जानिए Best LED TVs Price In India: ये Smart TVs कम कीमत में देते हैं धुआंधार एंटरटेनमेंट की गारंटी

Best LED TVs Price In India - इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि मनोरंजन हासिल करने की प्रवृत्ति ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। हर जगह मनोरंजन के लिए विभिन्न तरह के स्रोत का इस्तेमाल किया जा रहा है जिसमें टेलीविजन का नाम सबसे प्रमुख रूप से लिया जा सकता है। यहां कुछ अच्छे विकल्पों के बारे में जानते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Thu, 06 Oct 2022 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 12:44 PM (IST)
जानिए Best LED TVs Price In India: ये Smart TVs कम कीमत में देते हैं धुआंधार एंटरटेनमेंट की गारंटी
जानिए Best LED TVs Price In India: ये Smart TVs कम कीमत में देते हैं धुआंधार एंटरटेनमेंट की गारंटी

Best LED TVs Price In India: इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि मनोरंजन हासिल करने की प्रवृत्ति ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। हर जगह मनोरंजन के लिए विभिन्न तरह के स्रोत का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें टेलीविजन का नाम सबसे प्रमुख रूप से लिया जा सकता है। हाल के वर्षों में इनके आकार, रूप और फीचर्स पहले के मुकाबले और भी ज्यादा विकसित हुए हैं।

इसके विस्तार के साथ हम एलईडी Television सेटों पर उनकी फ्लैट स्क्रीन और उन्नत सुविधाओं के साथ पहुंचे हैं और यह भी स्पष्ट है कि इनमें से अधिकांश टेलीविजन सेट अब स्मार्ट सुविधाओं के साथ आते हैं, जो उन्हें अन्य उपकरणों से अलग करते हैं। हालांकि, अपने परिवार के लिए आदर्श एलईडी टीवी चुनना एक कठिन काम हो सकता है। इसलिए हमने यहां आपके लिए Best Smart TVs और LED TVs Price In India की सूची दी है ताकि आपको खरीददारी करने में किसी भी तरह की परेशानी ना हो।

Best LED TVs Price In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सूची में Mi, Redmi, OnePlus और Samsung जैसे लोकप्रिय ब्रांड के टॉप रेटेड प्रोडक्ट है, जहां से आप अपने लिए एक उपयुक्त Television का चुनाव कर सकते हैं। इनकी कीमत 18000 रूपए से भी कम है।

1. Haier 81cm (32 inches) Smart Google TV

16 वॉट के पावरफुल स्पीकर वाला यह टीवी डॉल्बी ऑडियो के साथ आता है और पूरे कमरे को धमक से भर देता है। इसकी स्क्रीन 32 इंच है और यूजर्स ने इसको 4.2 स्टार की शानदार रेटिंग दी है। यह टीवी गूगल टीवी प्लेटफॉर्म पर संचालित होता है, जो लोगों के पसंदीदा प्रोग्राम को सजेस्ट करता है। इसकी कीमत भी काफी कम है और इसे गूगल असिस्टेंट, डॉल्बी ऑडियो, गूगल टीवी और बेजल लेस डिजाइन दिया गया है और यह कई ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Haier Smart TV Price: Rs 12,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1366x768 की HD रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 16 वॉट का स्पीकर

2. Mi 80 cm (32 inches) Smart Android LED TV

5A सीरीज की यह Mi LED TV आपके लिए 32 इंच के साथ-साथ 40 इंच और 43 इंच की स्क्रीन साइज में भी उपलब्ध है, जिसकी कीमतों में थोड़ा बहुत अंतर हो सकता है। ये टेलीविजन खरीददारों के बीच बहुत ही पसंद की जाती है, जिसका सबसे बड़ा प्रमाण यह है कि यूजर्स ने इसे 5 स्टार में 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है। Mi LED TV Price: Rs 12,999.

क्यों खरीदें?

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3 अलग सीरीज व अलग स्क्रीन साइज 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल

3. Redmi 80 cm (32 inch) Android Smart LED TV

Best Smart TVs की सूची में इस Redmi LED TV का भी नाम आता है और आपको इस Redmi Android TV में पंसदीदा DTH चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब और डिज्नी+हॉटस्टार को भी देखने की सुविधा मिल जाता है। इसके साथ एंड्राइड टीवी 11, क्रोमकास्ट बिल्ट-इन, पैचवॉल 4 IMDb इंटीग्रेशन के साथ, पैरेंटल लॉक के साथ किड्स मोड और 75+ मुफ्त लाइव चैनल जैसी सुविधा मिल जाती है। Redmi LED TV Price: Rs 10,999.

क्यों खरीदें?

178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल 20 वॉट का पावरफुल स्टीरियो स्पीकर 1366x768 की रिजॉल्यूशन और 60 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट

4. OnePlus 80 cm (32 inches) Y Series LED Smart Android TV

इस OnePlus LED Smart TV को केवल 32 इंच ही नहीं बल्कि 43 इंच की स्क्रीन साइज के साथ भी पेश किया जाता है और इसे एलेक्सा वॉइस कमांड के साथ भी कंट्रोल किया जा सकता है। इस टेलीविजन को एंड्राइड टीवी 9.0, वनप्लस कनेक्ट, गूगल असिस्टेंट और प्ले स्टोर जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है और यह लगभग हर तरह के OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। OnePlus LED Smart TV Price: Rs 11,999.

क्यों खरीदें?

5 में 4.2 स्टार की यूजर रेटिंग 1366x768 की रिजॉल्यूशन LED पैनल और नॉइज रिडक्शन

इसे भी खरीदें: 10 Best Smart TVs in India: ये है भारत की सर्वाधिक लोकप्रिय LED TVs, 4K TVs और Android TVs

5. Samsung 80 cm (32 Inch) LED Smart TV

वंडरटेनमेंट सीरीज की इस Samsung LED Smart TV को यूजर्स ने 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और आपके लिए यह कीमत में थोड़े बहुत अंतर के साथ 32 इंच के साथ-साथ 43 इंच की स्क्रीन साइज में भी उपलब्ध है। इसमें आपको DTH के सभी चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब और सोनीलिव जैसे OTT प्लेटफार्म भी देखने को मिल जाते हैं। Samsung LED TV Price: Rs 13,490.

क्यों खरीदें?

20 वॉट का साउंड आउटपुट डॉल्बी डिजिटल प्लस एलईडी पैनल और प्योर कलर

6. TCL 100 cm (40 inch) Full HD Android R Smart LED TV

यूजर्स द्वारा 5 से से 4.2 स्टार की रेटिंग पाने वाली यह TCL LED TV भी आपके लिए एक बेहतर विकल्प है और आपको यह कीमत में थोड़े बहुत अंतर के साथ 40 इंच के साथ-साथ 43 इंच की साइज में भी मिल जाता है। इस टीवी को एआई-इन, बिल्ट-इन वाईफाई, एंड्रॉइड आर (गूगल द्वारा प्रमाणित) और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट मिल जाता है। TCL LED TV Price: 17,990.

क्यों खरीदें?

64 बिट क्वाड कोर प्रोसेसर प्राइम वीडियोm यूट्यूब और नेटफ्लिक्स सपोर्ट 1GB की रैम की रैम 8GB का रोम

इसे भी खरीदें: 10 Best TVs in India: 

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey