हंसते-हंसते कटेगी बरसात इन 5 Car Accessories के साथ, ड्राइविंग भी बन जाएगी मजेदार

Essential Car Accessories In Rainy Season घर आप बरसात के मौसम के लिए अपनी कार के लिए सर्वोत्तम एक्सेसरीज़ की तलाश कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आ गए हैं क्योंकि इस आर्टिकल में मैं आपको बरसात के मौसम के लिए भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे और जरूरी कार एक्सेसरीज के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Mon, 03 Jul 2023 06:46 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jul 2023 06:46 PM (IST)
हंसते-हंसते कटेगी बरसात इन 5 Car Accessories के साथ, ड्राइविंग भी बन जाएगी मजेदार
हंसते-हंसते कटेगी बरसात इन 5 Car Accessories के साथ, ड्राइविंग भी बन जाएगी मजेदार

Essential Car Accessories In Rainy Season: मानसून का मौसम कारों के लिए सबसे खराब मौसमों में से एक होता है, क्योंकि बारिश का पानी एक तरह से कारों का दुश्मन होता है। बरसात के मौसम में गाड़ी चलाना बहुत मुश्किल हो जाता है, क्योंकि बरसात के मौसम में कार के टायर सड़क पर अपनी पकड़ को खो देते हैं, जिसके कारण कई बार जरूरी ब्रेक लगाने पर गाड़ियाँ फिसल जाती हैं, जिससे गाड़ी का संतुलन बिगड़ जाता है, जो कई बार दुर्घटना का भी कारण बन जाता है।

इतना ही नहीं Rain के मौसम में सड़क की कम विजुआलिटी और ओआरवीएम पर पानी गिरने से यह देखना बहुत मुश्किल हो जाता है कि वाहन के पीछे क्या चल रहा है, जिसके कारण ओवरटेक करना बहुत मुश्किल हो जाता है। लिहाजा आपको कुछ ऐसे Car Accessories की जरूरत होती है, जो इस मौसम के लिए बहुत जरूरी है। बस इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम इस लेख में आपको Car Accessories In Rainy Season के बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आपको कहीं और भटकना ना पड़े और आपकी कार की सुरक्षा भी सुनिश्चित हो सके।

Toyota Innova Hycross Car Accessories की करें जांच.

Essential Car Accessories In Rainy Season: कीमत और खासियत

यूं तो बहुत सारी Car Accessories हैं, जो इस Rainy Season में आपकी कार के लिए बहुत जरूरी है, लेकिन हम यहां आपको कुछ चुनिंदा और जरूरी विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

1. विंडो वाइजर (Window Visor)


यहां देखिए

किसी भी कार में बरसात के मौसम में विंडो वाइजर का होना बहुत उपयोगी साबित होता है, क्योंकि यह तेज बारिश में कार के अंदर वेंटिलेशन को बनाए रखने में मदद करता है। इसे कार की विंडो के ऊपर लगाया जाता है, ताकि मिरर को थोड़ा खुला छोड़ा जा सके। इससे कार के अंदर वेंटिलेशन बना रहता है और धुंध नहीं जमती है। Car Elegance Car Rain Wind Door Visor Price: Rs 759.

2. वाटरप्रूफ कार कवर (Waterproof Car Cover)


यहां देखिए

Rainy Season में कार के लिए वाटर प्रूफ कवर जैसा Car Accessories बहुत जरूरी है, क्योंकि यह आपकी कार बारिश के पानी और डस्ट से सुरक्षित रखने का कार्य करता है। साथ ही कार पानी के कारण जंग से भी भी बचाता है।इतना ही नहीं कई बार व्हाइट कलर की कार में लंबे समय तक बारिश के पानी में खुले में रखने पर हल्का पीला होने लगता है। V VINTON MarutiAlto 800 Cover Price: Rs 510.

3. फ्लोर मैट (Floor Mats)


यहां देखिए

बरसात के मौसम में किचड़ का होना स्वाभाविक होता है और ये कीचड़ आपके जूते व चप्पल की वजह से कार के अंदर पहुंच जाता है। ऐसे में कार को बचाने के लिए उसके अंदर बेहतर क्वालिटी वाला कार फ्लोर मैट होना चाहिए। इससे जूतों में लगी मिट्टी फ्लोर मैट में चिपक जाएगी और केबिन गंदा नहीं होता है। Auto Hub 4D/3D Car Floor Mats Price: Rs 1,999.

4. मड फ्लैप्स (Mud Flaps)


यहां देखिए

Rainy Season में कार में मड फ्लैप या मडगार्ड जरूर होना चाहिए। इससे ऐसे इलाकों में जहां बारिश ज्यादा होती है। वहां कार मिट्टी से सुरक्षित रहेगी। दरअसल बारिश में मड फ्लैप कार की बॉडी में मिट्टी को जमने से बचाता है। बरसात के समय मड फ्लैप पानी के छींटों को सीधे कार के निचले हिस्से में लगने से रोकता है। इससे कार जंग से भी बची रहती है। Cabix Box Type Car Mud Flap Price: Rs 375.

5. एंटी फॉग स्टिकर्स (Anti Fog Stickers)


यहां देखिए

किसी कार में रियर व्यू मिरर में एंटी-फॉग स्टीकर लगाने से उसमें पानी नहीं चिपकता है और यह स्टीकर बारिश में ड्राइविंग के समय बहुत काम आता है। इससे भारी बारिश में भी सड़क पर राइडर की विजिबिलिटी बनी रहती है। HSR Universal Anti Fog Price: Rs 349.

अमेजन पर सभी Car Accessories की करें जांच.

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey