2024 में ये Best Refrigerator Brands लहरा रही है अपना परचम, ऑफ़ सीजन में धड़ाधड़ हो रही बिक्री

Best Refrigerator Brands गर्मी में रेफ्रिजरेटर लेने की सोच रहे हैं तो यहां नीचे दी गयी लिस्ट आपके काम आ सकती हैं। ये 2024 के सबसे Best Refrigerator In India हैं जो फलों और सब्जियों को लंबे समय तक फ्रेश और ताजा रखते हैं। सिंगल और डबल डोर कैपेसिटी में आने वाले इन फ्रिज को ऑफ सीजन में सस्ती कीमत पर आर्डर करने के लिए ज्यादा देरी ना करें।

By Asha Singh Publish:Fri, 12 Jan 2024 03:21 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jan 2024 03:21 PM (IST)
2024 में ये Best Refrigerator Brands लहरा रही है अपना परचम, ऑफ़ सीजन में धड़ाधड़ हो रही बिक्री
2024 में ये Best Refrigerator Brands लहरा रही है अपना परचम, ऑफ़ सीजन में धड़ाधड़ हो रही बिक्री

Best Refrigerator Brands : घर के लिए रेफ्रिजरेटर लेना है, तो ज्यादा देरी ना करें। साल 2024 की बेस्ट रेफ्रिजरेटर की लिस्ट आउट हो चुकी है। इसमें टॉप 5 रेफ्रिजरेटर ब्रांड को जगह मिली है। ये Samsung, LG, Whirlpool और हायर जैसे फेमस ब्रांड के बेस्ट रेफ्रिजरेटर हैं, जो लेटेस्ट टेक्नलॉजी और एडंवांस फीचर्स के साथ चारों तरफ चर्चा का विषय बन चुके हैं।

इन रेफ्रिजेरटर में आप खाने के समान, दूध और फल, सब्जियों को लंबे समय तक फ्रेश रख सकते हैं। अगर आप Refrigerator लेने का सोच रहे हैं, तो आप साल 2024 के इन बेस्ट रेफ्रिजरेटर को अमेज़न पर आसानी से घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। इनको यूजर्स टॉप रेटिंग दी है और साथ ही भरोसा भी जताया है। ये रेफ्रिजरेटर सिंगल और डबल डोर वाले हैं, जिनकी कैपेसिटी अलग-अलग है। इसके अलावा इनमें आपको इनवर्टर कंप्रेशर और डायरेक्ट कूलिंग टेक्नोलॉजी भी मिलती है। साथ ही इन फ्रिज को चलाने पर ज्यादा बिजली का बिल भी नहीं आएगा।

यह भी पढ़ें - Best Refrigerators In India 2024: साल 2024 में भारत के बेस्ट Refrigerator की लिस्ट, सैमसंग, एलजी, हायर और वर्हल्पूल जैसे टॉप ब्रांड है शामिल

Best Refrigerator Brands : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाले ये टॉप 5 Best Refrigerator In India 240 लीटर की क्षमता के साथ आते हैं, जो 3 से 4 लोगों की फैमिली के लिए बेस्ट हैं। अभी ऑफ सीजन होने से इन रेफ्रिजरेटर ब्रांड की कीमत बेहद ही किफायती है। ज्यादा यहां-वहां ना देखें, फटाफट से कीमत बढ़ने से पहले इन फ्रिज को ऑर्डर कर लें।

1. Haier 165 L Single Door Refrigerator 

सिंगल डोर कैपेसिटी में आने वाला यह हायर रेफ्रिजरेटर ब्रांड कुछ समय से दमदार फीचर्स के चलते टॉप में जगह बनाने में कामयाब रहा है। इस Single Door Refrigerator में आपको 65 लीटर कैपेसिटी मिलती है जो बैचलर्स या फिर मियां-बीवी के लिए सूटेबल है।

स्टेबलाइज़र फ्री ऑपरेशन के साथ आने वाले इस Haier Refrigerator में वेजिटेबल बॉक्स, कनेक्ट होम इन्वर्टर, एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट मिलता है, जो फलों और सब्जियों को लंबे समय तक फ्रेश रखता है। Haier Single Door Refrigerator Price: Rs 10990.

खासियत: बैक्टीरिया फ्री फिल्टर हाई कूलिंग पावर एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट एलईडी लैंपकमी: कुछ खास कमी नहीं।

2. LG 185 L 4 Star Single Door Refrigerator 

लुक हो या फीचर्स यह LG रेफ्रिजरेटर आपको निराश नहीं करेगा। इसकी जबरदस्त कुलिंग पावर आपके खाने को हर मौसम में फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रखती है। यूजर्स ने इस Best Refrigerator In India को 4.3 स्टार की रेटिंग दी है।

4 स्टार एनर्जी रेटिंग वाला यह LG Refrigerator बिजली की बचत के लिए सबसे अच्छा चुनाव है। इसमें फ़्रीज़र के लिए 16 लीटर क्षमता और फ्रेश भोजन के लिए 169 लीटर क्षमता दी हुई है। LG Fridge Price: Rs 16690.

खासियत: स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर 4 स्टार एनर्जी रेटिंग फ़ास्ट आइस मेकिंगकमी: बड़े परिवार के लिए छोटा पड़ सकता है।

3. Samsung 236 L Double Door Refrigerator 

यह सैमसंग रेफ्रिजरेटर 236 लीटर क्षमता के साथ डबल डोर फंक्शन के साथ आता है। मजबूत मटेरियल क्वालिटी की वजह से यह फ्रिज सालों-साल खराब नहीं होता। साथ ही कम शोर और लंबे समय तक चलने के लिए यह Best Refrigerator Brands में से एक है।

इस सैमसंग रेफ्रिजरेटर में आपको मजबूत ग्लास शेल्फ भी मिलते है, जिसमें आप आसानी से खाना, फल- सब्जियां और दुध, दही आदि समान को आसानी से रख सकते हैं। 20 साल की वारंटी के साथ आने वाला यह फ्रिज 3-4 लोगों के लिए बेस्ट है। Samsung Double Door Refrigerator Price: Rs 26290.

फीचर्स: एंटी बैक्टीरियल गैस्केट फ्रॉस्ट फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर आसान स्लाइड शेल्फकमी: कुछ चिंताजनक नहीं।

4. Godrej 244 L Double Door Refrigerator 

बड़े परिवार के लिए आप इस गोदरेज डबल डोर रेफ्रिजरेटर को ला सकते हैं। यह फ्रिज कूलिंग और अन्य फीचर्स के मामले में बेस्ट रेफ्रिजरेटर ब्रांड है। इस Double Door Refrigerator की कूलिंग पावर काफी जबरदस्त है, जो आपके खाने के समान और फल, सब्जियों को लंबे समय तक फ्रेश रखती है।

इस Best Refrigerator In India की 244 लीटर कैपेसिटी है जो एक तरह से एनर्जी सेविंग इन्वर्टर कंप्रेसर है जो न केवल शांत बल्कि बिजली का बिल भी नहीं आने देगी। बर्फ को जमने से रोकने के लिए ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन दिया हुआ है। Godrej Double Door Refrigerator Price: Rs 23990.

खासियत: 30 दिन फार्म फ्रेशनेस फ्रॉस्ट फ्री इन्वर्टर डबल डोर रेफ्रिजरेटर हाई कूलिंग पावर 194 लीटर फूड स्टोरेज

कमी:

अच्छे से नहीं रखने पर फ्रिज पर स्क्रैच पड़ सकते हैं।

5. Whirlpool 240 L Triple-Door Refrigerator 

ट्रिपल डोर रेफ्रिजरेटर चाहिए, तो इस Whirlpool Fridge को ले सकते हैं। 240 लिटर की क्षमता वाले इस व्हर्लपूल रेफ्रिजरेटर में आपको खाना रखने के लिए 176 लीटर और 64 लीटर फ्रीजर के लिए की क्षमता मिलती है। साल 2024 के इस Best Refrigerator Brand की हाई कूलिंग पावर आपके खाने को खराब होने से बचाती है।

160-300V के बीच उच्च वोल्टेज उतार-चढ़ाव में भी यह फ्रिज स्टेबलाइजर-मुक्त अच्छे से काम कर सकता है। इसमें आपको और भी कैपेसिटी के ऑप्शन मिल जायेंगे। Whirlpool Refrigerator Price: Rs 26190.

खासियत: फ्रॉस्ट फ्री ट्रिपल-डोर रेफ्रिजरेटर ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन स्टेबलाइजर फ्री चलता हैकमी: कम्प्रेसर को लेकर कुछ को समस्या हो सकती है।

FAQ: Best Refrigerator Brands पर पूछे जाने वाले सवाल

1. भारत में कौन सी कंपनी का फ्रिज सबसे अच्छा है?

भारत में Best Refrigerator In India इस प्रकार है - ऐलजी, सैमसंग, गोदरेज, व्हर्लपूल और हायर जैसे फेमस फ्रिज का नाम शामिल हैं।

2. अच्छे रेफ्रिजरेटर की लाइफ कितने साल की होती है?

एक अच्छे Best Fridge In India की सामान्य जीवन प्रत्याशा 10 से 15 वर्ष तक की होती है।

3. 2 स्टार और 3 स्टार रेफ्रिजरेटर की खासियत क्या है?

2 स्टार और 3 स्टार रेफ्रिजरेटर के बीच ऊर्जा की बचत का स्तर है। 3-स्टार Double Door Refrigerator और 2 स्टार की तुलना में बहुत अधिक ऊर्जा बचाता है। हालांकि इसकी कीमत अधिक है, लेकिन भविष्य के लिए एक सही निवेश है

Best Refrigerator Brands स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh