Apple के लिए बजट नहीं तो इन Samsung Laptop को उठा लो, हैरान कर देगी बैटरी लाइफ

अगर आप इलेक्ट्रानिक क्षेत्र के बारे में जानकारी रखते होंगे तो Samsung के नाम से अनजान नहीं होंगे क्योंकि इसने किसी न किसी रूप में आपके घर का हिस्सा बन गया है। बता दें कि सैमसंग एक दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी है जो कि केवल स्मार्टफोन एयर कंडीशनर टीवी या फिर रेफ्रिजरेटर का ही निर्माण नहीं करती है बल्कि यह Laptop का भी निर्माण करती है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 22 Apr 2024 04:07 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 04:07 PM (IST)
Apple के लिए बजट नहीं तो इन Samsung Laptop को उठा लो, हैरान कर देगी बैटरी लाइफ
Apple के लिए बजट नहीं तो इन Samsung Laptop को उठा लो, हैरान कर देगी बैटरी लाइफ

अगर आप इलेक्ट्रानिक क्षेत्र के बारे में जानकारी रखते होंगे तो सैंमसंग का नाम से अनजान नहीं होंगे, क्योंकि इसने किसी न किसी रूप में आपके घर का हिस्सा बन गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग एक दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी है, जो कि केवल स्मार्टफोन, एयर कंडीशनर, टीवी या फिर रेफ्रिजरेटर का ही निर्माण नहीं करती है, बल्कि यह लैपटॉप का भी निर्माण करती है। यह लैपटॉप की बिक्री भारत के साथ-साथ दुनिया के कई बाजारों के लिए करती है। हाल के दिनों में सैमसंग Laptop ने अपने आकर्षक डिजाइन, पावरफुल परफॉर्मेंस और इनोवेशन के लिए काफी लोकप्रियता हासिल की है और लोगों ने इन्हें अच्छी प्रतिक्रिया दी है।

भारत में सैमसंग के इलेक्ट्रानिक प्रोडक्ट की तरह लैपटॉप भी बहुत पसंद किए जाते हैं, क्योंकि ये बहुत ही किफायती और विश्वसनीय होते हैं। इस तरह अगर आप अपने एक नए लैपटॉप को लेने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको निश्चित ही Samsung Laptop पर विचार करना चाहिए। यह कंपनी विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने वाले मॉडलों की एक लंबी सीरीज की पेशकश करते हैं और पर्सनल के साथ-साथ व्यवसायिक उपयोग के लिए आदर्श है। इनके पोर्टफोलियो में अत्याधुनिक तकनीक से लैस उच्च प्रदर्शन वाले गेमिंग लैपटॉप भी है।

सबसे अच्छे सैमसंग लैपटॉप : Best Samsung Laptop

सैमसंग ने इन दिनों खुद को भारतीय Laptop बाजार में एक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है और यहगुणवत्ता और विश्वसनीयता के प्रति सैमसंग की प्रतिबद्धता को सुनिश्चित करती है कि ग्राहक समय के साथ लगातार प्रदर्शन देने के लिए अपने लैपटॉप पर भरोसा कर सकते हैं।

1. Samsung Galaxy Book2 Laptop

सैमसंग का यह लैपटॉप 68 वॉट हॉवर की क्षमता वाले बैटरी पैक के साथ आता है, जो कि एक बार चार्ज होने पर लंबी बैटरी बैकअप देता है। इसमें 15.6 इंच के डिस्प्ले के साथ पेश किया जाता है और यह आई5 प्रोसेसर पर चलता है, जो कि तेज और तगड़ी स्पीड देने में मदद करता है।

सुविधाओं के रूप में इसे प्रो बैकबोर्ड (बैकलिट), फिंगरप्रिंट रीडर एंबिएंट सेंसर और जीरो सेंसर के साथ आता है। Samsung Laptop with Price: Rs 24,643

सैमसंग लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 15 इंच वजन - 1.55 किलो बैटरी क्षमता - 65 वॉट हॉवर प्रोसेसर - आई5 स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम विंडो - 11

फीचर्स

बैकलिट कीबोर्ड फिंगरप्रिंट रीडर

कमी

यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

टॉप 10 लैपटप  (Top 10 Laptop) को भी यहां जांचें.

2. Samsung Galaxy Book3 Laptop

आई5 प्रोसेसर पर चलने वाला यह सैमसंग लैपटॉप वास्तव में अच्छी क्षमता वाला लैपटॉप है, जो काम के दौरान जबरदस्त स्पीड प्रदान करता है। इसे 54 वॉट हॉवर की क्षमता वाला बैटरी पैक है, जो कि एक बार चार्ज होने पर जबरजदस्त बैकअप देने का कार्य करता है। यह लैपटॉप एक पावरहाउस है और वीडियो एडिटिंग, यह मेरे द्वारा फेंकी गई हर चीज़ को आसानी से संभाल लेता है।

चाहे मैं कई कार्यों पर काम, हल्के गेमिंग के लिए बिना किसी परेशानी के चलता है। इसकी निर्माण गुणवत्ता काफी शानदार है और मजबूत होने के साथ-साथ अच्छी तरह से तैयार किया गया है। इसमें स्लीक डिज़ाइन है और यह आश्चर्यजनक रूप से हल्का है। बैकलिट कीबोर्ड पर टाइप करना आरामदायक है और टचपैड प्रतिक्रियाशील है। Price of Samsung Laptop: Rs 71,990.

सैमसंग लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 15.6 इंच वजन - 1.58 किलो बैटरी क्षमता - 54 वॉट हॉवर प्रोसेसर - आई5 स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम विंडो - 11

फीचर्स

बैकलिट कीबोर्ड फिंगरप्रिंट रीडर

कमी

यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

3. Samsung Galaxy Book2 Laptop

सैमसंग ब्रांड का यह लैपटॉप आई7 प्रोसेसर पर चलता है और इस तरह यह वीडियो एडिटिंग, कोडिंग जैसे बड़े कामों के लिए आदर्श है। इसमें 15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले है और इसे 63 वॉट हॉवर की क्षमता वाली बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज होने आपको 17 घंटे तक बिना रूके हुए कार्य करने की क्षमता प्रदान करता है। यह लैपटॉप बहुत शॉर्प और सुपर स्मूथ है।

अगर आप लंबे समय तक उच्च सीपीयू उपयोग प्रक्रिया का इस्तेमाल करते हैं तो कभी-कभी हीटिंग होगी अन्यथा यह हमेशा ठंडा रहेगा। कुल मिलाकर एक अद्भुत लैपटॉप है। हल्का है और आईटी पेशेवरों के लिए आदर्श है। Samsung Laptop with Price: Rs 1,00,000.

सैमसंग लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 13.3 इंच वजन - 1.05 किलो बैटरी क्षमता - 63 वॉट हॉवर प्रोसेसर - आई7 स्टोरेज - 16GB की रैम और 512GB का रोम विंडो - 11

फीचर्स

बैकलिट कीबोर्ड फिंगरप्रिंट रीडर 17 घंटे का बैटरी बैकअप

कमी

यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

4. Samsung Galaxy Book3 Laptop

यह सैमसंग लैपटॉप आपके लिए 13.3 इंच की स्क्रीन के साथ आता है और यह वास्तव में 2 इन 1 टचस्क्रीन लैपटॉप है, जिसे यूजर्स बहुत पसंद करते हैं। इसलिए यह भी Best Samsung Laptops की सूची में जगह बनाने में कामयाब हुआ है।

इसका वजन भी काफी कम है, जो कि केवल 1.16 है, जो कि हल्का है और कहीं भी ले जाने लायक है। इसमें 61 वॉट हॉवर की बैटरी पैक है, जो एक बार चार्ज होने पर लंबी बैटरी बैकअप देता है। यह एक टचस्क्रीन, माइक्रोफोन और कीबोर्ड तीनों के साथ काम कर सकता है। Samsung Laptop Price: Rs 1,12,999.

सैमसंग लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 13.3 इंच वजन - 1.16 किलो बैटरी क्षमता - 61 वॉट हॉवर प्रोसेसर - आई7 स्टोरेज - 16GB की रैम और 512GB का रोम विंडो - 11

फीचर्स

फिंगरप्रिंट रीडर बैकलिट कीबोर्ड

कमी

यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

5. Samsung Galaxy Book Go Laptop

यह Samsung Laptop यूजर्स के लिए LED डिस्प्ले के साथ आता है और इंटेल कोर i7 प्रोसेसर पर संचालित होता है। यह इस लिस्ट का एक और दावेदार है। इस लैपटॉप में 42 वॉट हॉवर की क्षमता वाला बैटरी पैक है, जो कि एक बार चार्ज होने पर घंटे तक का बैकअप देता है।

इसे विंडो 11 ऑपरेटिंग सिस्टम और 14 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो कि आपके लिए बहुत आकर्षक विकल्प है। यह इस सूची का सबसे सस्ता विकल्प है। Samsung Laptop Price: Rs 28,999.

सैमसंग लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 14 इंच वजन - 1.38 किलो बैटरी क्षमता - 42 वॉट हॉवर स्टोरेज - 4GB की रैम और 128GB का रोम विंडो - 11

फीचर्स

एमएस आफिस FHD LED डिस्प्ले

कमी

यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

अमेजन पर सभी Samsung Laptop के लिए क्लिक करें यहां. 

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey