सबसे सस्ता गेमिंग लैपटॉप! शक्तिशाली प्रदर्शन वाले इन Best Laptop को बनाए अपना, पूरा होगा बमचिक गेमिंग का सपना

Best Gaming Laptop Under 50000 - अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं और अपने पुराने लैपटॉप की कम स्पीड से परेशान हैं तो चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि इस लेख में हम आपको किफायती कीमत पर आने वाले 5 नए गेमिंग लैपटॉप के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो कि यूजर्स की पहली पसंद बन गई है।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Tue, 22 Aug 2023 12:57 PM (IST) Updated:Fri, 15 Sep 2023 03:08 PM (IST)
सबसे सस्ता गेमिंग लैपटॉप! शक्तिशाली प्रदर्शन वाले इन Best Laptop को बनाए अपना, पूरा होगा बमचिक गेमिंग का सपना
सबसे सस्ता गेमिंग लैपटॉप! शक्तिशाली प्रदर्शन वाले इन Best Laptop को बनाए अपना, पूरा होगा बमचिक गेमिंग का सपना

Best Gaming Laptop Under 50000: यह बात बताने की जरूरत नहीं है कि लैपटॉप को कई कैटेगरी और प्राइस रेंज में पेश किया जाता है। कहने का अर्थ जिस व्यक्ति को वीडियो एडिटिंग करनी होती है, वह वीडियो एडिटिंग से संबंधित लैपटॉप खरीदता है तो कोई अपने प्रोफेशनल वर्क के लिए उससे संबंधित लैपटॉप खरीदता है। इसी प्रकार कोडर कोडिंग के लिए लैपटॉप लेता है, तो गेमर अपनी गेमिंग के लिए लैपटॉप लेता है। अब जहां तक गेमिंग Laptop की बात है तो इनकी कीमत अन्य लैपटॉप की तुलना में ज्यादा होती है, इसलिए कुछ लोग अपना प्लान कैंसल कर देते हैं।

हालांकि अब ऐसा नहीं होने वाला है, क्योंकि इस लेख में हम आपके लिए Best Gaming Laptop Under 60000 और Gaming Laptop Price की लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपके बजट के काफी अनुकूल है। यहां सूचबद्ध किए गए सभी लैपटॉप नए प्रोसेसर पर संचालित होते हैं और इन्हें अच्छी स्टोरेज भी मिल जाती है। इन लैपटॉप का डिजाइन भी काफी आकर्षक है और बहुत फास्ट चलते हैं। साथ बैटरी लाइफ भी दमदार है।

Best Gaming Laptop In India की भी करें जांच.

Best Gaming Laptop Under 50000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपको बचा दें कि भारत में बहुत सारे ब्रांड यूजर्स की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने वाले Laptop की पेशकश करते हैं, लेकिन नीचे आप 50000 रूपए की रेंज में कुछ चुनिंदा और टॉप रेटेड Laptop For Gamers की सूची देखिए।

1. Acer Aspire 7 AMD Ryzen 5 Gaming Laptop

AMD Ryzen 5 प्रोसेसर पर संचालित होने वाले इस Acer Laptop को 15.6 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है और यह गेमिंग के लिए परफेक्ट है। यूजर्स की सुविधा के लिए इस Laptop को विंडो 10 और 4GB ग्राफिक मिलता है। इसकी बैटरी एक बार चार्ज होने पर लगभग 13 घंटे तक चलती है। Acer Laptop Price: Rs 49,990.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम 13 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

2. MSI GF63 Thin Gaming Laptop

यह MSI Laptop आई5 प्रोसेसर पर संचालित होता है और इसे खासकर गेमिंग के लिए डिजाइन किया गया है। यह i5 Laptop पर विंडो 11 के साथ आता है और इसका वजन 1.86 किलो है। यह लैपटॉप यूजर्स को फास्ट व स्मूद संचालन देने में मदद करता है। MSI Gaming Laptop Price: Rs 49,500.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ 8GB की रैम और 512GB का रोम

3. Acer Aspire 7 Gaming Laptop

AMD Ryzen 5 प्रोसेसर पर संचालित होने वाले इस Acer Gaming Laptop को भी खासकर गेमिंग के लिए डिजाइन किया गया है और सुपर स्मूद संचालने देता है। यही वजह है कि इसे इस Best Gaming Laptop Under 50000 की लिस्ट में रखा गया है। लैपटॉप में गेमिंग के बेहतरीन अनुभव के लिए बैकलिट कीबोर्ड दिया गया है और यह 15.6 इंच की डिस्प्ले के साथ आता है। Acer Laptop Price: Rs 49,990.

प्रमुख खासियत

15.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले 10 घंटे की एवरेज बैटरी लाइफ 8GB की रैम और 512GB का रोम

4. MSI Modern 15 Laptop

अमेजन पर यह MSI Laptop सबसे ज्यादा रेटिंग वाले प्रोडक्ट में से एक है और यह आई5 प्रोसेसर पर संचालित होता है। इस लैपटॉप को 15.6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले मिलता है और इसे विंडो 11, एमएस ऑफिस आदि मिलता है। यही वजह है कि इसे भी Best Gaming Laptop Under 50000 की लिस्ट में रखा गया है और यह गेमिंग के लिए उपयुक्त है। MSI Laptop Price: Rs 42,990.

प्रमुख खासियत

39Wh की बैटरी 15.6 इंच का फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम

5. HP Victus (Renewed) Gaming Laptop

अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं और HP Gaming Laptop पर भरोसा करते हैं तो आप विक्टस सीरीज वाले इस Laptop HP पर विचार कर सकते हैं। इस लैपटॉप को 15.6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले मिलता है और बैकलिट कीबोर्ड, विंडो 10, एमएस ऑफिस और गेमिंग के लिए Xbox गेम पास आदि इन बिल्ट फीचर्स का हिस्सा है। HP Gaming Laptop Price: Rs 48,016.

प्रमुख खासियत

52 Wh की बैटरी 15.6 इंच का फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम

अमेजन पर सभी Gaming Laptop Under 50000 की जांच करें.

FAQ: गेमिंग लैपटॉप के बारे में अक्सर पूछे जानें वाले प्रश्न

1. रेग्यूलर और गेमिंग लैपटॉप में क्या अंतर है?

दरअसल Laptop For Gamer में रेग्यूलर लैपटॉप के मुकाबले ज्यादा पावरफुल GPU और CPU होता है। इनमें आप बड़े से बड़े फाइल साइज और ग्राफिक्स वाले गेम को आसानी से खेल सकते हैं और ये महंगे भी होते हैं।

2. किसी लैपटॉप पर गेम खेलने के लिए क्या चाहिए होता है?

आपके गेमिंग लैपटॉ़प में कम से कम 8 जीबी का रैम होना चाहिए, जबकि 6 जीबी रैम वाला लैपटॉ़प सिस्टम को हाई सेटिंग्स, कई ऐप्स (वॉयस चैट या वीडियो हाइलाइट रिकॉर्डिंग) और स्ट्रीमिंग सॉफ़्टवेयर पर नए और टफ गेम चलाने की अनुमति देता है।

3. क्या मैं सामान्य लैपटॉप पर गेम खेल सकता हूं?

जी हां, नॉन-गेमिंग लैपटॉप पर भी गेम खेला जा सकता है, लेकिन यदि आप अपने गेम को उस तरह से खेलना चाहते हैं, जिस तरह से वे डिजाइन किए गए हैं, तो आपको गेमिंग लैपटॉप को लेने की सलाह दी जाती है।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey