Best Refrigerators In India: पैसा वसूल खासियत के साथ आते हैं ये फ्रिज, अपनी फैमिली को दें बेहतर तोहफा

भारत अब एक ऐसा देश बन गया है जहां किचन में रेफ्रिजरेटर एक जरूरी प्रोडक्ट बन गया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक फ्रिज आपके खराब होने वाले और खराब न होने वाले सभी खाद्य पदार्थों को कई दिनों तक फ्रेश रखता है। हालाँकि अब भी अपने घर के लिए एक नए रेफ्रिजरेटर का चयन करना थोड़ा मुश्किल काम है क्योंकि लोगों में स्पेसिफिकेशन को लेकर कई भ्रांतियां होती है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 04 Nov 2022 04:21 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 02:03 PM (IST)
Best Refrigerators In India: पैसा वसूल खासियत के साथ आते हैं ये फ्रिज, अपनी फैमिली को दें बेहतर तोहफा
Best Refrigerators In India: पैसा वसूल खासियत के साथ आते हैं ये फ्रिज, अपनी फैमिली को दें बेहतर तोहफा

Best Refrigerators In India: भारत अब एक ऐसा देश बन गया है, जहां किचन में रेफ्रिजरेटर एक जरूरी प्रोडक्ट बन गया है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि एक फ्रिज आपके खराब होने वाले और खराब न होने वाले सभी खाद्य पदार्थों को कई दिनों तक फ्रेश रखता है। हालाँकि अब भी अपने घर के लिए एक नए रेफ्रिजरेटर का चयन करना थोड़ा मुश्किल काम है, क्योंकि लोगों में कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर कई भ्रांतियां होती है।

हालाँकि अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां पर Best Refrigerators In India (2022) और Refrigerators Prices के बारे में जानकारी दी जा रही है, जो बजट व स्पेस के हिसाब से हर फैमिली में फिट हो जाते हैं। ये Refrigerators बिजली की कम पर खपत पर बेहतर कूलिंग सुनिश्चित करते हैं और आपके खाद्य पदार्थ व दूध आदि को सुरक्षित रखते हैं।

Best Refrigerators In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

एक रेफ्रिजरेटर की खरीद करने के कई पहलू होते हैं और स्पेस, कीमत, कूलिंग रिटेंशन, पावर रेटिंग और फीचर्स भी मायने रखते हैं। लिहाजा यहां Best Fridge In India अलग-अलग कीमत व स्पेस ब्रैकेट के टॉप रेटेड प्रोडक्ट की जानकारी दी गई है।

1. Haier 602 L Double Door Side By Side Refrigerators

इस भारी भरकम फ्रिज को 602 लीटर के स्पेस के साथ पेश किया जाता है, जिसमें फ्रिजर के लिए 238 लीटर और फ्रेश फूड के लिए 392 लीटर का स्पेस दिया गया है। इस रेफ्रिजरेटर को एक्सपर्ट इन्वर्टर तकनीक मिलता है, जो कि यूजर्स के लिए आवश्यक है। चूंकि इसका स्पेस बड़ा है तो यह 5 लोगों से ऊपर वाले बड़ी फैमिली के लिए आदर्श है। इसका इस्तेमाल आप अपने ऑफिस या फिर शॉप के लिए किया जा सकता है। यह एक साइड बाय साइड फ्रॉस्ट फ्री रेफ्रिजरेटर है, जो कि बर्फ को जमने से रोकने के लिए ऑटो-डीफ्रॉस्ट फ़ंक्शन के साथ आता है। Haier Fridge Price: Rs 62,990.

क्यों खरीदें?

602 लीटर का स्पेस एक्सपर्ट इन्वर्टर तकनीक बड़ी फैमिली के लिए आदर्श

2. Samsung 253 L 3 Star Double Door Refrigerator

Buy Now

Best Refrigerators In India की बात करते हुए आपको सबसे पहले इस Samsung Double Door Refrigerator के बारे में जानकारी दी जा रही है, जहां नाम से ही स्पष्ट है कि इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर को 253 लीटर के स्पेस के साथ पेश किया जाता है, जिसमें फ्रिजर के लिए 69 और फूड के लिए 184 लीटर की जगह दी गई है। Samsung Refrigerator Price: Rs 24,190.

क्यों खरीदें?

253 लीटर का स्पेस ऑटो डिफ्रॉस्ट फंक्शन पावरकूल और एलईडी लाइट जैसे फीचर्स

3. LG 260L 3 Star Frost-Free Double Door Refrigerator

Buy Now

3-स्टार की पावर रेटिंग वाले इस LG Double Door Refrigerator को डोर कूलिंग प्लस, एक्सप्रेस फ्रीज, स्मार्ट डायग्नोसिस, स्मार्ट कनेक्ट, जेट आइस और चिलर जोन जैसे फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। यह एलजी फ्रिज बिना स्टेबलाइजर के काम करता है और इसे एंटी बैक्टिरियल गॉस्केट दिया गया है, जो फूड को कई दिनों तक खराब होने से बचाता है। LG Refrigerator Price: Rs 26,290

क्यों खरीदें?

260 लीटर का स्पेस ह्यूमिडिटी कंट्रोलर 29 लीटर का वेजटेबल बॉक्स

4. Samsung 198 L 5 Star Single Door Refrigerator

Buy Now

5-स्टार की पावर रेटिंग वाला यह Samsung Single Door Refrigerator भी Best Refrigerators In India का एक प्रमुख दावेदार है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह फ्रिज छोटी फैमिली व बैचलर्स के लिए एकदम उपयुक्त है और इसे फ्रेश फूड के लिए ‎174 लीटर व फ्रिजर के लिए 24 लीटर की जगह मिल जाता है। Samsung Single Door Refrigerator Price: Rs 17,690.

क्यों खरीदें?

198 लीटर का स्पेस 5-स्टार की पावर रेटिंग डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर

Best Godrej Refrigerators In India के लिए यहां क्लिक करें.

5. Haier 195 L 4 Star Single-Door Refrigerator 

Buy Now

डाइरेक्ट कूल तकनीक के साथ आने वाला यह Haier Single-Door Refrigerator भी छोटी फैमिली के लिए उपयुक्त है और एक किफायती प्रोडक्ट होने के कारण Best Refrigerators In India की सूची का एक प्रमुख दावेदार है। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि इसमें 195 लीटर का स्पेस है, जहां फूड के लिए ‎176 लीटर व फ्रिजर के लिए ‎19 लीटर का स्पेस मिल रहा है। Haier Fridge Price: Rs 14,790.

क्यों खरीदें?

195 लीटर का स्पेस 4-स्टार की पावर रेटिंग PUF इंसुलेशन

6. Whirlpool 215 L 5 Star Single Door Refrigerator 

Buy Now

इस Whirlpool Refrigerator को इंटेलीसेंस इनवर्टर टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाता है, जो बिजली की कम खपत पर भी बेहतर कूलिंग सुनिश्चित करता है। इस फ्रिज में फूड के लिए 181 लीटर और फ्रिजर के लिए 14 लीटर का स्पेस दिया गया है। बिजली कटने के बाद भी यह रेफ्रिजरेटर 12 घंटे तक का कूलिंग रिटेंशन देता है। Whirlpool Refrigerator Price: Rs 21,290.

क्यों खरीदें?

215 लीटर का स्पेस 5-स्टार की पावर रेटिंग 12 घंटे तक का कूलिंग रिटेंशन

अमेजन पर और भी बेस्ट रेफ्रिजरेटर की खरीद के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey