Refrigerator Price In India: मौका! सर्दियों में भी खूब डिमांड है इन टॉप ब्रांड के फ्रिज की, कीमत है बस इतनी!

Refrigerator Price In India- हमने आपके लिए यह लेख तैयार किया है जिसमें आपको टॉप ब्रांड के फ्रिज के बारे में बताया जा रहा है। ये सिंगल और Double Door Fridge एक्स्ट्रा एडवांस फीचर्स के साथ आते हैं और इनमें बर्फ को जमने से रोकने के लिए ऑटो डीफ्रॉस्ट फंक्शन भी आता है। ये बिजली की खपत भी काफी कम लेते हैं।

By Sonali Publish:Wed, 06 Dec 2023 01:02 PM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2024 07:48 PM (IST)
Refrigerator Price In India: मौका! सर्दियों में भी खूब डिमांड है इन टॉप ब्रांड के फ्रिज की, कीमत है बस इतनी!
Refrigerator Price In India: मौका! सर्दियों में भी खूब डिमांड है इन टॉप ब्रांड के फ्रिज की, कीमत है बस इतनी!

Refrigerator Price In India: क्या आप भी अपने घर के लिए फ्रिज लेना चाहते हैं? अगर हाँ तो इस वक्त आपके पास अच्छा मौका है किफायती कीमत पर इन्हें घर लाने का, क्योंकि यहां आपको 5 सबसे बेहतरीन ब्रांड के Fridge Price के बारे में बताया जा रहा है, जो डबल और सिंगल डोर फ्रिज हैं। बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाले इन फ्रिज में काफी लेटेस्ट फंक्शन मिलते हैं। स्टाइलिश होने के साथ काफी स्पेशियस भी है, जिससे आपको काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है।

ये डबल और Single Door Fridge लम्बी वारंटी के साथ आते हैं। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को भी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है, जिससे ये टॉप रेटेड हैं। इनमें बर्फ को जमने से रोकने के लिए ऑटो डीफ्रॉस्ट फंक्शन भी आता है। इन फ्रिज का डिज़ाइन कॉम्पैक्ट है, जिससे ये कम जगह में भी आसानी से फिट हो जाते हैं। बिजली जाने के बाद भी इनमें लम्बे समय तक कूलिंग बनी रहती है साथ ही फ़ूड लम्बे समय तक फ्रेश बना रहता है।

Refrigerator Price In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इनकी बॉडी काफी मजबूत है और इनमें आपको काफी अच्छा स्पेस भी मिलता है। इनमें दूध व अलग-अलग प्रकार के कई पेय पदार्थों को आसानी से रखा जा सकता है, तो देखें Refrigerator Price In India की लिस्ट

पड़ोसी भी बनाएंगे बहाने आपके Whirlpool Fridge 192 Litre Price को बार-बार देखने के लिए, कीमत में भी बैठेंगे फिट

1. Haier 190 L 4 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

इस फ्रिज को 190 लीटर की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और यही वजह है कि भारत में इसे काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इसमें आपको 4 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए अच्छी है।

हायर के इस में यूजर्स को मजबूत ग्यास शैल्फ मिलते है, जिस पर आप फल, सब्जियां, दूध, दही आसानी से स्टोर कर सकते हैं। हाई कूलिंग पावर वाला यह फ्रिज आपके खाने को हर मौसम में फ्रेश रखता है। Haier Fridge Price: Rs 14,790.

खासियत

मजबूत ग्यास शैल्फ हाई कूलिंग पावर मजबूत मटेरियल क्वालिटी स्टाइलिश डिजाइन

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने अवाज ज्यादा करने की समस्या बताई है।

2. Samsung 236 L 3 Star Frost Free Double Door Refrigerator

बर्फ को जमने से रोकने के लिए ऑटो डीफ्रॉस्ट फंक्शन के साथ आ रहा यह रेफ्रिजरेटर फ़ूड को लम्बे समय तक फ्रेश रखता है। इसकी कूलिंग क्षमता भी काफी बेहतरीन है। यह डबल डोर फ्रिज एक्स्ट्रा एडवांस फीचर्स के साथ आता है। इसमें बिजली की खपत भी काफी कम लगती है। स्टाइलिश होने के साथ काफी स्पेशियस भी है, जिससे आपको काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है।

इस Double Door Fridge का डिज़ाइन कॉम्पैक्ट है, जिससे यह कम जगह में भी आसानी से फिट हो जाता है। यूज़र्स ने भी इसे इस्तेमाल करके टॉप रेटिंग्स दी है। Samsung Refrigerator Price: Rs 25,990.

क्यों खरीदें:

बर्फ को जमने से रोकने के लिए ऑटो डीफ्रॉस्ट फंक्शन फ़ूड को लम्बे समय तक फ्रेश रखता है बिजली कम लेता है

क्यों न खरीदें:

कोई कमी नहीं

3. Whirlpool 192 L 3 Star Vitamagic Pro Inverter Direct-Cool Single Door Fridge

ऑटो डिफ्रॉस्ट तकनीक के साथ आ रहे इस हाई परफॉर्मेंस वाले सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर को 3 स्टार रेटिंग्स मिली है, जिससे यह बिजली की काफी सेविंग करता है। यह फ़ूड को अधिक समय तक ताजा और नम रखता है। इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी मिल रही है। इसका डिज़ाइन भी काफी अट्रैक्टिव है और इसमें काफी ज्यादा स्पेस मिलता है। यह 2-3 सदस्यों वाले परिवारों के लिए अच्छा है।

एडवांस टेक्नोलॉजी वाले इस फ्रिज में एक से बढ़कर एक फंक्शन आते हैं। Fridge Price भी किफायती हैं। इसकी बिल्ड-क्वालिटी काफी अच्छी है, जिससे यह लम्बे समय तक आपका साथ निभाता है। Whirlpool Refrigerator Price: Rs 15,790.

क्यों खरीदें:

1 साल की वारंटी डिज़ाइन काफी अट्रैक्टिव बिल्ड-क्वालिटी काफी अच्छी

क्यों न खरीदें:

सब्जी की ट्रे का ढक्कन बहुत ही कमजोर है

4. LG 343 L 3 Star Frost-Free Smart Inverter Double Door Refrigerator

शानदार परफॉर्म करने वाले इस फ्रिज के साथ स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर आता है, जो इसे ऊर्जा कुशल होने के साथ कम शोर करने वाला और अधिक टिकाऊ है। इसमें एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट आता है, जो भोजन को बैक्टीरिया और धूल से बचाता है। इसमें आपको काफी ज्यादा स्पेस मिलता है, इसका डिज़ाइन काफी मजबूत और स्टाइलिश है।

यह 3 स्टार की एनर्जी एफिशिएंसी के साथ आ रहा है और बिजली की भी काफी कम खपत करता है। यूज़र्स को भी इसे इस्तेमाल करके बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है, जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। LG Refrigerator Price: Rs 36,990.

क्यों खरीदें:

शानदार परफॉर्म मजबूत और स्टाइलिश बॉडी काफी ज्यादा स्पेस

क्यों न खरीदें:

इसमें कोई लॉक नहीं है और डिजिटल डिस्प्ले नहीं आती है

5. Godrej 180 L 2 Star Single Door Fridge

दिखने में बेहद ही स्टाइलिश यह फ्रिज छोटे परिवार के लिए उपयुक्त है। Refrigerator Price In India भी एकदम किफायती है। इसमें 20L की सबसे बड़ी सब्जी ट्रे मिलती है, जिससे आप इसमें ज्यादा से ज्यादा सब्ज़ी रख सकते हैं। इसकी शेल्फ भी काफी मजबूत है। इसमें पानी की बोतल को भी आसानी से स्टोर किया जा सकता है। रिसेस हैंडल है।

इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है। यह फल और सब्जियों को भी लंबे समय तक फ्रेश रखने में मदद करता है। यह फ्रिज हाई क्वालिटी वाला है। Godrej Refrigerator Price: Rs 12,640.

क्यों खरीदें:

दिखने में बेहद ही स्टाइलिश किफायती कीमत सबसे बड़ी सब्जी ट्रे मिलती है

क्यों न खरीदें:

एक यूज़र के अनुसार फ्रीजर ठीक से काम नहीं कर रहा

6. Haier 325 L 3 Star Frost Free Inverter Double Door Fridge

फुल साइज के फ्रीजर के साथ आ रहा यह फ्रिज बर्फ जमने से रोकने के लिए ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन के साथ आता है। इसके साथ बड़ा सब्जी बॉक्स मिलता है। यह फ्रिज बैक्टीरिया के विकास को रोकता है साथ ही फलों और सब्जियों को लंबे समय तक ताज़ा रखता है। टॉप ब्रांड का यह जबरदस्त क्वालिटी वाला फ्रिज है, जिसमें आपको लेटेस्ट फीचर्स मिलते हैं।

Refrigerator Price In India किफायती है और इसमें बिजली खपत भी कम लगती है। आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। यह फ्रिज 1 साल की वारंटी के साथ आता है। Haier Refrigerator Price: Rs 34,990.

क्यों खरीदें:

फुल साइज के फ्रीजर के साथ आता है फलों और सब्जियों को लंबे समय तक ताज़ा रखता है लेटेस्ट फीचर्स मिलते हैं

क्यों न खरीदें:

कोई कमी नहीं, सबकुछ ठीक

FAQ: Refrigerator Price In India

1. Fridge के लिए कौन-सा ब्रांड अच्छा है?

सैमसंगम, व्हर्लपूल, एलजी, गोदरेज, हायर

2. Fridge Price को देखते हुए घर के लिए कौन-सा फ्रिज सबसे अच्छा है?

Samsung 236 L 3 Star Frost Free Double Door Refrigerator

Whirlpool 192 L 3 Star Vitamagic Pro Inverter Direct-Cool Single Door Fridge

LG 343 L 3 Star Frost-Free Smart Inverter Double Door Refrigerator

Godrej 180 L 2 Star Single Door Fridge

Haier 325 L 3 Star Frost Free Inverter Double Door Fridge

3. किन Refrigerator Price In India में बिजली की खपत कम लगती है?

Samsung 236 L 3 Star Frost Free Double Door Refrigerator

Whirlpool 192 L 3 Star Vitamagic Pro Inverter Direct-Cool Single Door Fridge

LG 343 L 3 Star Frost-Free Smart Inverter Double Door Refrigerator

Godrej 180 L 2 Star Single Door Fridge

Haier 325 L 3 Star Frost Free Inverter Double Door Fridge

Refrigerator Price In India: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali