Best Bosch Refrigerators In India: प्रीमियम ब्रांड के 5 सबसे धांसू ऑप्शन! बिंदास होकर स्टोर होगा खाना-पानी

Best Bosch Refrigerators In India बॉश के रेफ्रिजरेटर को भारत में प्रीमियम फ्रिज ब्रांड के रूप में जाना जाता है और ब्रांड अपने प्रोडक्ट के दमदार फीचर्स और लंबे समय तक के कूलिंग नेचर के कारण इस ज्यादा कीमत को सही भी ठहराता है।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Fri, 24 Mar 2023 12:57 PM (IST) Updated:Fri, 24 Mar 2023 12:57 PM (IST)
Best Bosch Refrigerators In India: प्रीमियम ब्रांड के 5 सबसे धांसू ऑप्शन! बिंदास होकर स्टोर होगा खाना-पानी
Best Bosch Refrigerators In India: प्रीमियम ब्रांड के 5 सबसे धांसू ऑप्शन! बिंदास होकर स्टोर होगा खाना-पानी

Best Bosch Refrigerators In India: इलेक्ट्रानिक प्रोडक्ट की दुनिया में बॉश एक बड़ा नाम है और यह कंपनी भारत सहित दुनिया के कई बाजारों में अपना कारोबार करती है। दरअसल मूलरूप से जापान की यह कंपनी है मुख्य रूप से रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन जैसे इलेक्ट्रानिक प्रोडक्ट का निर्माण करती है। इसे भारत में प्रीमियम ब्रांड के रूप में जाना जाता है और इसके प्रोडक्ट काफी विश्वसनीय होते है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि इनमें कूलिंग क्षमता ज्यादा होती है और ये साथ ही साथ अपने किफायती नेचर के लिए बहुत ज्यादा पसंद किए जाते हैं। 

ऐसे में यदि आप भी उन लोगों में शामिल हैं, तो अपने घर के लिए एक नए Refrigerator को लाने की योजना बना रहे हैं तो आपको बॉश रेफ्रीजिरेटर की सलाह दी जाती है। यही वजह है कि हम यहां पर आपको Best Bosch Refrigerators In India और Refrigerator Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको अपने घर के लिए एक नए Fridge को लाने में कोई समस्या ना हो। ये रेफ्रिजरेटर बेहतर कूलिंग देते हैं और आपके खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों को हफ्ते भर सुरक्षित रखता है।

इस विकल्प की भी करें जांचः LG Double Door Refrigerators.

Best Bosch Refrigerators In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बॉश कंपनी भारत में Refrigerator की एक लंबी सीरीज की पेशकश करती है, जिसमें मुख्य तौर पर डबल डोर रेफ्रिजरेटर (Double Door Refrigerator), ट्रिपल डोर रेफ्रिजरेटर (Triple Door Refrigerator) और साइड बाय साइज रेफ्रिजरेटर (Side by Side Refrigerator) शामिल हैं। यहां कुछ अच्छे विकल्पों के बारे में जानिए।

Bosch 415 L 2 Star Frost Free Double Door Refrigerator

यहां देखिए

415 लीटर की क्षमता वाला यह Bosch Fridge मीडियम साइज की फैमिली के लिए एकदम उपयुक्त है और इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है। यह Double Door Refrigerator आपके लिए Bottom Freezer के साथ आता है और यह अपने किफायती नेचर के लिए जाना जाता है। Bosch Refrigerator Price: Rs 55,000.

प्रमुख खासियत

आकर्षक डिजाइन 415 लीटर की क्षमता 2-स्टार की पावर रेटिंग

Bosch MaxFlex Convert 332L Triple Door Refrigerator

यहां देखिए

Best Bosch Refrigerators In India की सूची का यह Bosch Refrigerator दूसरा प्रमुख दावेदार है और इसे आपके लिए 332 लीटर की क्षमता के साथ पेश किया जाता है, जो कि इसे छोटी या मीडियम साइज की फैमिली के लिए उपयुक्त बनाता है। इस Triple Door Refrigerator में फ्रेश फूड के लिए ‎184 लीटर और फ्रिजर के लिए ‎82 लीटर का स्पेस है। इस फ्रिज को 3 तापमान जोन के साथ पेश किया जाता है। Bosch Fridge Price: Rs 42,690.

प्रमुख खासियत

332 लीटर की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग 3 इंडीविजुअल तापमान जोन

Bosch 290L 3 Star Double Door Refrigerator

यहां देखिए

फ्रॉस्ट फ्री फीचर्स के साथ आने वाला यह Bosch Refrigerator 290 लीटर की क्षमता के साथ पेश किया जाता है, जो कि इसे छोटी व मीडियम साइज की फैमिली के लिए उपयुक्त बनाता है। इस Double Door Refrigerator को ह्यूमिडिटी कंट्रोलर के साथ VitaFresh, फ्रेश सेंस और एयरफ्रेश फिल्टर आदि मिल जाता है। Bosch Refrigerator Price: Rs 31,990.

प्रमुख खासियत

290 लीटर की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग ह्यूमिडिटी कंट्रोलर के साथ VitaFresh

Bosch Max Convert 358L Inverter Frost Free Refrigerator

यहां देखिए

358 लीटर की क्षमता वाले इस Bosch Fridge को वाटर डिस्पेंसर के साथ पेश किया जाता है, जो कि आपके घर के लिए अच्छा विकल्प है और इस Best Bosch Refrigerators In India की सूची का एक प्रमुख दावेदार भी है। इस फ्रिज में ‎फूड के लिए 275 लीटर और फ्रिजर के लिए ‎82 लीटर की जगह है। Bosch Fridge Price: Rs 43,999.

प्रमुख खासियत

358 लीटर की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग वाटर डिस्पेंसर की सुविधा

Bosch 655 L Frost Free Side by Side Refrigerator

यहां देखिए

यदि आपकी फैमिली बड़ी है या आप व्यवसायिक इस्तेमाल के लिए एक नए Refrigerator की तलाश कर रहे हैं तो 655 लीटर की भारी-भरकम की क्षमता वाला यह Bosch Fridge आपके लिए सबसे उपयुक्त है। इस Side by Side Refrigerator को 404 लीटर का स्पेस फ्रेश फूड के लिए और 251 लीटर का स्पेस फ्रिजर के लिए मिलता है। Bosch Refrigerator Price: Rs 1,44,041.

प्रमुख खासियत

655 लीटर की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग बड़ी फैमिली के लिए आदर्श

सभी विकल्पों की जांच करें: Best Bosch Refrigerators In India.

FAQ: Bosch Refrigerator के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. भारत में बॉश रेफ्रिजरेटर की कीमत कितनी है?

भारत में बॉश रेफ्रिजरेटर की कीमत 263 लीटर वाले मॉडल के लिए 29,990 रुपए से शुरू है।

2. क्या बॉश चीन की कंपनी है?

नहीं, बॉश जापान की कंपनी है और यह मुख्य रूप से रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन का निर्माण करती है।

3.बॉश कंपनी कौन कौन से रेफ्रिजरेटर का निर्माण करती है?

बॉश कंपनी मुख्य रूप से डबल डोर रेफ्रिजरेटर (Double Door Refrigerator), ट्रिपल डोर रेफ्रिजरेटर (Triple Door Refrigerator) और साइड बाय साइज रेफ्रिजरेटर (Side by Side Refrigerator) का निर्माण करती है।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey