टॉप में छाई हुई हैं ये Samsung Smartwatch, बड़ी डिस्प्ले और हार्ट रेट सेंसर फीचर ने विरोधी ब्रांड की उड़ा दी नींद

यहां पर आपको लेटेस्ट सैमसंग स्मार्टवॉच का कलेक्शन मिल रहा है। हेल्थ के साथ ये स्मार्टवॉच फैशन स्टाइल और पर्सनालिटी का भी ख्याल रखती हैं। इस सैमसंग स्मार्टवॉच का कलेक्शन फुल टच स्क्रीन में मौजूद है। इसके अलावा इन Best Samsung Smartwatch के एक से बढ़कर एक कलर्स और फीचर्स देखने को मिल जायेंगे। सिंगल चार्ज पर ये स्मार्टवॉच अच्छा पॉवर बैकअप देती हैं।

By Asha Singh Publish:Thu, 02 May 2024 04:50 PM (IST) Updated:Thu, 02 May 2024 04:50 PM (IST)
टॉप में छाई हुई हैं ये Samsung Smartwatch, बड़ी डिस्प्ले और हार्ट रेट सेंसर फीचर ने विरोधी ब्रांड की उड़ा दी नींद
टॉप में छाई हुई हैं ये Samsung Smartwatch, बड़ी डिस्प्ले और हार्ट रेट सेंसर फीचर ने विरोधी ब्रांड की उड़ा दी नींद

अगर आप हेल्थ के साथ अप टू डेट रहना चाहते हैं, तो सैमसंग स्मार्टवॉच को ले सकते हैं। सैमसंग ब्रांड की स्मार्टवॉच एडवांस फीचर्स से लैस है, जो बायोइलेक्ट्रिकल इम्पीडेंस से हार्ट रेट को अच्छे से मेजर करती है। साथ ही पहनने में भी कम्फर्टेबल है। इन Smartwatch में आपको ब्लूटुथ कॉलिंग फीचर मिलता है, जिससे आप कलाई से कॉल को अटेंड कर सकते हैं या कट कर सकते हैं।

एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ कम्पैटिबल इन स्मार्टवॉच को यूज करना बेहद आसान है। इनकी बड़ी सी डिस्प्ले हेल्थ की पूरी जानकारी अच्छे से डिस्प्ले करती है। एक बार की चार्जिंग पर अच्छा पॉवर बैकअप मिलता है। सैमसंग के इस लेटेस्ट कलेक्शन Galaxy Watch Samsung ने टॉप 5 में जगह बनाई हुई है, जिससे बड़े-बड़े ब्रांड को अच्छी टक्कर मिल रही है। एक बार चार्ज कर, इन स्मार्टवॉच को आप 10 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं। मल्टीपल वर्कआउट ट्रैक करने के लिए कई मोड दिए गए हैं। स्टाइल और हेल्थ कॉम्बो के लिए ये सैमसंग स्मार्टवॉच परफेक्ट ऑप्शन हैं। इन स्मार्टवॉच को आज ही लेने के लिए नीचे देखें।

Best Samsung Smartwatch - कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां पर यूजर्स की डिमांड को ध्यान में रखते हुए टॉप 5 Samsung Smart Watch को लिस्ट किया है। ऊपर से इन सैमसंग वॉच में आपको AI कंट्रोल, मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड और भी एडवांस लेवल के फीचर्स मौजूद हैं। फटाफट से अपने लिए ऑर्डर करने के लिए नीचे फीचर्स को डिटेल में जानें।

1.Samsung Galaxy Watch4 Classic LTE 

सैमसंग ब्रांड की यह वॉच बहुत ही किफायत कीमत पर मौजूद है। यह आईपी68 वॉटर रेसिस्‍टेंट वाली 4.6 सेंटीमीटर की डिस्प्ले साइज के साथ आ रही है। इस Samsung Galaxy Watch 4 की 361.0mA बैटरी अच्छा पॉवर बैकअप देती है।

राउंड डायल और सुपर एमोलेड डिस्प्ले वाली इस स्मार्टवॉच में फिटनेस ट्रैकिंग के लिए आपको 90+ वर्कआउट ट्रैक मिलेंगे। मजबूत लुक और फिनिश के साथ, इस स्मार्टवॉच से आपको सॉलिड लुक मिलेगा। Samsung Watch4 Smartwatch Price : Rs 9999.

खासियत:

पहनने में कम्फर्टेबल 90+ वर्कआउट ट्रैकिंग

कमी:

कुछ नहीं।

2. Samsung Galaxy Watch6 LTE 

यह सैमसंग स्मार्टवॉच इनबिल्ट बीपी और ECG फीचर के साथ आ रही है, जिससे आप कहीं भी, कभी भी अपनी बीपी पर नजर रख सकते हैं। इस Samsung Galaxy Watch6 के वॉलेट द्वारा एक साधारण टैप एंड पे सुविधा के साथ अपनी कलाई से भुगतान कर सकते हैं।

एलटीई कॉलिंग फीचर की मदद से आप अपना फोन घर या कहीं छोड़ दें तब भी अपनी दुनिया से जुड़े रह सकते हैं। चलते-फिरते कॉल, मैसेज, म्यूजिक स्ट्रीमिंग और बहुत कुछ तक का आनंद ले सकते हैं। Samsung Galaxy Watch6 Price: Rs 31299.

खासियत:

बीपी और ईसीजी फीचर वर्कआउट ट्रैकिंग

कमी:

कुछ नहीं।

इन Best Smartwatch की 5 हजार से कम कीमत देख सब हैरान! ढेर सारे फीचर्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

3. Samsung Galaxy Watch4 LTE 

ब्लैक कलर में आने वाली यह सैमसंग स्मार्टवॉच आपको हेल्थ के साथ स्टाइल में भी आगे रखेगी। फ़ास्ट चार्जिंग से यह लैस यह Galaxy Watch Samsung फुल चार्जिंग पर अच्छा बैकअप देती है। इसे विमेंस और मेंस दोनों ही पहन सकते हैं।

एक ही टैप पर आपको 90+ स्पोर्ट्स मोड, 200+ वॉचफेस, इन-बिल्ट गेम्स, एआई वॉयस असिस्टेंट जैसे फीचर्स मिलेंगे। साथ ही आप BIA को भी जान सकते हैं कि बॉडी में कितना फैट है, कितना मसल मास है। Samsung Smart Watch Price: Rs 12999.

खासियत:

स्लीप ट्रैकिंग मल्टीपल वर्कआउट ट्रैकिंग बड़ी डिस्प्ले

कमी:

कुछ नहीं।

4. Samsung Galaxy Watch5 Pro LTE 

इस सैमसंग स्मार्टवॉच को आप एंड्राइड फ़ोन के साथ यूज कर सकते हैं। इस वॉच की मदद से आप अपनी डेली लाइफस्‍टाइल को पहले से कहीं बेहतर बना सकते हैं। एडवांस फीचर के चलते यह Samsung Watch5 Pro ऑटो स्ट्रेस मॉनिटर, 24x7 हार्ट रेट, Spo2 और महिलाओं की हेल्थ पर भी निगरानी रखने में सक्षम है।

स्लीप ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी से अपनी नींद को जान सकते हैं। अपने सोने के समय की योजना बना सकते हैं, खर्राटों का पता लगा सकते हैं और अपनी नींद पर नज़र रख सकते हैं। इसको पहनने के बाद आपको स्मार्टफोन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। Samsung Galaxy Watch5 Pro price: Rs 30999.

खासियत:

ईसीजी करती है बीआईए माप पहनने में कम्फर्टेबल

कमी:

कुछ नहीं।

5. Samsung Galaxy Watch6 Bluetooth 

यह सैमसंग स्मार्टवॉच पहनने में कम्फर्टेबल के साथ स्टाइलिश भी है। सभी सोशल मीडिया चैनल जैसे इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक से नोटिफिकेशन, कॉल सूचनाएं इस Galaxy Watch Samsung में पा सकते हैं। पूरे दिन पहने रहने पर भी आपकी रिस्ट पर कुछ भी अनकंफर्टेबल महसूस नहीं होगा।

इसमें स्लीप ट्रैक्टर, स्ट्रेस मेजर, spo2 मॉनिटर, फीमेल साइकिल ट्रैक्टर जैसे हेल्थ सूट दिए गए हैं। बेहतरीन मटेरियल के साथ यह सैमसंग स्मार्टवॉच डिज़ाइन की गई है। Samsung Smart Watch Price: Rs 23999.

खासियत:

एक्टिविटी ट्रैकर मल्टीस्पोर्ट ट्रैकर सैमसंग वॉलेट पे

कमी:

कुछ नहीं।

Best Samsung Smartwatch : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ : Samsung Galaxy Smartwatch

1. स्मार्टवॉच के लिए कौन सी कंपनी सबसे अच्छी है?

यहां भारत की टॉप 5 Best Smartwatch ब्रांड इस प्रकार है -

ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2 स्मार्टवॉच सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 प्रो स्मार्टवॉच Google पिक्सेल वॉच 2 स्मार्टवॉच Amazfit GTS 4 मिनी स्मार्ट वॉच फास्ट्रैक लिमिटलेस FS1 स्मार्ट वॉच

2. सैमसंग की सबसे अच्छी स्मार्टवॉच कौन सी है?

सर्वे के अनुसार Samsung Galaxy Watch6 सबसे अच्छी स्मार्टवॉच है।

3. क्या गैलेक्सी वॉच 6 वाटरप्रूफ है?

गैलेक्सी फिट, गैलेक्सी फिट2, गियर एस3, गैलेक्सी वॉच, गैलेक्सी वॉच3, Galaxy Watch Samsung, गैलेक्सी वॉच एक्टिव2, गैलेक्सी वॉच4, गैलेक्सी वॉच4 क्लासिक, गैलेक्सी वॉच5, गैलेक्सी वॉच5 प्रो, गैलेक्सी वॉच6 और गैलेक्सी वॉच6 क्लासिक 5 फीट के नीचे रह सकते हैं। 30 मिनट तक पानी रेजिस्टेंस फीचर के साथ आती है।

4. क्या स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग उपयोगी है?

आपको Smart Watch With Calling में अपनी जेब से फोन निकाले बिना आसानी से कॉल लेने और रिजेक्ट करने की अनुमति देती है। दूसरे शब्दों में, ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच उन लोगों के लिए एक बेहतरीन साथी है, जो छोटे-छोटे कार्यों के लिए बार-बार अपने फोन का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं। ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच खरीदना आजकल बहुत आसान और सस्ता हो गया है.

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh