Best Pen Drive: ये छोटा-सा डिवाइस आपके डॉक्यूमेंट और डाटा को रखेंगा सेफ, वो भी आपके बजट में

Best Pen Drive अगर आप अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्री फ़ाइलें और पसंदीदा फ़ोटो वीडियो को सेफ रखने के लिए कोई बेस्ट पेन ड्राइव ढूंढ रहे हैं तो आप ये Best Pen Drive in India की लिस्ट देख सकते हैं। जिससे आपको अपनी जरूरत के अनुसार पेन ड्राइव चुनने में मदद मिलेगी।

By Chhaya SharmaPublish:Fri, 24 Mar 2023 01:18 PM (IST) Updated:Fri, 24 Mar 2023 01:18 PM (IST)
Best Pen Drive: ये छोटा-सा डिवाइस आपके डॉक्यूमेंट और डाटा को रखेंगा सेफ, वो भी आपके बजट में
Best Pen Drive: ये छोटा-सा डिवाइस आपके डॉक्यूमेंट और डाटा को रखेंगा सेफ, वो भी आपके बजट में

Best Pen Drive: आज कल के दौर में हर काम ऑनलाइन होता है, जिसकी वजह से हमें अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्स और डेटा को पेन ड्राइव में सेव करके रखना पड़ता है। क्योंकी कंप्यूटर, लैपटॉप या स्मार्ट फोन जैसे डिवाइस में यह ज्यादा सेफ नहीं रहता और Pen Drive को कहीं भी आसानी से कैरी कर के भी ले जाया जा सकता है। ऐसे में अगर आप भी अपने डेटा को सेफ रखने के लिए कोई अच्छा पेन ड्राइव ढूंढ रहे हैं, तो आप ये बेस्ट पेन ड्राइव की लिस्ट चेक कर सकते हैं।

सभी को अपना डेटा स्टोर करने के लिए बड़े स्टोरेज, शानदार फिनिश, फास्ट ट्रांसफर स्पीड, ड्यूरेबिल व पोर्टेबिलिटी के साथ एक अच्छी पेन ड्राइव की जरूरत होती है। लेकिन बाजार में इसके लिए कई टाइप, मॉडल और ब्रांड मौजूद है, लिकेन आपको समझ नहीं आ रहा कि आपके लिए कौन सा बेस्त है? तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे में आप हमारे इस आर्टिकल की मदद ले सकती हैं और अपनी सहुलियत के अनुसार कोई Best Pen Drive चुन सकती हैं।

Best Pen Drive प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी

इन सभी पेन ड्राइव की क्वालिटी बहुत जबरदस्त है। जिसकी मदद से आपको फास्ट ट्रांसफर स्पीड मिलती है। ये आपके जरूरत के अनुसार आपका डाटा सेफली स्टोर कर सकती है। इसे आप आसानी से कहीं भी कैरी कर के ले जा सकते हैं। ये सभी Best Pen Drive आपको बेहद कम दामों में Amazon पर मिल रही हैं।

SanDisk Pen Drive (Red)

अगर आप Best Pen Drive in India ढूंढ रहे हैं, तो यह आपके लिए एकदम बेस्ट ऑप्शन है। यह सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली पेन ड्राइव है।

यहां देखें

इस SanDisk Pen Drive में आपको अपने डेटा को सेफ रखने के लिए 6GB का स्टोरेज मिलता है। इसमें ज्यादा पोर्टेबिलिटी के लिए कॉम्पैक्ट डिजाइन है और इसकी राइट स्पीड 20 एमबी/एस (यूएसबी 2।0) है। SanDisk Pen Drive Price: Rs 259.

HP FD236W 32GB USB 2।0 Pen Drive 

अगर आप कम प्राइस में कोई बेहतरीन पेनड्राइव लेना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा चुनाव है। Amazon पर इसकी काफी अच्छी रेटिंग है।

यहां देखें

यह HP Pen Drive 32GB की क्षमता के साथ आती है। इसे आप किसी भी लैपटॉप, कंप्यूटर टैबलेटये में यूज कर सकते है। इसके अलावा यह दिखने में भी काफी स्टाइलिश है। HP Pen Drive Price: Rs 310.

Strontium Ammo 16GB 2।0 USB Pen Drive 

अगर आप फास्टर ट्रांसफर स्पीड वाली कोई Best Pen Drive की तालाश कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प है, वो भी आपके बजट में।

यहां देखें

यह 64gb pen drive आपको हाई स्पीड डाटा ट्रांसफर की सुविधा देती है।इसमें अल्ट्रा-थिन और स्लीक फॉर्म फैक्टर देखने को मिलता है, इस पेनड्राइव में आपका डेटा बहुत सेफ रहता और इसका मैटेलिक लुक भी काफी अट्रैक्टिव है। Strontium Pen Drive Price: Rs 535.

Morebyte 64gb 2।0 USB Pen Drive

अगर आप कोई best 64gb pen drive लेना चाहते हैं, तो आप इसका चुनाव कर सकते हैं। इसकी नाम भी Best Pen Drive in India की लिस्ट में शामिल है।

यहां देखें

यह Morebyte Pen Drive 64GB के डेटा स्टोरेज के साथ आती है। इसे आप यूएसबी टाइप-सी स्मार्टफोन, टैबलेट और मैक और यूएसबी टाइप-ए कंप्यूटर में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। Morebyte 64gb Pen Drive Price: Rs 489.

SanDisk Ultra Curve USB 3।2 Pen Drive

अगर आप कोई best 128GB pen drive लेना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एकदम परफेक्ट है। इसे लोगों द्वारा बेहद पसंद किया गया है। Amazon पर इसकी कफी अच्छी रेटिंग है।

यहां देखें

इस SanDisk Pen Drive में आप अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्री, फ़ाइलें और पसंदीदा फ़ोटो, वीडियो भी आसानी से सेफ रख सकते है, वो भी बिना किसी चिंता के। इसके यूज के लिए आपको किसी इंटरनेट एक्सेस या अन्य चार्ज की आवश्यकता नहीं पड़ती है। SanDisk Ultra Pen Drive Price: Rs 839.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Chhaya Sharma