्रोग्राम दिए गए है। मशीन वॉशर में मैजिक फिल्टर कपड़े धोते समय गंदगी को प्रभावी ढंग से फंसाता है, जिससे कपड़े का हर भार पूरी तरह से गंदगी मुक्त हो जाता है। Top Load Washing Machine Price: Rs 13,990.

खासियत -

कैपेसिटी - 6 किग्रा 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 8 प्रोग्राम वॉश 2 साल की मशीन पर वारंटी

3. Haier 6 Kg Fully Automatic Washing Machine Top Load

पूरी तरह से स्वचालित यानि फुली ऑटोमेटिक टॉप लोड वॉशिंग मशीन में Haier को अपना विकल्प बना सकते हैं, जो भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। ओशनस वेव ड्रम, मैजिक फ़िल्टर के साथ सर्वोत्तम धुलाई प्राप्त करे।

हायर Washing Machine Fully Automatic में कैपेसिटी 6 किग्रा दी है, जो छोटे परिवारों के लिए उपयुक्त है, इसे भारतीय परिवारों के लिए बिल्कुल सही ऑप्शन बताया जा रहा है। 2 साल की वारंटी के साथ इसे चुन सकते हैं। Price Of Washing Machine Rs 12,690.

खासियत -

कैपेसिटी - 6 किग्रा 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 8 प्रोग्राम वॉश 2 साल की मशीन पर वारंटी

यह भी पढ़ें - मैल से लिपटे कपड़ों का सरदर्द बनी ये महान Samsung Washing Machine 8 Kg, सस्ती कीमत देखकर सब हैं लेने को बेताब

4. Samsung 7 kg Fully Automatic Top Load Washing Machine

पूरी तरह से स्वचालित टॉप लोड वॉशिंग मशीन Samsung को पसंद कर सकते हैं, जो बेहतरीन धुलाई देता है। इसे किफायती कीमतों पर अमेज़न से काफी लोगों ने ऑर्डर किया है, और आप भी इसे अपने लिए चुन सकते हैं। इसमें 7 किग्रा की कैपेसिटी दी गई है, जो 3 से 4 सदस्यों के लिए उपयुक्त है।

आपको बता दें कि एनर्जी स्टार रेटिंग में Top Loading Washing Machine में 3 स्टार दिए गए है, जो बेहतर बिजली की बचत करता है। सैमसंग मशीन में 4 वॉश प्रोग्राम शामिल है, जो सामान्य त्वरित धुलाई सोख+सामान्य डेलिकेट्स इको टब स्वच्छ ऊर्जा बचत के साथ आती है। Top Load Washing Machine Price: Rs 15,990.

खासियत -

कैपेसिटी - 7 किग्रा 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 4 प्रोग्राम वॉश 2 साल की मशीन पर वारंटी

5. Whirlpool 7 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine Top Load

कॉटन हो, सूती हो या ऊनी कपड़े हो सभी के बेहतर धुलाई करता है Whirlpool ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन, जिसमें टॉप लोड के फीचर्स और डिजाइन दिया गया है। इसमें एनर्जी सेविंग के लिए 5 स्टार रेटिंग दी गई है, जो 36 प्रतिशत तक बिजली बचत करता है।

वर्लपूल Washing Machine Top Loading में 7 किग्रा की कैपेसिटी दी गई है, जो 3 से 4 सदस्य वाले परिवारों के लिए बेहतर डिजाइन की गई है। 12 वॉश प्रोग्राम के साथ यूजर्स इस पर अत्यधिक भरोसा जता रहे है। Price Of Washing Machine Rs 15,370.

खासियत -

कैपेसिटी - 7 किग्रा 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 12 प्रोग्राम वॉश 2 साल की मशीन पर वारंटी

अमेज़न पर Best Top Load Washing Machine के अधिक ऑप्शन देखें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal