छम्मक छल्लो के सॉन्ग का चाहते हैं फूल मजा तो ये Best Home Theater System in India हिला देंगे गली-मोहल्ला

Best Home Theater System in India - साल 2023 में ना जाने कितने सॉन्ग ने अपनी जगह लोगों के दिलों में बनाई है जो लोग पूरे दिन गुनगुनाते रहते हैं। ऐसे ही गानों का मजा दोगुना करने के लिए हम लेकर आए हैं शानदार सीरीज वाले होम थिएटर जो गाने का देंगे फूल फील। बात करें Home Theater Price की तो अमेज़न से सस्ता कहीं नहीं मिल सकता है।

By Visheshta AggarwalPublish:Mon, 11 Dec 2023 06:17 PM (IST) Updated:Mon, 11 Dec 2023 06:17 PM (IST)
छम्मक छल्लो के सॉन्ग का चाहते हैं फूल मजा तो ये Best Home Theater System in India हिला देंगे गली-मोहल्ला
छम्मक छल्लो के सॉन्ग का चाहते हैं फूल मजा तो ये Best Home Theater System in India हिला देंगे गली-मोहल्ला

Best Home Theater System in India: घर में मौजूद टीवी पड़ रहा है फीका, तो उसको पॉवर दे इन होम थिएटर के साथ, जो गाने, पिक्चर, समाचार आदि में जान फूंक देंगे। फिल्मों का शौक किसे नहीं होता है। हर शुक्रवार को भारत में कोई ना कोई मूवी रिलीज होती ही रहती है, जिसको देखने के लिए आप अपने विकेंट का प्लॉन बनाते है। यदि मूवी का मजा डबल करने के लिए केवल ये होम थिएटर Speaker दे ऐसे फीचर्स जिसे आपने पहले कभी नहीं सुना होगा, तो आप क्या करेंगे।

जी हां, हम आज बात कर रहे हैं उन होम थिएटर सिस्टम की जिसकी हल्की आवाज ही आपको ऐसा एहसास देंगी, जो आपने पहले कभी महसूस नहीं किया होगा। ये होम थिएटर इतने स्टाइलिश होते है, कि आप इन्हें कहीं भी कैरी कर सकते हैं। घर में भी ये होम थिएटर अलग ही लुक देते हैं। इन Best Home Theater System in India का वजन ना तो ज्यादा भारी होता है और ना ही ये बड़े डिजाइन में होते हैं। आईए जानते हैं इन होम थिएटर के फीचर्स।

यह भी पढ़ें - सुनो सुनाओ लाइफ बनाओ का रेडियो भी Sony Home Theatre 5.1 Price List के साथ हर सुबह गुड-मॉर्निंग इंडिया कहेगा

Best Home Theater System in India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जैसा की हमने आपको बताया कि ये होम थिएटर Speaker काफी स्टाइलिश होते है। तो यदि आप न्यू ईयर का प्लॉन बना रहे हैं, तो इन्हें कम कीमतों पर अमेज़न से ऑर्डर कर सकते हैं। इनकी कीमत अमेज़न पर काफी कम दी गई है, तो हजारों रुपयों की बचत के साथ टॉप ब्रांड के होम थिएटर सिस्टम ले सकते हैं। भारत के टॉप ब्रांड के स्पीकर की जानकारी आपको यहां दी गई है। आईए जानते हैं Speakers For Home Theater की प्राइस लिस्ट।

1. ZEBRONICS Home Theatre Speaker Juke BAR 9750 PRO 5.1.2 Surround

जेब्रोनिक्स का यह होम थिएटर शानदार सराउंड साउंड के साथ आता है। 5.1.2 सराउंड कॉन्फ़िगरेशन के साथ वास्तविक डॉल्बी एटमॉस का अनुभव Home Theatre Zebronics के साथ कर सकते हैं। इसका स्टाइलिश यूनिक डिजाइन रिमोट कंट्रोल के द्वारा ऑपरेट होता है।

जेब्रोनिक्स 5.1 Home Theater डुअल वायरलेस रियर सैटेलाइट, डुअल टॉप फायरिंग ड्राइवर और साउंडबार में ट्रिपल फ्रंट फेसिंग ड्राइवर और डीप बास 6.5" सबवूफर जैसी सुविधाओं के साथ डिजाइन किया गया है। Zebronics Home Theater Price: Rs 22,999.

खूबियां -

प्रीमियम क्वालिटी साउंड कनेक्टिविटी बेहतर ऑपरेट करना आसान

नुकसान -

अभी तक कोई नुकसान नहीं

2. boAt Home Theatre Speaker AAVANTE Bar 3150D 260W 5.1 Channel

होम थिएटर स्पीकर डॉल्बी ऑडियो तकनीक के साथ इस Home Theatre boAt का 5.1 चैनल सराउंड साउंड आपको एक अलौकिक साउंड क्वालिटी के साथ एक वैकल्पिक आयाम के लिए तैयार करता है जो आपके ऑडियो के साथ-साथ पिक्चर अनुभव में रंग जोड़ता है।

इस Best Home Theater System in India में कुल यूएसबी पोर्ट 1, कुल एचडीएमआई पोर्ट 1 दिया गया है। इसका चिकना और प्रीमियम स्टाइल वाला साउंडबार आपके घर की सुंदरता को उतना ही बढ़ाता है जितना कि यह साउंड क्वालिटी को बढ़ाता है। boAt Home Theater Price: Rs 14,999.

खूबियां -

बेहतर साउंड क्लासी डिजाइन ऑपरेट करना आसान

नुकसान -

एक यूजर के अनुसार बेस मजेदार नहीं

3. Sony Home Theatre Speaker HT-S20R Real 5.1ch Dolby

चाहिए एक जबरदस्त साउंड के साथ स्लीक डिजाइन का स्पीकर, तो Home Theatre Sony है सबसे बढ़िया विकल्प। इस होम थिएटर के साथ आप हर दिन हाई क्वालिटी सराउंड साउंड के साथ पिक्चर का आनंद ले सकते हैं।

यह Dolby Atmos Home Theatre वास्तविक सराउंड साउंड के 5.1 चैनल के साथ काम करता है। साथ ही रियर स्पीकर और एक बाहरी सबवूफर गतिशील, इमर्सिव, सिनेमाई साउंड देने के लिए 3-सीएच साउंडबार के साथ काम करते हैं। Sony Home Theater Price: Rs 17,828.

खूबियां -

बेहतर साउंड क्लासी डिजाइन ऑपरेट करना आसान

नुकसान -

एक यूजर के अनुसार होम थिएटर का स्पीकर थोड़ा छोटा है

4. GOVO Home Theatre Speaker SURROUND 950 280W Soundbar

6.5" सबवूफर के गहरे बास के साथ अपने घर पर ही थिएटर का अनुभव ले सकते हैं। यह Home Theatre GOVO डायनामिक एलईडी लाइट के खूबियों के साथ आता है, जो आपको घर पर ही डीजे फील देता है।

इस Best Home Theater System in India में 5 इक्वलाइज़र मोड दिए गए है। मूवी, समाचार, संगीत और 3डी मोड के माध्यम से आप जब मन चाहें स्विच कर सकते हैं और अपने होम सिनेमा अनुभव का आनंद ले सकते हैं। GOVO Home Theater Price: Rs 8,999.

खूबियां -

प्रीमियम क्वालिटी साउंड कनेक्टिविटी बेहतर ऑपरेट करना आसान

नुकसान -

कोई नुकसान नहीं

5. Blaupunkt Home Theatre Speaker Newly Launched Sbw550 5.1 Surround

ब्लौपंकट एक प्रतिष्ठित जर्मन ब्रांड है जिसने 1924 से अत्याधुनिक ऑडियो तकनीक विकसित की है। आज यह Home Theatre Blaupunkt प्रसिद्ध ऑडियो टेक जर्मन ब्रांड भारत में ऑडियो उत्पादों की विस्तृत गुणवत्ता रेंज के साथ उपलब्ध है।

साउंड का बाप यहाँ हैं, क्योंकि यह Speakers For Home Theater 5.1 सिस्टम ऑडियो परफॉर्मेंस को हाई लेवल पर ले जाता है। एक बहुत ही सिंक्रनाइज़ ऑडियो आउटपुट आपके फिल्में देखने के तरीके को बदल देता है। अब मल्टीप्लेक्स की जरूरत नहीं है। Blaupunkt Home Theater Price: Rs 10,999.

खूबियां -

बेहतर साउंड क्लासी डिजाइन ऑपरेट करना आसान

नुकसान -

कोई नुकसान नहीं

FAQ - Best Home Theater System in India के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. भारत में किस कंपनी का होम थिएटर सबसे अच्छा है?

IKALL Vox V7171 5.1 Home Theater

TRONICA FD-101 35W Home Theater

KRISONS Nexon 2.1 Home Theater

Sony Home Theatre HT-S40R

TRONICA Super King

ZEBRONICS 7.1 Dolby Atmos Home Theatre

HD Android Wi-Fi Home Theater Portable Projector

2. कौन सा 5.1 होम थिएटर सबसे अच्छा है?

बेस्ट 5.1 Home Theater System in India की जानकारी

Zebronics Home Theatre Zeb-Juke BAR 9500WS PRO Dolby 5.1 Soundbar

GOVO Home Theatre SURROUND 950 Soundbar

Zebronics Home Theatre 5.1 System

FF&D F3800X 160 W 5.1 Channel Home Theater System

TRONICA Super King 5.1 Bluetooth Home Theater System

Yamaha YHT-1840 4K Ultra HD 5.1 Channel Home Theater System

3. बेहतर 5.1 या 7.1 सराउंड साउंड क्या है?

7.1 या 5.1 बेहतर है या नहीं यह आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं, आपके कमरे के आकार और आपके द्वारा देखी जाने वाली सामग्री पर निर्भर करता है। सामान्य तौर पर, 7.1 Speakers For Home Theater अधिक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करेगा, लेकिन यह छोटे कमरों के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है।

सभी Best Home Theater System in India के विकल्पों की जांच करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal